ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

LPG Price 2023, आज 28 January से लागू हुआ गैस सिलेंडर का नया रेट LPG Cylinder Rate today | Domestic LPG Gas Price ?

LPG Price 14 kg gas cylinder price gas cylinder new price gas price down today lpg price news lpg price today

LPG Price 2023, नमस्कार मित्रों आप सभी लोगों का स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में आज हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी लोगों को देशभर में लागू गैस सिलेंडर का नया रेट किस प्रकार का है तथा कौन राज्य में किस प्रकार की रेट को लागू किया गया है पिछले कुछ दिनों में गैस तथा सिलेंडरों के दाम में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है लेकिन इस बार दीपावली के शुभ अवसर पर गैस सिलेंडर के दामों में गिरावट नजर आ रही है गैस तथा सिलेंडर के दाम घटने के कारण लोगों को कुछ राहत मिली है और इस दीपावली के अवसर पर गैस का दाम कम होने पर रेस्टोरेंट होटल मैं खाने पीने के सामान में भी कमी आ सकती है.

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

एलपीजी गैस सिलेंडर हमारे दैनिक प्रयोग में लाई जाने वाली वस्तुओं में से एक है ऐसे में यदि इसकी कीमतों में परिवर्तन किए जाते हैं तो इसका सीधा प्रभाव हम पर यानी की आम जनता पर स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है इस वजह से एलपीजी गैस सिलेंडर के मूल्य सदैव सुर्खियों में ही रहते हैं क्योंकि इसकी कीमतों में कभी आसमान जितनी फिर भी आ जाती है तो कभी इतनी गिरावट आ जाती है जिससे कि लोगों को बहुत ही अधिक प्रसन्नता मिलती है आज हम अपने इस पेज में आप सभी लोगों को एलपीजी गैस सिलेंडर से जुड़ी सभी खबरों की जानकारी देने वाले हैं.

दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी गैस सिलेंडर का प्राइस 1053 रुपये है. मुंबई में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी गैस सिलेंडर का प्राइस 1052.50 रुपये है. कोलकाता 14.2 किलोग्राम के एलपीजी गैस सिलेंडर का प्राइस 1079 रुपये है.! 

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
 
कमर्शियल सिलेंडर के दाम में अधिकतम 115 रुपये की कमी की गई है। कंपनियों ने 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। 1 नवंबर 2022 से दिल्ली में इंडेन का 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर का दाम 115.5 रुपये, कोलकाता में 113 रुपये, मुंबई में 115.5 रुपये, चेन्नई में 116.5 रुपये तक कम किया गया है।
 

एलपीजी गैस सिलेंडर का नया रेट हुआ लागू!

जाहिर सी बात है कि अगर एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में अगर वृद्धि हो रही है तो इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कुछ असर हो रहा है जिसे की आम जनता को तो काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है अगर गैस तथा सिलेंडर के दामों में कमी नहीं आएगी तो लोग आम लोग फिर से चूल्हे तथा आग पर खाना बनाना चालू कर सकते हैं.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

अगर व्यक्ति के हित साधने हेतु गैस सिलेंडर के मूल्यों में गिरावट की जाती है तो इस महंगाई भरे दौर में उन्हें अत्यंत राहत की प्राप्ति होगी प्रत्येक व्यक्ति इस बारे में सोचता है कि उसकी आवश्यकता की वस्तुएं काट कम दामों में उपलब्ध कराई जा सके क्योंकि जितना हमारे पास बजट रहता है आज के दौर में उससे कई ज्यादा कीमतों में सामान उपलब्ध रहता है जिसे आम जनता को काफी परेशानियां होती है लेकिन वह कुछ कर नहीं सकते हैं इसी प्रकार आज के दौर में गैस तथा सिलेंडर की दामों में वृद्धि हो रही है.

