ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

AIC Management Trainee Recruitment 2023, Freshers Eligible!

AIC Management Trainee Recruitment aic management trainee syllabus management trainee jobs aic management trainee salary aic of india pmfby

AIC Management Trainee, नमस्कार मित्रों आप सभी लोगों का स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में आज हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी लोगों को एक बेहद ही महत्वपूर्ण खबर की जानकारी देने जा रहे हैं अगर आप लोग भी काफी लंबे समय से ऐसी प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती के लिए काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे तो अब आप लोगों की इंतजार की घड़ी अब समाप्त होने जा रही है अब आप लोगों को मिल सकता है इसमें नौकरी पाने का सुनहरा अवसर अगर आप भी इस भर्ती में सुनहरा अवसर पाकर नौकरी करना चाहते हैं तो हमारे साथ इस आर्टिकल के अंत तक जुड़े रहे और सभी जानकारियों को प्राप्त करें. 

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड ने नियमित आधार पर मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में प्रेशर की भर्ती के लिए आई थी मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती 2023 अधिसूचना प्रकाशित की है फसल बीमा में लगभग 50% की बाजार हिस्सेदारी के साथ एआईसीसी एक विशेषता है और भारतीय गैर जीवन बीमा क्षेत्र की सबसे बड़ी फसल बीमा कंपनियों में से एक है इस स्कीम का लक्ष्य सभी किसानों को काफी जरूरतमंद सामानों की कुर्ती की जाती है जिसके माध्यम से किसान सभी क्षेत्र में आगे बढ़ सके और इस स्कीम का सबसे बड़ा लक्ष्य है कि सभी गतिविधियों से जुड़ी अन्य जोखिमों के संबंध में मौजूद भारी सुरक्षा अंतर को बंद करना है.

aic management trainee syllabus aic of india pmfby

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

एआईसी भर्ती 2023

ए आई सी भर्ती 2023 अधिसूचना एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड के द्वारा जारी किया गया एक और नया नोटिफिकेशन जिसके माध्यम से कुल 50 रिक्त पदों की घोषणा की गई है पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र अधिकारियों को ऑनलाइन मोड में जमा कर सकते हैं प्रबंधन प्रशिक्षु नो खोज करने वाले स्नातक एनआईसी संगठन में नियुक्ति के लिए इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं.

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को जल्द ही जारी कर दिया जाएगा सूत्रों के मुताबिक या खबर निकल कर आ रही है कि ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 5 फरवरी 2023 एआइसी प्रबंधन प्रशिक्षु रिक्तियों 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि है उम्मीदवार इस लेख के नीचे दिए गए सभी जानकारियों को पढ़ कर समझ कर अपना आवेदन करें और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप एआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड भारतीय गैर-जीवन बीमा क्षेत्र की सबसे बड़ी फसल बीमा कंपनियों में से एक है। AIC ने मैनेजमेंट ट्रेनी के 50 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। प्रबंधन प्रशिक्षु के पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को एआईसी एक आकर्षक वेतन प्रदान करता है। दिए गए पोस्ट में, हमने एआईसी प्रबंधन प्रशिक्षु वेतन 2023 के बारे में विस्तार से चर्चा की है।

aic management trainee syllabus, aic management trainee syllabus, aic management trainee syllabus,aic management trainee salary, aic management trainee salary, aic management trainee salary, management trainee jobs, management trainee jobs management trainee jobs management trainee jobs, aic of india pmfby, aic of india pmfby aic of india pmfby, aic of india pmfby

एआईसी प्रबंधन प्रशिक्षु वेतन 2023?

