ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Notes Sell : मालामाल होने के लिए इस तरह बेचें पुराने नोट, ₹5 की खासियत

Notes Sell: यदि आप भी पुराने पैसे रखने के शौकीन हैं और आपके पास पुराना पैसा पड़ा हुआ है चाहे वह सिक्का हो या पुराना नोट तो आपके लिए एक अच्छी खबर है, आप पुराने पैसे सिक्के एवं नोट को भेजकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं , आज हम आपको बताएंगे कि आप कौन से पैसे कहां पर बेचकर कितना पैसा कमा सकते हो , यदि आपके पास भी पुराना सिक्का या नोट पड़ा हुआ है तो इसे इधर-उधर कम पैसे में बेच कर अपना नुकसान मत करो मैं आपको ऐसे वेबसाइट और खरीदार की जानकारी दूंगा जो आपको अच्छा खासा रकम दे सकती है। sell old notes sell old 5 rs note sell old notes online sell old notes whatsapp sell old notes site 2022 easy 

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Notes Sell

इस दुनिया में कब कौन गरीब से अमीर बन जाए कोई नहीं जानता डिजिटल जमाना में हर रोज कोई न कोई एक रोडपति से करोड़पति बन रहा है ऐसे में अगर आप लोग भी घर बैठे बिना मेहनत के बनना चाहते हैं तो बस आपके पास पड़े हुए पुराने नोट और सिक्कों को देखना होगा यह पुराने नोट और सिक्के दुर्लभ है इसकी मांग वर्तमान में बहुत ज्यादा है अगर आपके पास भी है पुराने ₹5 के नोट है तो आप सातारा ची लखपति बन सकते हैं तो चलिए जानते हैं इस नोट में क्या खासियत है और कितना मिलेगा कैसे बेचना है। इस दुनिया में कब कौन गरीब से अमीर बन जाए कोई नहीं जानता डिजिटल जमाना में हर रोज कोई न कोई एक रोडपति से करोड़पति बन रहा है ऐसे में अगर आप लोग भी घर बैठे बिना मेहनत के बनना चाहते हैं तो बस आपके पास पड़े हुए पुराने नोट और सिक्कों को देखना होगा यह पुराने नोट और सिक्के दुर्लभ है इसकी मांग वर्तमान में बहुत ज्यादा है अगर आपके पास भी है पुराने ₹5 के नोट है तो आप सातारा ची लखपति बन सकते हैं तो चलिए जानते हैं इस नोट में क्या खासियत है और कितना मिलेगा कैसे बेचना है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

sell old 5 rs note sell old notes online

अगर आप सभी लोग भी कम समय में ज्यादा पैसा कमाने की कोशिश में है तो सबसे पहले अपना पर्स पॉकेट को खंगाल लेना है अगर आपके पास भी पुराने नोट और सिक्के हैं चाहे वह कोई भी पुराना नोट और सिक्का हो उसे बेचकर आप लोग लाखों रुपए कमा सकते हैं कैसे बेचना है और कहां बेचना है उसकी पूरी जानकारी हम लोग विस्तार से जानेंगे इसलिए पूरा आर्टिकल पढ़ें।

5 Rupye Note Sell

  • दोस्तों क्या आप भी घर बैठे बैठे पैसा कमाना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह पर आए है।
  • क्योंकि आज हम आपको पैसे कमाने का बिलकुल सही तरीका बताएंगे।
  • दोस्तों अगर आपके पास भी Old Notes या Coin है
  • आप उन्हें बेचकर बहुत ही आसानी से लाखों रुपए कमा सकते हैं।
  • आपको शायद ना पता हो लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जो पुराने जमाने के Old Notes/Coin को रखना बहुत पसंद करते है।
  • चलिए आपको पुराने नोट और सिक्कों के बारे में बताते है।

5 रूपये के नोट में खासियत

  • आपके पास भी ₹5 के पुराने नोट है जिस पर पीछे ट्रैक्टर छपा हुआ है।
  • और एक सूर्य का पोता हुआ सूर्य का इमेज है अगर आपके पास भी यह वाला ₹5 के पुराने नोट है।
  • तो समझे कि आपका किस्मत खुल गया यह नोट को वर्तमान समय में बहुत ज्यादा मांग किया जा रहा है
  • कई लोग इस नोट के बदले में पांच से ₹1000000 तक दिए हैं।
  • अगर आपको भी इस नोट को बेचना है।
  • अगर आपके पास भी है तो कैसे बेचना है नीचे बताया गया है Notes Sell

कैसे बेचे इस पुराने नोट सिक्के को

  • सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले सिक्के और नोट लेने वाले वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • जैसे Coinbazzar.com ,OlX , जैसे आने वेबसाइट है जो नोट और सिक्के को खरीदती है
  • वहां पर अपना पूरा डिटेल जैसे नाम पता कितने नोट हैं मोबाइल नंबर सभी जानकारी को डाल कर Registration लेना होगा ! Notes Sell
  • उसके बाद उस नोट का फोटो को अपलोड करना होगा अपलोड करने के बाद खरीदने वाले आपको पास कॉल करके आपके नोट को भारी अमाउंट में लेंगे इसके लिए आपको इंतजार करना होगा।
  • इसके लिए कब आपके पास कॉल आता है।

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी या जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

sell old 5 rs note, sell old 5 rs note , sell old notes online, sell old notes online, sell old notes online, sell old notes whatsapp , sell old notes whatsapp , sell old notes whatsapp , sell old notes site, sell old notes site, sell old notes site

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट liveyojana.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…!!

Posted By-Govinda Rauniyar

(FAQ’s) Notes Sell

✅ 5 रूपये के नोट में क्या है?

Ans: 30 हज़ार रुपए कमाने के लिए आपके पास रखे 5 रुपए के नोट में ट्रैक्टर बना होना चाहिए. साथ ही उसमें 786 नंबर भी लिखा होना चाहिए. इस नोट को एंटीक कैटेगरी में रेयर माना जाता है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में इस नोट को एक्सट्रीमली रेयर की मान्यता मिली है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
✅ पुराने सिक्के बेचने के लिए क्या करें?

Ans: कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट या सिक्के खरीदने या बेचने का शौक होता है। अगर आपके पास भी भी पुराने नोट या सिक्के हैं और आप उन्हें बेचना चाहते हैं तो हम आपको इसका ऑनलाइन तरीका बता रहे हैं। इसे आप Olx, Quikr, eBay पर बेच सकते हैं।

✅ 5 रुपये का नोट कैसे बेचे?

Ans: देश में कई ऐसी वेबसाइट्स हैं, जो पुराने नोट खरीदती हैं और उसके बदले अच्छी रकम देते हैं. ईबे (Ebay), कोइनबाजार, कलेक्टर बाजार ऐसी साइट्स हैं, जहां आप 1, 5 और 10 रुपए के नोट को बेच सकते हैं. इतना ही नहीं इन साइट्स से आप रेयर क्वाइन भी खरीद सकते हैं।

✅ 5 के नोट के पीछे किसका चित्र अंकित है?

Ans: हालाँकि, जिस 5 रुपये के नोट से आपको 30 हज़ार मिलेंगे उस नोट की कुछ खासियत आपको देखनी होगी। इसके लिए सबसे पहले तो नोट पर ट्रैक्टर की तस्वीर होनी चाहिए। जिस नोट को रेयर माना गया है उसमें 786 नंबर भी लिखा है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा जारी 786 नंबर वाले नोट को बेहद दुर्लभ माना गया है।

2 thoughts on “Notes Sell : मालामाल होने के लिए इस तरह बेचें पुराने नोट, ₹5 की खासियत”

Leave a Comment