Advertisements

Jio 5g Network, भारत के 50 शहरों में होगा Jio 5g नेटवर्क जानिए फोन में कैसे एक्टिव करें!

Jio 5g Network jio 5g network 2023 jio 5g launch date jio 5g activation jio 5g available cities jio 5g network near me

Jio 5g Network, नमस्कार मित्रों आप सभी लोगों का स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में आज हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी लोगों को एक बेहद ही महत्वपूर्ण खबर की जानकारी देने जा रहे हैं आज का हमारा यह खबर जिओ यूजर्स के लिए होने वाला है अगर आप अभी काफी लंबे समय से जिओ का सिम उपयोग कर रहे हैं तो रिलायंस जियो ने जारी कर दिया 5G सिम अब भारत के इन 50 शहरों में मिलेगा जिओ 5G नेटवर्क का सुविधा जानिए पूरी जानकारी हमारे इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार पूर्वक.

Advertisements

भारत की फेमस टेलीकॉम कंपनियों में से एक जिओ कंपनी ने पूरे देश में 5G कनेक्टिविटी को तीव्र गति से भारत में शुरू करने जा रही है मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली टेल्को कंपनी भारत की प्रथम stand-alone फर्जी कंपनी होने वाली है जिसका अर्थ है कि जिओ का 5G नेटवर्क कनेक्शन जिओ के 4G कनेक्शन पर निर्भर नहीं होगा 5G कनेक्टिविटी को चालू करने के लिए जियो आपको एक इन्विटेशनल नोटिफिकेशन जारी कर देगा जिसके माध्यम से आपको यह पता लग जाएगा कि अब आप अपने स्मार्टफोन में 5G नेटवर्क एक्टिवेट कर सकते हैं भारत के 50 शहरों में जारी होगा 5G का कनेक्शन.

Jio 5g Offers 2023

भारत की प्रमुख टेलीकॉम ऑपरेटर जियो पूरे देश में 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी को तेजी से पहुंचा रही है। मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली टेल्को 5G स्टैंडअलोन (SA) नेटवर्क स्टेबलिस करने वाला भारत का पहला टेलिकॉम ऑपरेटर है यानी जियो का 5G नेटवर्क कनेक्शन मौजूदा 4G फोर पर डिपेंड नहीं है। इसके बजाय स्टैंडअलोन 5G आर्किटेक्चर एंड-टू-एड कोर 5G नेटवर्क पर बसा है जो सच से बनाया गया है।

jio 5g network  2023

इन सभी शहरों में Jio 5G के नेटवर्क को एक्टिवेट करने के लिए कम्पनी आपको इन्वीटेशन मेसेज भेजेगी। जिन शहरों में 5G Network स्थापित हो चुकें है, वहाँ यूज़र्स इस मेसेज लिंक के द्वारा 5G कनेक्टिविटी को एक्टिवेट कर 5G डाटा का आनंद ले सकते हैं। आप Jio का जो भी प्लान इस्तेमाल कर रहे हैं, इस लिंक क्लिक को क्लिक करने के बाद, इसी पर आपका 5G एक्टिवेट हो जायेगा। लेकिन ये प्लान 239 रूपए व उससे ऊपर का होना चाहिए.

इन शहरों में है जियो की 5G कनेक्टिविटी

जियो ने True 5G के नाम से दिल्ली NCR मुंबई, वाराणसी अहमदाबाद और दूसरे लगभग 50 भारतीय शहरों में 5G नेटवर्क लॉन्च किया है। इसमें गुजरात के सभी 33 डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर हैं। रिलायंस जियो की 45वीं सालाना जनरल मीटिंग में जियो ने कहा कि वह 2022 के अंत तक भारत के प्रमुख शहरों में 5G कनेक्टिविटी पहुंचाएगा इसके अलावा जियो की योजना दिसंबर 2023 तक पूरे देश में जियो 5G कनेक्टिविटी को पहुंचाना है।

अगर आप भी 5G कनेक्टिविटी वाले शहरों में रहते हैं और आपके पास 5G फोन है तो आपको जियो अपनी 5G कनेक्टिविटी ऑफर करता है। जिओ की 5G कनेक्टिविटी मिलने के बाद आप अनलिमिटेड, 5G डेटा का यूज कर पाएंगे आपको बता दे की 239 रुपये से अधिक के एक्टिव प्लान पर ही आप जियो के 5G सर्विस का यूज कर पाएंगे अगर आपके पास जियो वेलकम ऑफर आया है तो इन स्टेप्स का फॉलो करके आप अपने फोन में जियो 5G को एक्टिव कर सकते हैं।

इन स्टेप्स को फॉलो करके 5जी एक्टिवेट करें

जिओ यूजर्स के लिए जो 5G सिम आने वाली है उसे आप लोग अपने फायदे स्मार्टफोन में किस प्रकार एक्टिवेट कर सकते हैं जिसकी जानकारी हम आपको यहां देने जा रहे हैं आप लोग केवल इन स्टेप्स को फॉलो कर अपने सिम को 5G में कन्वर्ट कर सकते हैं.