एआईसी प्रबंधन प्रशिक्षु वेतन 2023 अधिसूचना की ओर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले कई उम्मीदवारों को आकर्षित करता है। मैनेजमेंट ट्रेनी के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 1 वर्ष के लिए प्रशिक्षण अवधि पर काम करना होगा, जिसके दौरान उन्हें रुपये का समेकित वेतन प्राप्त होगा। 60,000/- प्रति माह परीक्षा के इच्छुक उम्मीदवारों को प्रशिक्षण और परिवीक्षा अवधि सहित एआईसी प्रबंधन प्रशिक्षु वेतन 2023 से परिचित होना चाहिए।

एआईसी प्रबंधन प्रशिक्षु वेतन संरचना प्रशिक्षण और परिवीक्षा

एआईसी में मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में चयनित उम्मीदवार की प्रशिक्षण अवधि 1 वर्ष की होगी। प्रशिक्षण के सफल समापन पर, प्रशिक्षु प्रशासनिक अधिकारी (स्केल I) के पद के लिए पात्र होगा। प्रशिक्षण अवधि के दौरान उनके द्वारा किए गए कार्य का कंपनी द्वारा विश्लेषण किया जाएगा और यदि उनका प्रदर्शन संतोषजनक रहा तो आगे साक्षात्कार/बातचीत की प्रक्रिया की जाएगी।

प्रशिक्षण पूरा करने के बाद स्केल I अधिकारी के रूप में पदोन्नत प्रबंधन प्रशिक्षु को स्केल I में सीधी भर्ती अधिकारी के बराबर माना जाएगा और उन्हें आमेलन की तारीख से एक वर्ष की अवधि के लिए परिवीक्षा पर काम करना होगा। कंपनी को परिवीक्षा अवधि को और बढ़ाने का अधिकार है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

एआईसी वेतन गारंटी बांड यहां देखें

प्रबंधन प्रशिक्षु जिन्हें प्रशासनिक अधिकारी स्केल I के रूप में चुना गया है, उन्हें परिवीक्षा अवधि सहित न्यूनतम तीन वर्ष की अवधि के लिए भारतीय कृषि बीमा कंपनी की सेवा के लिए एक उपक्रम-सह-गारंटी बांड देना होगा। बॉन्ड अवधि की समाप्ति से पहले यदि उम्मीदवार संगठन से इस्तीफा दे देता है या कंपनी रोजगार समाप्त कर देती है तो उम्मीदवारों को एक वर्ष की प्रशिक्षण अवधि के दौरान प्राप्त समेकित वेतन के बराबर परिनिर्धारित नुकसान का भुगतान करने के लिए उत्तरदायी होगा,

जो अनुपात के आधार पर कम हो जाएगा। कंपनी में काम करने की अवधि। इस आशय के लिए, उसे कंपनी द्वारा निर्धारित प्रारूप में मजबूत वित्तीय स्थिति के दो ज़मानतियों (रक्त संबंधी नहीं) द्वारा विधिवत निष्पादित एक मुहरबंद बांड जमा करना होगा।

एआईसी प्रोफाइल इस प्रकार है.

एआईसी में प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप में चयनित उम्मीदवारों को संगठन द्वारा तय किए गए भारत में किसी भी स्थान पर तैनात किया जा सकता है। उनके कर्तव्य की मुख्य भूमिका उस विशेष जिले में फील्ड वर्क करने की होगी। उम्मीदवार को कंपनी द्वारा तय किए गए दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों की यात्रा भी करनी होगी।

एआईसी प्रबंधन प्रशिक्षु कैरियर विकास

उम्मीदवारों के पास एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड में करियर ग्रोथ की काफी संभावनाएं हैं। प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप में 1 वर्ष की अपनी प्रशिक्षण अवधि को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद उम्मीदवारों को प्रशासनिक अधिकारी स्केल I के रूप में शामिल किया जाएगा। संगठन द्वारा कई आंतरिक प्रचार परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी और उम्मीदवारों को पदानुक्रम के शीर्ष पर पहुंचने के पर्याप्त अवसर मिलेंगे

