ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Bihar Engineer College 2022, Samastipur मैं बना इंजीनियरिंग कॉलेज !

bihar engineer college samastipur engineer college samastipur opening bihar engineer news bihar engineering college recruitment engineering college admission

बिहार समस्तीपुर इंजीनियरिंग कॉलेज, नमस्कार मित्रों आप सभी लोगों का स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में आज हम अपने इस पेज की सहायता से आप सभी लोगों को बिहार के समस्तीपुर में बने खास इंजीनियरिंग कॉलेज के बारे में बताने जा रहे हैं इस कॉलेज की लागत 75 करोड़ रुपए है हम आप सभी लोगों को इस कॉलेज से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताने वाले हैं इस कॉलेज में किस प्रकार की होगी खासियत क्या सभी मिलेंगी सुविधाएं इन सभी विषय पर हम अपने इस पेज पर चर्चा करने जा रहे हैं.

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

बिहार समस्तीपुर के सरायरंजन प्रखंड के नरघोगी मैं 75 करोड़ रुपए की लागत से बनी इंजीनियरिंग कॉलेज इस इंजीनियरिंग कॉलेज का शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार के द्वारा उद्घाटन किया गया जनसभा को संबोधित करते हुए सरकार के काम को विस्तार से बताया साथ ही इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए जमीन देने के लिए क्षेत्र के विधायक सा वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी को धन्यवाद दिया उन्होंने कहा कि कॉलेज के शुरू होने से यहां के लोगों की भी तरक्की होगी साथ ही देश परदेश तक सरायरंजन का नाम भी होगा.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

समस्तीपुर इंजीनियरिंग कॉलेज 2022!

Bihar Engineer College: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा समस्तीपुर इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन किया गया उद्घाटन के बाद सीएम नीतीश कुमार ने सराय रंजन के क्षेत्र में बन रहे मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का भी निरीक्षण किया इसके साथ ही बनने वाली मेडिकल कॉलेज से जुड़ी एक एक चीज की जानकारी ली दरअसल कॉलेज के शिलान्यास के समय ही 2019 में यहां पढ़ाई शुरू.

नीतीश सरकार ने बिहार के सभी जिलों में इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का फैसला लिया है उसी के तहत समस्तीपुर में इंजीनियरिंग कॉलेज बनकर तैयार हो गया है जिसका उद्घाटन आज मुख्यमंत्री करेंगे कार्यक्रम सरायरंजन में होगा वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी का विधानसभा क्षेत्र भी है और इसलिए इसकी अध्यक्षता खुद वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी करेंगे कार्यक्रम में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को भी आमंत्रित किया गया है

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

अलावा पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेजप्रताप यादव भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी साइंस टेक्नोलॉजी मिस्टर सुमित कुमार की और विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी सभा एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक कुमार मेहता विशिष्ट अतिथि होंगे इसके अलावा स्थानीय सांसद और विधायक को भी आमंत्रित किया गया है.

नीतीश कुमार करेंगे संबोधित!

Bihar Engineer College: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के समस्तीपुर जिला के सरायरंजन में इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन होने जा रहा है इस कार्यक्रम में बिहार के समस्त विधायक एवं राज सभा के बरे बरे नेताओं ने भी भाग लिया है नीतीश कुमार इस उद्घाटन में प्रमुख होंगे नीतीश कुमार के द्वारा ही इस कॉलेज का उद्घाटन किया जाएगा.

सरायरंजन में 9.7 एकड़ में बने राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय का आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा उद्घाटन किया जाएगा मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासनिक अधिकारी के हेलीपैड आदि का निर्माण कार्य कई दिनों से चल रहा था के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री हाई स्कूल के प्रांगण में सभा को संबोधित करेंगे.

इंजीनियरिंग कोर्स के होंगे इतने सीट!

✅ समस्तीपुर के सरायरंजन में बने इंजीनियरिंग कॉलेज में कुल सीट 300 है इसका मतलब यह है कि 300 विद्यार्थी इस कॉलेज में पढ़ सकते हैं तथा समस्तीपुर जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी होगी वह अपनी पढ़ाई अच्छी तरह कैसे कंप्यूटर साइंस में कर सकते हैं.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

✅ राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय समस्तीपुर में मुख्य प्रशासनिक भवन समेत छात्राओं का हॉस्टल के साथ ही अन्य कई भवनों का निर्माण किया गया वहीं अब इस महाविद्यालय में असैनिक अभियंत्रण विद्युत अभियंत्रण यांत्रिक अभियंत्रण समेत कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग कोर्स में 300 सीट है मुख्यमंत्री इस इंजीनियरिंग कॉलेज के उद्घाटन के साथ ही करीब में बन रहे मेडिकल कॉलेज का भी जायजा लेने जाएंगे.

✅अगर हमारे द्वारा दी गई जानकारी अगर अभी तक आप सभी लोगों को पसंद आ रहा हो तो आप सभी मित्र हमारे इस पेज को अपने सभी मित्रों के साथ शेयर कर इस विषय को सभी तक पहुंचाएं ताकि कोई भी अभ्यर्थी इससे वंचित ना रह पाए और हमारे इस पेज को अवश्य फॉलो करे ऐसे ही खबरों को जानने के लिए.