परंतु ऐसा होता नहीं है सी ऐसी वस्तु है जिनके मूल्य में बहुत ही अधिक परिवर्तन आते रहते हैं इस प्रकार से एलपीजी गैस सिलेंडर में भी परिवर्तन जाहिर तौर पर से किए जाएंगे तथा इनकी नई कीमतों भी जल्द जारी होने वाली है यदि आप भी सोचते हैं कि कमर्शियल सिलेंडर की नई कीमतें जल्द से जल्द जारी हो सके तो इस दीपावली के अवसर पर आपको इस प्रकार का लाभ देखने को मिल सकता है गैस तथा सिलेंडर के कीमतों पर.

किस दिन जारी होगी नई कीमतें!

वैसे तो गैस सिलेंडर के मूल्यों पर आए दिन परिवर्तन किए जाते रहते हैं लेकिन एलपीजी गैस सिलेंडर के मूल्यों में महीने की 1 तारीख को ही परिवर्तन किए जाते हैं यानी इसका मतलब यह हुआ कि किसी भी चीज का परिवर्तन किसी भी दिन हो सकता है लेकिन गैस तथा सिलेंडर की कीमतों का तारीख रेट बदलने का 1 तारीख होता है यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बदला जाता है.

हमारे देश भारत में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो रसोई गैस सिलेंडर की परिवर्तनशील कीमतों को लेकर के बहुत ही ज्यादा चिंतित है इंडियन ऑयल कंपनी ने आज रसोई गैस सिलेंडर की नई दरों को लागू सफलतापूर्वक कर दी जाती है यदि आप ध्यान दें तो कोई विशेष परिवर्तन नजर नहीं आने वाला है घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के मूल्य में पिछले कुछ समय से इच्छा अनुसार स्थिति लगभग बनी हुई है जोकि शक्तियों के परिणाम स्वरूप संभव हो सकती है वैसे तो कम से कम एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में गिरावट देखने को मिलती है.

गैस सिलेंडर अपडेट 2023!

संभवत यह मांग में गिरावट का संकेत माना जा सकता है हालांकि एलपीजी गैस सिलेंडर मतलब की कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के मूल्य में कटौती का असर दिखाई पड़ रहा है इस आर्टिकल में हम विशेष मुद्दे पर चर्चा करेंगे और सभी विवरण जानने का प्रयास करेंगे इस वजह से आपके लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है कि हमारे इस पोस्ट को अंत तक पढ़े और अपने सभी मित्रों के साथ शेयर अवश्य करें.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

आज से लागू कर दी जाएगी नई रेट!

बीते कुछ सालों में गैस सिलेंडर के मूल्यों में बहुत ही तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है इसके साथ ही यह एक ऐसी बिंदु पर जा पहुंची है जहां पर कई लोगों के पास इतने पैसे ही नहीं है कि वह गैस का सिलेंडर को खरीद कर अपनी रसोई घर में इस्तेमाल कर सके जिसे कई लोगों ने तो फिर से चूल्हे पर खाना बनाना प्रारंभ कर दिया है.

अगर कमर्शियल गैस सिलेंडर की बात की जाए तो इनके दामों में इस महीने की तारीख में कुछ कमी देखने को मिली है दिल्ली में 4 मेट्रो शहरों में 25.5 रुपए की कटौती दर्ज की गई है अगर हम बात करें वही चेन्नई की तो यहां पर भी 35.5 रुपए की कटौती दर्ज की गई है पिछले बीते 1 साल में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के मूल्यों में किसी भी प्रकार में परिवर्तन नहीं किए गए हैं.

इस परिवर्तन से लोगों की परेशानी बढ़ी !

वैसे तो हर एक चीज को जनता की प्रसन्नता तथा सुविधा को ध्यान में रखकर ही किया जाता है. लेकिन इस परिवर्तन से जनता खुश नहीं है क्योंकि एलपीजी गैस सिलेंडर प्रत्येक घर में प्रयोग में लाया जाता है. ऐसे में अगर इसकी कीमतों को बढ़ा दिया जाता है तो अमीर वर्ग के लोगों को तो कोई खास दिक्कत नहीं होगी.

