ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Petrol Diesel Lpg Price 2022, पेट्रोल तथा डीजल के दाम में भारी गिरावट

Petrol Diesel Lpg rates gas lpg rate today petrol price down petrol price news petrol lpg price hike

पेट्रोल तथा डीजल एलपीजी प्राइस, नमस्कार मित्रों आप सभी लोगों का स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में आज हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी लोगों को यह जानकारी देने वाले हैं की पेट्रोल तथा डीजल में किस प्रकार की भारी गिरावट दर्ज की गई वाहन चलाने वाले सभी लोगों के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी होने वाली है क्योंकि पेट्रोल तथा डीजल की कीमत सातवें आसमान पर थी लेकिन इस बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कुछ गिरावट दर्ज की गई हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी को पेट्रोल और डीजल से संबंधित जानकारी देंगे.

कुछ दिनों से हमारे देश में लगातार पेट्रोल व डीजल के दामों पर वृद्धि देखने को मिल रही है अर्थात पेट्रोल और डीजल की कीमत इस प्रकार बढ़ रही है कि लोगों की परेशानी पेट्रोल तथा डीजल को लेकर ही है पेट्रोल व डीजल के दाम आसमान को छू रही है हालांकि एक ऐसी न्यूज़ निकल कर आ रहा है जिसके मुताबिक यह खबर सामने आई है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई पेट्रोल व डीजल की कीमतों में कितना बदलाव आया है तथा इसमें किस प्रकार की गिरावट दर्ज की गई है हम अपने इस पेज में आपको जानकारी देंगे इसलिए आप लोग हमारे इस पेज के आगे तक जुड़े रहे हैं.

petrol lpg price hike petrol price news petrol price down

WHAT'S IN THIS POST ?

पेट्रोल तथा डीजल की कीमत 2022!

जिस प्रकार लगातार कुछ महीनों से पेट्रोल तथा डीजल के दामों में काफी बढ़ोतरी हुई है जिससे आम पब्लिक को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है लेकिन इसके साथ साथ घरेलू गैस के दामों में भी भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है पेट्रोल व डीजल की कीमतों तक तो सीमित रह सकता है लेकिन घरेलू गैसों के नाम पर अगर इतना बिजी होगा तो लोग फिर से चूल्हा पर खाना पकाना शुरू कर सकते हैं.

पेट्रोल तथा डीजल की कीमत इस प्रकार बढ़ रही है कि लग रहा है दिन प्रतिदिन यहां और भी बढ़ती जाएगी हालांकि इस पर राज्य सरकार किसी भी प्रकार का एक्शन नहीं ले रही है राज्य सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार भी इस पर अभी तक किसी भी प्रकार का बयान नहीं दिया है केंद्र सरकार को इस पर बयान लेना चाहिए ताकि आम पब्लिक को भी इससे छुटकारा मिल सके.

पेट्रोल तथा डीजल के दामों में कम और ज्यादा होती रहती है हर रोज आपको पता चले कि आपके शहर में पेट्रोल तथा डीजल की कीमत क्या है इसके लिए आपको पेट्रोल पंप से पता करना होता है लेकिन सरकार ने एक ऐसी ऐप को लांच किया है जिसके माध्यम से आप अपने नजदीकी तथा दूरी के पेट्रोल पंप की कीमत को अपने फोन की सहायता से ही देख सकते हैं.

पेट्रोल डीजल का दाम हुआ सस्ता!

पिछले कुछ दिनों से हमारे देश में पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार जिस प्रकार बढ़ोतरी हो रही है पेट्रोल और डीजल के दामों की बात करें तो पेट्रोल डीजल के दाम आसमान को छू रही है डीजल और पेट्रोल की कीमतों में राहत देखने को मिल रही है पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कितना बदलाव आया है यानी कि अभी इस के तारीख में पेट्रोल और डीजल के कीमत क्या है इसकी भी जानकारी हम आपको नीचे देंगे और आप लोग किस प्रकार पेट्रोल तथा डीजल के दामों की कीमत घर बैठे पता लगा सकते हैं इसकी भी जानकारी देंगे.