इंजीनियरिंग कॉलेज बड़ी अपडेट!

✅समस्तीपुर जिले के सरायरंजन प्रखंड के अंतर्गत पीसी टेक श्री राम जानकी मठ की जमीन में नवनिर्मित राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय समस्तीपुर का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है निर्माण एजेंसी ने विभाग में हस्त गत भी कर दिया है अब इस अभियंत्रण महाविद्यालय के उद्घाटन का इंतजार किया जा रहा है.

✅बता दे कि 75 करोड़ की लागत से निर्मित इस महाविद्यालय का शिलान्यास राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सूरज नंबर 2020 को वर्चुअल तरीके से किया जाएगा एजेंसी ने लगभग अपने निर्धारित समय पर इस कार्य को पूरा भी कर दिया पानी का कनेक्शन आदि का कार्य चल रहा है जो एक दो दिनों के अंदर पूरा कर दिया जाएगा.

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

✅9 एकड़ में यह अभियंत्रण महाविद्यालय फैला हुआ है इसके चालू हो जाने से इस महाविद्यालय में 100 छात्र छात्राओं का दाखिला मिलेगा इसके अलावा यहां उच्च स्तरीय छात्रावास की भी व्यवस्था है इस महाविद्यालय की खासियत यह है कि स्थापना काल से पहले ही यहां नामांकन की व्यवस्था शुरू कर दी गई थी .

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

इसे भी जाना होगा जरूरी!

इस महाविद्यालय में अभी तीसरा सत्र शुरू हो चुका है फिलहाल यहां के विद्यार्थी एमआईटी मुजफ्फरपुर में अध्ययन कर रहे हैं संभावना है कि अगले माह में नामांकित बच्चों को इस महाविद्यालय में शिफ्ट किया जाएगा यह महाविद्यालय शहर के कोलाहल से दूर सुरम्य ग्रामीण अंचल में स्थापित है आधुनिक तकनीकी सुविधाओं से लैस यह महाविद्यालय समस्तीपुर के तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में मिल का पत्थर साबित होगा.

स्थानीय विधायक वह राज्य के वित्त वाणिज्यकर सह संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि अभियंत्रण महाविद्यालय का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है जल्द ही इस अभियंत्रण महाविद्यालय का उद्घाटन होगा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा इस अभियंत्रण महाविद्यालय का उद्घाटन कराने का प्रयास किया जा रहा है अभी तिथि निर्धारित हो चुकी है जल्दी इसका उद्घाटन किया जाएगा

नोटिस!

अगर आप लोग बिहार बोर्ड से जुड़ी सभी खबरों की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं जैसे कि सरकारी रिजल्ट, स्कॉलरशिप, रजिस्ट्रेशन कार्ड एडमिट कार्ड, डमी कार्ड तथा केंद्र सरकार की ओर से चलाई जाने वाली सभी योजनाओं का जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को फॉलो अवश्य करें.

engineer college samastipur opening, engineer college samastipur opening, engineer college samastipur opening, bihar engineer news, bihar engineer news, bihar engineer news, bihar engineer news, bihar engineering college recruitment , bihar engineering college recruitment , bihar engineering college recruitment , engineering college admission, engineering college admission, engineering college admission, engineering college admission

सारांश!

अगर हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप लोगों को पसंद आया हो तो हमारे इस पेज को अपने सभी मित्रों के साथ शेयर अवश्य करें और ऐसे ही खबरों को जानने के लिए हमारे साथ इस आर्टिकल से जुड़े रहे ताकि आपके काम की कोई भी खबर आप से ना छूटे चाहे वह रोजगार से जुड़ी खबर या किसी अन्य योजना से हम सभी खबरों का अपडेट अब तक लाएंगे.

इसको लेकर आपके मन में किसी भी प्रकार का डाउट हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में अपनी राय कमेंट अवश्य करें ताकि हम भी आपकी समस्याओं को जान सके धन्यवाद.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट liveyojana.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…!!

Posted By-Govinda Rauniyar

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow Me For Latest Information🔥🔥

🔥 Follow US On Google News Click Here
🔥 Whatsapp Group Join Now Click Here
🔥 Facebook Page Click Here
🔥 Instagram Click Here
🔥 Telegram Channel Techgupta Click Here
🔥 Telegram Channel Sarkari Yojana Click Here
🔥 Twitter Click Here
🔥 Website  Click Here

Bihar Engineer College engineering college admission

FAQS बिहार समस्तीपुर इंजीनियरिंग कॉलेज 2022

✅ इंजीनियरिंग कॉलेज में कुल सीट कितनी है ?

Ans.समस्तीपुर के सरायरंजन में बने इंजीनियरिंग कॉलेज में कुल सीट 300 है विद्यार्थी इस कॉलेज में पढ़ सकते हैं तथा समस्तीपुर जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी होगी वह अपनी पढ़ाई अच्छी तरह कैसे कंप्यूटर साइंस में कर सकते हैं.

✅ यह सभी होगे फायेदा?

Ans. 9 एकड़ में यह अभियंत्रण महाविद्यालय फैला हुआ है इसके चालू हो जाने से इस महाविद्यालय में 100 छात्र छात्राओं का दाखिला मिलेगा स्थापना काल से पहले ही यहां नामांकन की व्यवस्था शुरू कर दी गई थी .

Leave a Comment