Advertisements

Sahara India Investor Alert, 1लाख 40 हजार निवेशकों का पैसा जारी देखें पूरी खबर!

Sahara India Investor Alert sahara india latest news sahara india refund sebi-sahara refund online sebi-sahara refund status

Sahara India Investors Alert,  यदि आपने भी अपना पैसा सहारा इंडिया में इन्वेस्ट किया था तो आपके लिए खुशखबरी की बात है। सहारा इंडिया ने यह बयान जारी किया है कि अब 140000 निवेशकों का पैसा वापस करने जा रही है और इसके लिए एक प्राइम लिस्ट भी जारी कर दिया गया है। अगर आप भी सहारा समूह में लगे हुए पैसे को वापस पाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी इंपोर्टेंट होने वाला है। पूरी डिटेल के साथ जानते हैं कि आखिर कैसे आपको अपना रिफंड आपके बैंक खाते में मिलेगा।

Advertisements

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार 24000 करोड़ में से 5000 करोड रुपए का ट्रांसफर याचिका दायर की गई है। सुप्रीम कोर्ट ने इसे स्वीकारा है और इसे मंजूरी भी दे दी गई है। इसी बीच 1.4 लाख निवेशकों का पैसा लौटाए जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अपील भी किया है। अगर आप का भी पैसा सहारा इंडिया क्रेडिट सोसाइटी में फंसा हुआ है तो अपने पैसे को लेकर आप भी क्लेम आसानी से कर सकते।

Sahara India Refund News

सहारा की सुप्रीम कोर्ट की तरफ से एक बड़ी खबर निकल कर आ रही है जहां पर निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर है और यह खबर बहुत ही महत्वपूर्ण है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने यह स्पष्ट कर दिया है कि 5000 करोड़ रुपए सेबी के अकाउंट से निकलेगा और सहारा निवेशकों का पैसा मिलेगा। सारे निवेशक कई सालों से इंतजार कर रहे हैं कि उनका भुगतान नहीं हुआ है। कब होगा कैसे होगा यह पर सुप्रीम कोर्ट ने यह स्पष्ट किया है कि कोर्ट ने निवेशकों की सबसे बड़ी जीत दी है। आपको बता दें कि या सभी पैसे से छोटे निवेशकों का भुगतान किया जाएगा।

सहारा में डूबे पैसों की शिकायत

अगर आप भी अपने सहारा में फंसे पैसे को लेकर रिफंड क्लेम करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सेंट्रल रजिस्ट्रार ऑफ को ऑपरेटिव सोसायटी नई दिल्ली पर शिकायत प्रस्तुत करनी होगी। आपके शिकायत को दर्ज किया जाएगा उसके बाद आपकी कही गई बात के ऊपर सत्यापन के आधार पर विचार विमर्श करते हुए पैसे संबंध नए एक्शन लिए जाएंगे। सहारा निवेशकों के बीच भुगतान की उम्मीद अब लगातार बढ़ते हुए नजर आ रही।

अपने पैसे का स्टेटस जानें

इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी यह आदेश दे दिया है कि 5 हजार करोड़ रुपए सहारा सेबी रिफंड खाते से केंद्रीय पंजीयक को स्थानांतरित कर दिया जाए। इसके अलावा 4 समितियों के 10 करोड़ जमा कर्ताओं को उनका पैसा 2 महीने के भीतर लौट आने की बात भी कही जा रही है। ऐसे में आपका भी नाम इस लिस्ट में शामिल हुआ है या नहीं इसका भी पता नीचे दिए गए लिंक से लगा सकते हैं।

क्या है सहारा राशि को नई अपडेट

नए अपडेट्स के अनुसार सहारा इंडिया ग्रुप के द्वारा प्रत्येक निवेशकों का रिफंड प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। अब ऐसे में आपके भी सहारा में डूबे हुए पैसे आपके बैंक खाते तक बहुत जल्द आने वाले हैं। मीडिया में यह भी खबर आ रही है कि सहारा इंडिया लगभग 10 परसेंट ब्याज के साथ प्रत्येक निवेशकों को उनका राशि वापस कर रही है