प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमत कैसे पता करें?

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हर दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते या घटते रहते हैं अगर आप भी इस दौर में पेट्रोल की कीमत तथा डीजल की कीमत को जानना चाहते हैं प्रतिदिन के हिसाब से तो आप इसके लिए हमारे इस पेज के अंत तक जुड़े रहे नीचे हम आप सभी को किस प्रकार आप पेट्रोल और डीजल की कीमत को घर बैठे जान सकते है यह भी बताएंगे.

इंडियन ऑयल ग्राहक आरएसपी तथा अपना शहर कोड 9224992249 और बीपीसीएल उपभोक्ता आर एस पी और अपना शहर कोड को लिखकर 9223112222 पर s.m.s. भेज कर अपने शहर का निकटतम पेट्रोल पंप के माध्यम से पेट्रोल तथा डीजल की कीमत पता लगा सकते हैं वही आपको बता दें कि एचपीसीएल उपभोक्ता अपने शहर का एचपी प्राइस और कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर s.m.s. भेज कर पेट्रोल और डीजल की कीमत को भी पता लगा सकते हैं.

डीजल तथा पेट्रोल की कीमत पर बड़ी खबर!

डीजल तथा पेट्रोल की कीमत को लेकर आ रही है बड़ी खबर सामने कच्चे तेलों के दाम पर भी बढ़ रही है कीमत यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बात आ रही है सामने आइए जानते हैं क्या यह खबर पेट्रोल डीजल की कीमतें इतनी मांगा क्यों होती जा रही है.

पेट्रोलियम और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों के लिए काम करने की संभावना है वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ईंधन को लेकर बड़ा ऐलान किया है. मनी प्रीस्ट ने कहा है कि लोक प्राधिकरण वर्तमान में अपरिष्कृत पेट्रोलियम, डीजल-पेट्रोलियम और घड़ी की कल की तरह उड़ान ईंधन (एटीएफ) पर होने वाले नए खर्चों का सर्वेक्षण करेगा।

दरअसल, वैश्विक लागत को याद करते हुए लोक प्राधिकरण हर पखवाड़े ड्यूटी का सर्वे करेगा वित्त पादरी सीतारमण ने चर्चा के दौरान कहा कि यह एक परेशानी का समय है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतें अनियंत्रित हो गई हैं।

हम भेजने को कम नहीं करना चाहेंगे, हालांकि स्थानीय रूप से इसकी पहुंच बनाने की आवश्यकता है यदि तेल उपलब्ध नहीं है और व्यापार बोनस लाभ के साथ चलता है, तो किसी भी दर पर इसका कुछ टुकड़ा हमारे निवासियों के लिए सहेजा जाना चाहिए।

वित्त मंत्री ने कही बड़ी बात!

इसके पास के दावों का पता लगाया गया था कि कच्चे पेट्रोलियम को ब्रिटेन में भेज दिया गया था गुप्त रूप से अपरिष्कृत रूप से सुपुर्द करने पर प्रत्येक टन के लिए 23,250 रुपये की बाध्यता की गई है। मुआवजा सचिव तरुण बजाज ने कहा कि नया खर्च सेज जैसा है इकाइयों पर लागू

सभी बातों पर गौर किया जाए तो उनके सामान पर कोई पाबंदी नहीं होगी, इसके करीब रुपये की गिरावट पर मनी प्रीस्ट ने कहा कि होल्ड बैंक ऑफ इंडिया और पब्लिक स्पेशलिस्ट चेक कर रहे हैं कि क्या हो रहा है सार्वजनिक प्राधिकरण आयात पर रुपये के कनेक्शन के प्रभाव के प्रति पूरी तरह सचेत है।

पेट्रोलियम डीजल की कीमत!