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

ए आई सी बड़ी अपडेट 2023

एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड (एआईसी) ने मैनेजमेंट ट्रेनी पद के लिए नवीनतम भर्ती प्रक्रिया की घोषणा की है। वे चयन प्रक्रिया आयोजित करने के बाद उम्मीदवारों की भर्ती करेंगे। चयन प्रक्रिया में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को एआईसी इंडिया एमटी वेतन मिलेगा। आधिकारिक अधिसूचना में, उन्हें एआईसी एमटी वेतन का उल्लेख किया गया है। कंपनी के मानदंडों के अनुसार, उम्मीदवारों को वजीफा मिलेगा। कृपया वेतन, महंगाई भत्ते आदि जानने के लिए अधिसूचना, नियम और विनियम देखें। एआईसी प्रबंधन प्रशिक्षु वेतन रुपये है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

प्रशिक्षण पूरा होने के बाद, उन्हें स्केल I में सीधी भर्ती अधिकारी के रूप में माना जाएगा। उम्मीदवारों को पीएफ, ग्रेच्युटी, अवकाश नकदीकरण, आवास/एचआरए और मुफ्त चिकित्सा सुविधा जैसे लाभ मिल सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को भुगतान संस्था द्वारा किया जायेगा। वेतन, परिलब्धियां, भत्ते आदि नियमानुसार दिए जाएंगे। इस लेख में कृषि बीमा कंपनी एमटी वेतन के बारे में स्पष्ट रूप से बताया गया है। आप यहां एआईसी प्रबंधन प्रशिक्षु वेतन का पूरा विवरण प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप चयनित और नियुक्त होते हैं, तो आपको कंपनी के मानदंडों के अनुसार भुगतान किया जाएगा.

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी यह  AIC Management Traineeकि जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

Disclaimer: दोस्तों, हमारी वेबसाइट (liveyojana.com) सरकार द्वारा चलाई जाने वाली वेबसाइट नहीं है,ना ही किसी सरकारी मंत्रालय से इसका कुछ लेना देना है | यह ब्लॉग किसी व्यक्ति विशेष द्वारा द्वारा चलाया गया है। हमारी पूरी कोशिश रहती की एकदम सटीक जानकारी अपने पाठकों तक पहुँचाया जाए।

लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी गलती की सम्भावना को नकारा नहीं जा सकता। इस ब्लॉग के हर आर्टिकल में आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी जाती है। हमारा सुझाव है कि हमारा लेख पढ़ने के साथ-साथ आप आधिकारिक वेबसाइट से भी  जानकारी जरूर लीजिये । अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…!!

Posted By-Govinda Rauniyar

FAQ About AIC Management Trainee Recruitment ?

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
✅What is the salary for a management Trainee?

Ans, Management Trainee salary in India ranges between ₹ 1.8 Lakhs to ₹ 16.0 Lakhs with an average annual salary of ₹ 5.0 Lakhs.

✅What is the job of a management trainee?

Ans, What is a management trainee? A management trainee works under the supervision of managers and executives in organizations. Their goal is to acquire all essential knowledge to become future managers, often in particular fields, such as marketing, sales, or operations.

✅Is management trainee good?

Ans, Company HR management and training. Employees understand more about applicable SOPs. Providing insight and character development of prospective leaders. Guarantee in the availability of quality human resources who can later occupy a higher level of the company

✅Is management trainee a entry level job?

Ans, This position does not require prior experience as it is entry level. Our Entry Level Management Position is a paid, full-time, hands-on program designed to develop and prepare you for endless…

✅What is the salary for management trainee in TCS?

Ans, TCS Management Trainee salary in India ranges between ₹ 5.8 Lakhs to ₹ 5.8 Lakhs with an average annual salary of ₹ 5.8 Lakhs. Salary estimates are based on 522 TCS latest salaries received from various employees of TCS.

✅What is TCS minimum salary?

Ans, Minimum salary at TCS depends on the role you are applying for. For Process Associate the minimum salary is ₹2.9 Lakhs per year, for Assistant System Engineer the minimum salary is ₹3.7 Lakhs per year and so on.

Leave a Comment