लेकिन अगर वही बात करें निम्न वर्गीय तथा पिछड़े वर्ग के परिवारों की जिनके पास आय का स्रोत उतना अधिक प्रबल नहीं है. जितना कि अमीर वर्ग के लोगों के लिए तो उनके लिए गैस सिलेंडर को खरीद पाना और भी ज्यादा कठिन हो जाता है.

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

नोटिस!

अगर आप लोग बिहार बोर्ड से जुड़ी सभी खबरों की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं जैसे कि सरकारी रिजल्ट, स्कॉलरशिप, रजिस्ट्रेशन कार्ड एडमिट कार्ड, डमी कार्ड तथा केंद्र सरकार की ओर से चलाई जाने वाली सभी योजनाओं का जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को फॉलो अवश्य करें.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

लोगों ने चालू कर दिया यह काम!

जिस प्रकार एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ रही है ऐसे में लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है एक तो लोग पहले से ही बेरोजगार है तथा उनके पास रोजगार की व्यवस्था नहीं है ऐसे में गैस सिलेंडर की कीमत पड़ने के कारण कई लोगों ने फिर से चूल्हे पर खाना बनाना चालू कर दिया है हम आपको यह बताते चलें कि यह योजना अपने प्रधानमंत्री मोदी जी ने अपने कार्यकाल के अनुसार चालू किया था और यह कार्यकाल के दौरान अभी तक चल रहा है.

LPG Price, LPG Price, 14 kg gas cylinder price , 14 kg gas cylinder price , 14 kg gas cylinder price , lpg price news , lpg price news , lpg price news , lpg price news 

प्रधानमंत्री उज्जवला गैस सिलेंडर योजना के अंतर्गत उन सभी लाभार्थी को शामिल किया गया था जो लोग गरीब परिवार से हैं जिन गरीबों के लिए इस योजना को चालू किया गया था अब उन लोगों के पास इतना पैसा नहीं है कि वह लोग इस उज्जवला योजना के तहत गैस भरा सके इतनी बढ़ चुकी है कि लोग तो इसे लेने में असमर्थ हो रहे हैं.

gas price down today 14 kg gas cylinder price 

सारांश!

अगर हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप लोगों को पसंद आया हो तो हमारे इस पेज को अपने सभी मित्रों के साथ शेयर अवश्य करें और ऐसे ही खबरों को जानने के लिए हमारे साथ इस आर्टिकल से जुड़े रहे ताकि आपके काम की कोई भी खबर आप से ना छूटे चाहे वह रोजगार से जुड़ी खबर या किसी अन्य योजना से हम सभी खबरों का अपडेट अब तक लाएंगे.

इसको लेकर आपके मन में किसी भी प्रकार का डाउट हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में अपनी राय कमेंट अवश्य करें ताकि हम भी आपकी समस्याओं को जान सके धन्यवाद.

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट liveyojana.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…!!

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Posted By-Govinda Rauniyar

14 kg gas cylinder price  lpg price news

FAQ’S एलपीजी गैस सिलेंडर नया रेट 2023

✅ एलपीजी गैस सिलेंडर का नया रेट कब होगा लागू?

Ans एलपीजी गैस सिलेंडर का नया रेट प्रत्येक माह के 1 तारीख को बदल दिया जाता है इसलिए इस महीना भी 1 तारीख को गैस सिलेंडर का रेट मैं परिवर्तन किया जाएगा.

✅ लोगों की परेशानी बढ़ी?

Ans एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ने के कारण कई लोगों ने तो फिर से गैस था सिलेंडर को अपनी रसोई घर से बाहर कर चूल्हे पर खाना बनाना चालू कर दिया है lpg price news

Leave a Comment