आइए हम आपको बताते हैं कि बढ़ते विस्तार में आने वाले समय में पेट्रोलियम और डीजल की कीमतें कैसे बढ़ेंगी और खर्च भी कैसे बढ़ेगा, हालांकि कुल आबादी को एक टन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है फिर भी हम यहां बता रहे हैं तुम इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे

petrol price down

63 डॉलर प्रति बैरल पर आया कच्चा तेल!

पेट्रोल और डीजल के दामों में किस प्रकार भारी बढ़ोतरी हो रही है इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी दाम बढ़ रही है अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किस प्रकार दाम घटती है और बढ़ती है और किस तरह डॉलर के हिसाब से कच्चे तेलों को एक देश से दूसरे देश में विभक्त किया जाता है हम आप सभी को यह जानकारी बताएंगे जिससे कि आप सभी इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं!

gas lpg rate today: आपको तो पता ही होगा कि पेट्रोल-डीजल कच्चे तेल से बनता है और कच्चे तेल के दामों का असर पेट्रोल डीजल कीमतों पर सीधे तौर पर पड़ता है मई 2014 में जब मोदी पहली बार प्रधानमंत्री बने तब कच्चे तेल की कीमत 106.85 ही डॉलर प्रति बैरल थी वही कभी कच्चे तेल की कीमत $63 बैरल पर है इसके बावजूद भी पेट्रोल के दाम घटने के बजाय बढ़कर ₹100 प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

इस वर्ष 26 बार फ्यूल की कीमतों और तीन बार कम हुई!

gas lpg rate today: इस वर्ष में किस तरह 26 बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है यह तो आप सभी लोग जानते हैं हम आप सभी लोगों को एकदम सरल भाषाओं में यह बताएंगे कि किस तरह दिन प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी हो रही है.gas lpg rate today

इस साल, जनवरी में पेट्रोलियम और डीजल की लागत कई गुना और फरवरी में कई गुना बढ़ी, जबकि वसंत में लागत स्थिर रही। इस विशिष्ट स्थिति में, इतने लंबे समय तक 2021 में, पेट्रोलियम और डीजल की लागत कई गुना बढ़ गई है। इतना लंबा सफर 2021 में पेट्रोलियम 7.36 रुपये और डीजल 7.60 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। वैसे भी, बसंत के लंबे समय में, पेट्रोलियम और डीजल की लागत कई गुना कम हो गई है। इस दौरान पेट्रोलियम 0.61 पैसे और डीजल 0.60 पैसे सस्ता हुआ है।

gas lpg rate today

 7 वर्षों में गैस चैंबर की लागत कई गुना बढ़ गई है!

हाल के 7 वर्षों में, एक घरेलू गैस चैंबर (14.2 किग्रा) की लागत प्रत्येक कक्ष के लिए कई गुना बढ़कर 809 रुपये हो गई है। 2014 के पहले वॉक पर 14.2 किलोग्राम देसी गैस चैंबर की कीमत 410.5 रुपये थी जो वर्तमान में 809 रुपये है। फिर, पेट्रोलियम की बात करें तो, कुछ समय पहले, पेट्रोलियम प्रति लीटर 70 रुपये के करीब था, जो अब प्रत्येक लीटर के लिए 100 रुपये को पार कर गया है। .

मोदी सरकार ने पेट्रोलियम पर एक्सट्रेक्ट की बाध्यता कई गुना और डीजल पर कई बार बढ़ाई
केंद्र सरकार एक्सट्रेक्ट दायित्व के माध्यम से प्रभार लेती है। मई 2014 में जब मोदी सरकार आई तो केंद्र सरकार एक लीटर पेट्रोलियम पर 10.38 रुपये और डीजल पर 4.52 रुपये वसूल करती थी। यह खर्च निकालने की बाध्यता के रूप में लिया जाता है।

मोदी सरकार में एक्सट्रेक्ट ड्यूटी कई बार बढ़ाई गई है, लेकिन कई बार घटाई गई है। पिछले एक्सट्रेक्ट की बाध्यता मई 2020 में बढ़ाई गई थी। अभी तक, एक लीटर पेट्रोलियम पर एक्सट्रैक्ट ड्यूटी 32.90 रुपये और डीजल पर 31.80 रुपये है। मोदी के आने के बाद केंद्र सरकार ने पेट्रोलियम पर कई बार और डीजल पर कई बार शुल्क बढ़ाया है।

पेट्रोल और डीजल की कीमत में हो रही है तेजी से बढ़ोतरी!

पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ शुक्रवार को वाराणसी में विभिन्न स्थानों पर कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और प्रदर्शन किया कहीं साइकिल रैली निकाली गई तो कहीं औरतों को रस्सी से खींच कर विरोध किया गया कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक अजय राय ने पिंडर क्षेत्र के कुमार बाजार में साइकिल रैली निकाली सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों को कम करने का आह्वान किया बाजार में स्थित एक पेट्रोल पंप पर जनसभा को संबोधित करते हुए सरकार पर हमला बोला.

कहा कि डबल इंजन की इस सरकार को जनता की तकलीफों से कोई लेना देना नहीं है डीजल के दाम बढ़ने से किसानों के आगे जो ताई की समस्या आ रही है गैस सिलेंडर के दाम भी आसमान छू रहे हैं लेकिन सरकार सिर्फ मीटिंग कर रही है ऑक्सीजन की कमी से प्रदेश में कितनी जाने चली गई लाशों गंगा में बह रही है लेकिन सरकार का इस पर ध्यान नहीं जा रहा है और विधानसभा के चुनावों की रणनीति में लगी हुई है सभी नेताओं.

किसानों की समस्या बढ़ रही है!

पेट्रोल तथा डीजल की कीमत बढ़ने से सभी किसानों की समस्याएं भी बढ़ रही है क्योंकि खेती करने के लिए किसान ट्रैक्टर की सहायता लेते हैं और ट्रैक्टर के माध्यम से अपना खेत को जुताई करते हैं लेकिन पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ने से किसानों की समस्याएं बढ़ रही है.

किसानों की आय को दुगनी करने की बात कर रही है तो दूसरी तरफ पेट्रोल तथा डीजल जैसी समस्याओं को भी खरीद कर रही है पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों के साथ-साथ घरेलू गैस की कीमतें भी काफी बढ़ चुकी है जिससे कि सरकार को इस पर काफी ध्यान देना चाहिए लेकिन अभी तक सरकार ने इस पर कोई भी एक्शन नहीं लिया है.

किसानों की समस्या बढ़ने के कारण देश में सभी के सामने एक रैली निकाली थी ताकि पेट्रोल और डीजल की कीमत में कमी दर्ज की जा सके लेकिन अभी तक सरकार का इस पर कोई भी बयान नहीं आया है जिससे सभी किसान नाराज होकर खेती की ओर नहीं जा रहे हैं ऐसे में देश की आर्थिक स्थिति में काफी संकट आ सकता है लेकिन सरकार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव लाना चाहिए.

कांग्रेस के नेताओं ने किया भव्य प्रदर्शन!

✅ जिस प्रकार पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ रही है इस पर कांग्रेस के नेताओं ने किया है प्रदर्शन ताकि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की जा सके ताकि आम पब्लिक की समस्याओं को दूर किया जा सके.

✅ अखिल भारतीय कांग्रेस परिषद के निर्देश पर, मेट्रोपॉलिटन कांग्रेस पैनल ने गोडौलिया के कांग्रेगेशन स्क्वायर में स्थित पेट्रोलियम साइफन में उच्च विस्तार और सार्वजनिक लूट के खिलाफ दिखाया। ईंधन लागत में वृद्धि को तत्काल वापस लेने का अनुरोध किया।

✅ कार्यक्रम के सूत्रधार प्रभात वर्मा ने कहा कि इस संकट के बीच भी देश भर में पेट्रोलियम और डीजल की कीमतों में भारी उछाल आया है ईंधन की लागत में यह उल्लेखनीय और समर्थित विस्तार तब आता है जब निवासी कोरोनावायरस की दूसरी भीड़ के प्रभावों से जूझ रहे हैं। इसी तरह देश के कई हिस्सों में पेट्रोलियम की कीमत ₹100 प्रति लीटर को पार कर गई है।

✅ पिछले 13 महीनों में पेट्रोलियम और डीजल में 25.72 रुपये और 23.93 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इस वेतन वृद्धि को इस चालू वर्ष के सबसे हाल के पांच महीनों में कई बार रखा गया है यह केंद्र सरकार द्वारा अनावश्यक सार्वजनिक लूट का एक उदाहरण है।

डीजल का दाम 2022!

