Bajaj Credit Card Apply Online 2023 : इस तरीके से करे आवेदन

Bajaj finance card, नमस्कार मित्रों आप सभी लोगों का स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में आज हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी लोगों को एक बेहद ही महत्वपूर्ण खबर की जानकारी देने जा रहे हैं अगर आप लोग भी पर्सनल लोन लेने की सोच रहे हैं तो आप बजाज क्रेडिट कार्ड के माध्यम से पर्सनल लोन ले सकते हैं अगर आप भी बजाज क्रेडिट कार्ड के ग्राहक है या आप बजाज फाइनेंस से पहले ही लोन ले चुके हैं तथा आपका क्रेडिट अच्छा है तो आप किस प्रकार आप पुनःलोन लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं इसकी जानकारी हम आपको नीचे विस्तारपूर्वक देने जा रहे हैं इसके साथ ही हम आपको bajaj credit card document,  bajaj finserv card eligibility, bajaj finance card limit, Bajaj Credit Card Apply इत्यादी सभी खबरों की जानकारी देने जा रहे है.

bajaj finance card के माध्यम से आप सभी लोग कई प्रकार की लोन ले सकते हैं और कई प्रकार की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं बजाज क्रेडिट कार्ड के अनेक फायदे होते हैं जिससे कि आप कहीं भी शॉपिंग कर सकते हैं टिकट बुकिंग कर सकते हैं इसे क्रेडिट कार्ड के माध्यम से आप अपनी सभी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं आज हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी लोगों को क्रेडिट कार्ड का सही उपयोग में लाने से यह कार्ड बहुत फायदेमंद होता है इसकी जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं.

Bajaj credit card 2023

बजाज क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करने वाले लोगों के लिए बहुत ही लाभकारी कार्ड साबित होती है यह यदि आप बजाज फाइनेंस के लिए कार्ड लेने की सोच रहे हैं तो हम आपको अपने इस पोस्ट के माध्यम से इसे संबंधित सभी जानकारी देंगे जिससे कि आप बेहद ही सरल तरीकों से बजाज क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकें बजाज क्रेडिट कार्ड के कई सारे बेहतर फायदे हैं अगर आपके पास बजाज क्रेडिट कार्ड है तो आप कहीं भी अपने लिए शॉपिंग कर सकते हैं.

क्रेडिट कार्ड दिखने में डेबिट कार्ड के तरह ही होता है लेकिन इसके उपयोग अलग-अलग होते हैं. डेबिट कार्ड से हम कोई ट्रांजैक्शन करते हैं तो उसका पैसा हमारे अकाउंट से ही कटता है लेकिन क्रेडिट कार्ड में डेबिट कार्ड के जैसा नहीं होता है. क्रेडिट कार्ड में आपको एक लिमिट दी जाती है. आप इस लिमिट में पैसे खर्च कर सकते हैं. इस लिमिट को पूरा होने के बाद आप पैसे खर्च नहीं कर सकते हैं. क्रेडिट कार्ड में दी जाने वाली लिमिट क्रेडिट कार्ड धारक की आय, क्रेडिट स्कोर जैसे कारकों पर निर्भर करती है.

बजाज क्रेडिट कार्ड क्या है

किसी भी बैंक या वित्तीय संस्था से क्रेडिट कार्ड का आवेदन करने से पहले हमें यह जानना आवश्यक है कि क्रेडिट कार्ड क्या है क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड की तरह ही होता है परंतु डेबिट कार्ड से अलग होता है डेबिट कार्ड के माध्यम से जब भी हम कोई ट्रांजैक्शन करते हैं तो उसका पैसा हमारे बैंक खाते में चेक कट जाता है bajaj finance card limit  परंतु क्रेडिट कार्ड में हमें एक क्रेडिट लिमिट मिलती है जितनी हमारी क्रेडिट लिमिट होती है हमें सिर्फ उस लिमिट तक क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं.

bajaj finance card का आवेदन करने से पहले हमें यह जानना बेशक है बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड कितने प्रकार के होते हैं बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड के लिए आवश्यक योग्यता और आवश्यक दस्तावेज किस प्रकार है bajaj finance card limit  अगर हम इन सब के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लेते हैं तो हमें बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड का आवेदन करने में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी और हम बेहद ही सरल तरीकों से इसका उपयोग कर सकते हैं.