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी यह  Sahara India Investor Alert कि जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

Disclaimer: दोस्तों, हमारी वेबसाइट (liveyojana.Com) सरकार द्वारा चलाई जाने वाली वेबसाइट नहीं है,ना ही किसी सरकारी मंत्रालय से इसका कुछ लेना देना है | यह ब्लॉग किसी व्यक्ति विशेष द्वारा द्वारा चलाया गया है। हमारी पूरी कोशिश रहती की एकदम सटीक जानकारी अपने पाठकों तक पहुँचाया जाए।

Advertisements

लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी गलती की सम्भावना को नकारा नहीं जा सकता। इस ब्लॉग के हर आर्टिकल में आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी जाती है। हमारा सुझाव है कि हमारा लेख पढ़ने के साथ-साथ आप आधिकारिक वेबसाइट से भी  जानकारी जरूर लीजिये । अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…!!

Posted By-Govinda Rauniyar

sahara india latest news sahara india latest news sahara india refund sahara india refundsebi-sahara refund online  sebi-sahara refund online sebi-sahara refund online sebi-sahara refund online  sebi-sahara refund status sebi-sahara refund status sebi-sahara refund status 

sahara india latest news sahara india refund apply-online sebi-sahara refund status

Advertisements

FAQS? Sahara India Investor Alert 

✅सहारा इंडिया का भुगतान कब से शुरू होगा?

Ans, Sahara India Ka Paisa Kab Tak Milega : सहारा इंडिया की तरफ से एक पत्र जारी किया जाता है। और यह बताया जाता है कि 5 अप्रैल 2023 से सहारा के निवेशकों का भुगतान चालू कर दिया जाएगा। और इसके लिए सभी रीजन में 3 अप्रैल 2023 से तीन करोड़ रुपये उस रीज़न को प्रदान किया जाएगा ताकि वह भुगतान प्रणाली को सुचारु रुप से चला सके।

✅मैं अपनी सहारा पॉलिसी स्टेटस कैसे चेक करूं?

Ans, ग्राहक सेवा अधिकारी से बात करने के लिए टोल-फ्री नंबर 1800-180-9000 पर कॉल करें । इस नंबर पर आप सभी दिन सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक कॉल कर सकते हैं। एक बार जब आप अपनी पॉलिसी विवरण प्रदान करते हैं, तो ग्राहक सेवा कार्यकारी आपकी पॉलिसी की स्थिति के साथ आपकी सहायता करेगा।

✅सहारा इंडिया का पैसा कब मिलेगा 2023?

Ans, अभी जो स्थिति है; उसके अनुसार अगले कुछ महीनों में पता चल जाएगा कि सहारा इंडिया परिवार देश के सभी जिलों में अपने निवेशकों को भुगतान का पैसा लौटा पाएगा या नहीं अधिक जानकारी के लिए सहारा एजेंट एवं सहारा की शाखा के प्रबंधक से संपर्क करके जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

✅सहारा का पैसा मिलना शुरू हो गया है क्या?

Ans, सहारा इंडिया का पैसा सभी स्टेट बैंक खाते में आना शुरू हो चुका है जिसे आप सभी दिए गए लिंक के माध्यम से चैट कर सकते हैं। भारत सरकार द्वारा एक नई पोर्टल लांच किया गया है। जिस फोल्डर के माध्यम से आप सभी अपना पैसा निकाल सकते हैं।

Amar Kumar is a graduate of Journalism, Psychology, and English. Passionate about communication - with words spoken and unspoken, written and unwritten - he looks forward to learning and growing at every opportunity. Pursuing a Post-graduate Diploma in Translation Studies, he aims to do his part in saving the 'lost…

This is a new paragraph added to the author box.

Leave a Comment