जैसा कि हम आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ते जा रहे हैं और साफ-साफ बता दे कि खाने-पीने का सामानों के दाम में भी काफी बढ़ोतरी हो रही है और राज्य सरकार इससे कोई भी एक्शन नहीं ले रही है.

दिवाली के समय में सभी लोग अपने अपने घर में रहते हैं और गाड़ी भी सबके पास है लेकिन कहीं घूमने नहीं जा सकते हैं उसका मुख्य कारण यह है कि पेट्रोल और डीजल की कीमत दीपावली के जैसे शुभ अवसर पर भी लोग कहीं घूमने नहीं जा सकते हैं क्योंकि पेट्रोल और डीजल का दाम बहुत ही ज्यादा बढ़ चुका है इसी के कारण कहीं लोग घूमने नहीं जा पा रहे हैं गाड़ी तो सबके पास है लेकिन वह चला नहीं पा रहे हैं जो कि हमने डीजल और पेट्रोल के दामों में सस्ता हुआ है.

gas lpg rate today, gas lpg rate today, gas lpg rate today, gas lpg rate today, gas lpg rate today, gas lpg rate today, petrol price down, petrol price down, petrol price down, petrol price down, petrol price down, petrol price down, petrol price down, petrol price down, petrol price down, petrol price news, petrol price news, petrol price news, petrol price news, petrol price news, petrol price news, petrol price news, petrol price news, petrol price news, petrol lpg price hike, petrol lpg price hike, petrol lpg price hike, petrol lpg price hike, petrol lpg price hike, petrol lpg price hike, petrol lpg price hike, petrol lpg price hike

हमारे देश में जितने भी उज्जवल योजना के लाभार्थी को इस योजना का लाभ प्राप्त हो चुका है इसके अलावा केंद्र सरकार ने यह लक्ष्य रखा है कि हमारे देश में सभी महिलाओं को गैस कनेक्शन का लाभ प्राप्त कराने के लिए लगभग एक करोड़ नए लाभार्थी को पुनः जोड़े जाएंगे जिसकी जानकारी हम आपको नीचे देंगे.

उज्ज्वला उत्तर प्रदेश 2022

उज्ज्वला उत्तर प्रदेश में प्राप्तकर्ताओं को गैस संघ दिये गये वह जनसंख्या जो इस योजना का प्रथम चरण में लाभ नहीं उठा सके, उन्हें इस योजना की द्वितीय अवधि में लाभ दिया जायेगा क्षणिक विशेषज्ञ इस योजना का लाभ विशेष रूप से अपनी स्व-मान्य घोषणा संरचना प्रस्तुत करके प्राप्त कर सकते हैं। जिसे उनके घर के सबूत के तौर पर पेश किया जाएगा। इस योजना की प्राथमिक अवधि में वर्ष 2016 में लगभग 5 करोड़ परिवारों को गैस संघ देने का लक्ष्य रखा गया था। इस योजना का विस्तार अप्रैल 2018 में किया गया था। जिसमें 7 अतिरिक्त वर्गों का विस्तार किया गया था।

इसके अलावा इस योजना के तहत लक्ष्य को 5 करोड़ से बढ़ाकर 8 करोड़ कर दिया गया। अगस्त 2019 तक, इस योजना के माध्यम से लगभग 8 करोड़ महिलाओं को एलपीजी संघ दिए गए हैं। इस योजना के माध्यम से 30 जुलाई 2021 तक प्राप्तकर्ताओं की मदद की जा चुकी है उज्ज्वला योजना 2.0 से लगभग एक करोड़ प्राप्तकर्ता लाभान्वित होंगे। 2021-22 की वित्तीय योजना की घोषणा करते हुए यह जानकारी दी गई।

प्रधानमंत्री उज्जवल योजना का बजट विस्तार पूर्वक!