बजाज फिनसर्व कार्ड सुपर कार्ड का विशेषताएं

  • इस क्रेडिट कार्ड के माध्यम से 2500 रूपये या इस से अधिक की खरीददारी को EMI में बदल सकते है.
  • इस क्रेडिट कार्ड से कैश निकलने पर 50 दिन तक कोई ब्याज नही देना पड़ता है.
  • अपनी emi का भुगतान करने के लिए आप इस क्रेडिट कार्ड के रिवॉर्ड point का इस्तेमाल कर सकते है.
  • इस क्रेडिट कार्ड में आपको एक वर्ष में 8 कॉम्प्लीमेंट्री एयरपोर्ट लाउंज का लाभ मिल जाता है.
  • इस क्रेडिट कार्ड में उपलब्ध कैश लिमिट को शून्य प्रोसेसिंग फीस और प्रतिमाह 11.6% ब्याज दर के साथ 3 माह के लिए पर्सनल लोन में बदल सकते है.
  • इस क्रेडिट कार्ड की मदद से आप किसी भी बजाज फाइनेंस पार्टनर स्टोर पर डाउन पेमेंट करने के बाद 5% तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते है.
  • RBL Bajaj Finserv Credit Card से आप जितनी ज्यादा खरीददारी करते है, आपको उतनी ज्यादा छुट का लाभ मिलता है.
  • इस क्रेडिट कार्ड के माध्यम से आपको 55000 रूपये वार्षिक बचत का लाभ मिलता है.
  • इस क्रेडिट कार्ड के माध्यम से बुक माय शो पर एक टिकट करने पर एक टिकट फ्री मिलती है.

Bajaj Finserv DBS Bank Credit Card

बजाज फाइनेंस DBS बैंक के सहयोग से अपने ग्राहकों को इस क्रेडिट कार्ड की सुविधा प्रदान करता है. यह क्रेडिट कार्ड आपकी तत्काल जरूरतों को पूरा करने में बहुत सहायक है.

बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड के लिए आवश्यक योग्यता ! bajaj finserv card eligibility

bajaj finserv card eligibility, कार्ड का आवेदन करने के लिए आपको कुछ योगिता का पालन करना होगा अगर आपके पास यह योगिता है तो आप बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए योग्य मारे जाएंगे.

  • इस कार्ड को आवेदन करने वाले युवक एवं युवती भारत का स्थाई निवासी होना चाहिए.
  • bajaj finserv card eligibility, के अनुसार आवेदक की आयु 21 वर्ष से लेकर 70 वर्ष के बीच ही होनी चाहिए
  • आवेदक के पास कोई ना कोई कमाई का जरिया होना चाहिए जिससे वह समय-समय पर क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान कर सके
  • आवेदक क्या सिबिल स्कोर 750 या इससे अधिक होनी चाहिए तभी आवेदन कर सकते हैं और पात्र माने जाएंगे
  • आवेदक को मौजूदा बजाज फिनसर्व ग्राहक होना चाहिए
  • आवेदक की मासिक आय ₹20000 से अधिक होनी चाहिए.

बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड  दस्तावेज ! bajaj credit card document

bajaj credit card document, कार्ड का आवेदन करने के लिए आपके पास कुछ जरूरी दस्तावेज होना अति आवश्यक है अगर आपके पास सभी प्रकार के दस्तावेज उपलब्ध है bajaj credit card document तो आपको बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड का लिए आवेदन करने के लिए पात्र माना जाएगा

  • पहचान से संबंधित दस्तावेज जैसे आधार कार्ड पैन कार्ड वोटर कार्ड इत्यादि
  • एड्रेस से संबंधित दस्तावेज जैसे राशन कार्ड बिजली बिल पासपोर्ट बिल
  • बैंक से संबंधित दस्तावेज
  • आई से संबंधित दस्तावेज जैसे सैलरी स्लिप इनकम टैक्स रिटर्न
  • इसके अलावा बजाज फाइनेंस द्वारा आपसे जो भी दस्तावेज मांगे जाए वह दस्तावेज आपको उपलब्ध कराना होगा

बजाज फाइनेंस क्रेडिट का ऑनलाइन आवेदन?

  • बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड का ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम आपको इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको क्रेडिट कार्ड का ऑप्शन दिखाई देगा आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना होगा
  • क्रेडिट कार्ड के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने क्रेडिट कार्ड से जुड़ी सभी जानकारी आ जाएगी
  • आपको सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पटना होगा
  • इसके बाद अप्लाई ना वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा
  • इसके क्लिक करने के पश्चात आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा
  • इस फॉर्म में आपसे जो भी जानकारी मांगी गयी है उन सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा.
  • सभी जानकारी ध्यानपूर्वक भरने के बाद आपको फाइनल सबमिट के आप्शन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपका फॉर्म सबमिट हो जायेगा.
  • फॉर्म सबमिट होने के बाद आपके फॉर्म की जाँच की जाएगी.
  • अगर आपके द्वारा दी गयी सभी जानकारी सही है तो बजाज फाइनेंस द्वारा आपसे संपर्क किया जायेगा और बजाज फाइनेंस क्रेडिट कार्ड की प्रक्रिया को आगे बढाया जायेगा.

Bajaj Credit Card Apply

FAQS? Bajaj Credit Card Apply

✅क्रेडिट कार्ड कैसे बनाएं बजाज क्रेडिट कार्ड

Ans, बजाज फिनसर्व ईएमआई नेटवर्क कार्ड ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के लिए ‘अभी आवेदन करें’ लिंक पर क्लिक करें। वार्षिक शुल्क के रूप में ₹117 (सभी करों सहित) का भुगतान करें। सफल भुगतान पर, आपको बजाज फिनसर्व वॉलेट ऐप पर अपना कार्ड देखने के लिए एक एसएमएस मिलेगा।

✅बजाज क्रेडिट कार्ड की लिमिट कितनी होती है bajaj finance card limit

Ans, bajaj finance card limit आम तौर पर देखा जाए तो एक बजाज क्रेडिट कार्ड की लिमिट 4 लाख तक अधिकतम देखने को मिलती है। यह व्यक्ति की आय, क्रेडिट स्कोर, समय पर बकाया राशि का भुगतान आदि पर निर्भर करती है ।

✅मोबाइल से क्रेडिट कार्ड कैसे बनाएं?

Ans, क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन क्यों करें? आसान प्रक्रिया- ऑनलाइन आवेदन सुविधा के साथ, आपको किसी बैंक शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं है। आप केवल कुछ जानकारी दर्ज करके और फॉर्म जमा करके आवेदन कर सकते हैं। कुछ संस्थान आपको शीघ्र अप्रूवल के लिए दस्तावेज़ अपलोड करने की अनुमति भी देंगे।

✅बजाज कार्ड कितने दिन में बन जाता है?

Ans, अगर आप bajaj user है तब आपको bajaj card apply करने के लिए customer portal की जरूरत होगी इसके लिए आपको 399 का amount pay करना पड़ता है फिर 2 सप्ताह के अंदर बजाज कार्ड आपको मिल जाता है ।

✅क्रेडिट कार्ड कौन ले सकता है?

Ans, क्रेडिट कार्ड अप्लाई करने के लिए कम से कम सैलरी 10,000 रुपये महीने की सैलरी होनी चाहिए। किसी किसी बैंक के लिए 25,000 रुपए के ऊपर सैलरी होना जरूरी है उसके बाद ही वो क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करने की मंजूरी देते है।Bajaj Credit Card Apply

Amar Kumar is a graduate of Journalism, Psychology, and English. Passionate about communication - with words spoken and unspoken, written and unwritten - he looks forward to learning and growing at every opportunity. Pursuing a Post-graduate Diploma in Translation Studies, he aims to do his part in saving the 'lost…

This is a new paragraph added to the author box.

Leave a Comment