Advertisements
  • सबसे पहले आप सभी को अपने मोबाइल की सेटिंग में जाना होगा
  • इसके बाद आप मोबाइल नेटवर्क वाले विकल्प में जाएं
  • इसके बाद आप Preferred Network Type वाले विकल्प पर क्लिक करें
  • इसके बाद लास्ट में आप 5G नेटवर्क टाइप को सिलेक्ट कर ले.

दोस्तों आप सभी लोग अपने फोन में इन सभी स्टेप्स को फॉलो कर अपना सिम एक्टिवेट कर सकते हैं और अपने सभी मित्रों के साथ इस पोस्ट को अवश्य शेयर करें ताकि सभी लोग जिओ नेटवर्क का 5G कनेक्शन का सुविधा ले सके और अपना नेटवर्क को और भी फास्ट कर सके.

फ्री में चला पाएंगे 5G नेट

Jio के यूजर्स जियो वेलकम ऑफर के तहत फ्री में 5G इंटरनेट चला पाएंगे. इसके लिए जियो की ओर से इनवाइट बेस्ड सिस्टम बनाया गया है. यह इनवाइट My Jio ऐप से मिलेगा. इसमें यूजर्स बिल्कुल फ्री में 1 Gbps की हाई स्पीड पर अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा इस्तेमाल कर पाएंगे. जियो कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा 5G रोलआउट है

रिलायंस जियो ने करोड़ों जियो कस्टमर्स को बड़ा तोहफा दिया है. कंपनी ने नॉर्थ- ईस्ट सर्किल के सभी छह राज्यों में ट्रू 5जी सर्विस (True 5G service) को लांच किया है. इसके साथ ही शिलांग, इम्फाल, आइजोल, अगरतला, ईटानगर, कोहिमा और दीमापुर जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से कनेक्ट हो गए हैं. उत्तर-पूर्व सर्कल में हर राज्य को कवर करने वाला यह बड़ा रोलआउट सर्किल के विकास के प्रति जियो की प्रतिबद्धता का प्रमाण है. दिसंबर 2023 तक उत्तर- पूर्वी राज्यों के हर शहर में जियो ट्रू 5जी सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी.

देश में तेजी से 5G सेवाओं का रोलआउट हो रहा है। 5G सर्विस को लॉन्‍च करने में सबसे आगे हैं- जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel)। बीते सप्‍ताह जियो ने बताया था कि उसने अबतक 134 शहरों में 5G सर्विसेज को लॉन्‍च किया है। इन शहरों के जियो यूजर्स को कंपनी वेलकम ऑफर के तहत इनवाइट कर रही है। योग्‍य जियो यूजर्स इस ऑफर के जरिए अपनी डिवाइस पर हाईस्‍पीड इंटरनेट सर्विस और अनलिमिटेड डेटा के फायदे उठा सकते हैं। फ‍िलहाल इसके लिए उन्‍हें कोई एक्‍स्‍ट्रा चार्ज नहीं देना पड़ रहा है। अगर आप भी अपने स्‍मार्टफाेन पर जियो की 5G इंटरनेट सर्विस को इस्‍तेमाल करना चाहते हैं,

jio 5g network 2023, jio 5g network 2023, jio 5g launch date jio 5g launch date, jio 5g activation, jio 5g activation, jio 5g activation, jio 5g available cities, jio 5g available cities, jio 5g available cities

Advertisements

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी यह  Jio 5g Network कि जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

Disclaimer: दोस्तों, हमारी वेबसाइट (liveyojana.com) सरकार द्वारा चलाई जाने वाली वेबसाइट नहीं है,ना ही किसी सरकारी मंत्रालय से इसका कुछ लेना देना है | यह ब्लॉग किसी व्यक्ति विशेष द्वारा द्वारा चलाया गया है। हमारी पूरी कोशिश रहती की एकदम सटीक जानकारी अपने पाठकों तक पहुँचाया जाए।

लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी गलती की सम्भावना को नकारा नहीं जा सकता। इस ब्लॉग के हर आर्टिकल में आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी जाती है। हमारा सुझाव है कि हमारा लेख पढ़ने के साथ-साथ आप आधिकारिक वेबसाइट से भी  जानकारी जरूर लीजिये । अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…!!

Posted By- Govinda Rauniyar

Amar Kumar is a graduate of Journalism, Psychology, and English. Passionate about communication - with words spoken and unspoken, written and unwritten - he looks forward to learning and growing at every opportunity. Pursuing a Post-graduate Diploma in Translation Studies, he aims to do his part in saving the 'lost…

This is a new paragraph added to the author box.

2 thoughts on “Jio 5g Network, भारत के 50 शहरों में होगा Jio 5g नेटवर्क जानिए फोन में कैसे एक्टिव करें!”

  1. WE’RE PLEASURE TO KNOW JIO RECENTLY START 5G NETWORK I LIKE SO MUCH YOU’S SINCERILY WITH BEST REGARDS RAJ KUMAR GABA MOB. 8077262535

    Reply

Leave a Comment