इससे आप सभी को पता चल जाएगा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुरुआत हमारे देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने की है। इस योजना के माध्यम से लोक प्राधिकरण ने मुफ्त गैस संघ देने का लक्ष्य रखा है यह व्यवस्था जरूरतमंद लाइन के नीचे रहने वाले निवासियों को दी जाती है। इस योजना के तहत अब तक अनगिनत महिलाओं की मदद की जा चुकी है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत ₹1600 की आर्थिक मदद दी जाती है। इस राशि से प्राप्तकर्ता को गैस एसोसिएशन मिल सकती है। इसके साथ ही इस प्लान के तहत ओवन खरीदने और एलपीजी चैंबर भरने का खर्च दिलचस्प तरीके से चुकाने के लिए ईएमआई ऑफिस भी दिया जाता है।

इस योजना के तहत हमारे देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2021-22 की व्यय योजना में एक करोड़ और लोगों को एलपीजी गैस एसोसिएशन देने की सूचना दी है। इस लक्ष्य के साथ कि इस योजना को आगे बढ़ाया जा सके। तो प्रदूषण का भी निपटारा किया जा सकता है और महिलाओं का स्वास्थ्य भी अगले स्तर पर पहुंचेगा।

नोटिस!

अगर आप लोग बिहार बोर्ड से जुड़ी सभी खबरों की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं जैसे कि सरकारी रिजल्ट, स्कॉलरशिप, रजिस्ट्रेशन कार्ड एडमिट कार्ड, डमी कार्ड तथा केंद्र सरकार की ओर से चलाई जाने वाली सभी योजनाओं का जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को फॉलो अवश्य करें.

सारांश!

अगर हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप लोगों को पसंद आया हो तो हमारे इस पेज को अपने सभी मित्रों के साथ शेयर अवश्य करें और ऐसे ही खबरों को जानने के लिए हमारे साथ इस आर्टिकल से जुड़े रहे ताकि आपके काम की कोई भी खबर आप से ना छूटे चाहे वह रोजगार से जुड़ी खबर या किसी अन्य योजना से हम सभी खबरों का अपडेट अब तक लाएंगे.

इसको लेकर आपके मन में किसी भी प्रकार का डाउट हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में अपनी राय कमेंट अवश्य करें ताकि हम भी आपकी समस्याओं को जान सके धन्यवाद.

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट liveyojana.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…!!

Posted By-Govinda Rauniyar

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow Me For Latest Information🔥🔥

🔥 Follow US On Google NewsClick Here
🔥 Whatsapp Group Join NowClick Here
🔥 Facebook PageClick Here
🔥 InstagramClick Here
🔥 Telegram Channel TechguptaClick Here
🔥 Telegram Channel Sarkari YojanaClick Here
🔥 TwitterClick Here
🔥 Website Click Here

UP Kisan karj Rahat list 2021

FAQ’S पेट्रोल तथा डीजल कीमत 2022!

✅पेट्रोल तथा डीजल की कीमत में हुई बढ़ोतरी?

Ans. पिछले कुछ वर्षों से पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी हुई है जिससे आम नागरिकों की परेशानी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है.

✅आम नागरिकों की समस्या बढ़ रही है?

Ans. पेट्रोल तथा डीजल की कीमत जिस प्रकार बढ़ रही है इसे आम नागरिकों की समस्या में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई

✅गैस का भी बड़ा कीमत?

Ans. पेट्रोल डीजल के दामों के साथ-साथ अब घरेलू गैसों की कीमतें में तो काफी बढ़ोतरी हो रही है जिससे नागरिकों की समस्या और भी बढ़ गई.

Leave a Comment