ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Satta Matka Kalyan 2023, 26 जनवरी 2023 रिजल्ट हुआ जारी?

कल्याण मटका रिजल्ट, नमस्कार मित्रों आप सभी लोगों का स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में आज हम अपने इस पेज के माध्यम से आप लोगों को यह जानकारी देंगे की अगर आपने भी कल्याण मटका के अंतर्गत अपनी किस्मत आजमाई है तो आप का रिजल्ट इसमें आया है या नहीं आप सभी लोग इस आर्टिकल के माध्यम से इस खबर को जान सकते हैं आज हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी को कल्याण मटका सट्टा से जुड़ी तमाम खबरों की जानकारी देंगे.| Satta Matka Kalyan result matka tips and tricks satta matka formula book satta matka today result satta matka calculation tricks

कल्याण मटका का लॉटरी नंबर सिस्टम से ही प्रतिदिन नंबर खुलता है जो नंबर खुल जाता है उस नंबर पर लगाए हुए पैसे को उस व्यक्ति द्वारा जीत लिया जाता है अगर आपने इस कल्याण मटका के अंतर्गत किसी नंबर को लगाते हैं अगर दूसरा नंबर खुल जाता है तो आप अपने सारे पैसे यहां हार जाते हैं कल्याण मटका रिजल्ट जारी होने का समय शाम 4:20 है हालांकि कल्याण मटका का सिस्टम बंद होने का समय को 6:20 के बाद होता है.|

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

कल्याण मटका रिजल्ट 2023

कल्याण मटका रिजल्ट जारी होने का समय रात्रि 9:15 है जबकि रात्रि में बंद होने का समय रात्रि 11:30 होता है सुबह में खुलने का समय यह 11:00 बजे होता है तथा दोपहर में बंद होने का समय 12:02 होता है इस समय अंतराल के अंतर्गत आप सभी लोग अपना किस्मत कल्याण मटका सट्टा लॉटरी के अंतर्गत आजमा सकते हैं यह खेल बड़े पैमाने पर खेला जाता है.

इस खेल को हमारे भारत देश में बहुत ज्यादा खेला जाता है यह खेल ऑनलाइन के माध्यम से खेला जाता है जैसे की हम आप सभी लोगों को यह बताते चले कि इस खेल का आविष्कार पुराने समय में हमारे देश में ही हुआ करता था आज से कुछ समय पहले सभी लोग इसी खेल को खेला करते थे जिस प्रकार समय बीतता गया अब लोग इस गेम को अपने मोबाइल में ऑनलाइन की माध्यम से खेला करते हैं.

कल्याण मटका का इतिहास!

कल्याण मटका का इतिहास क्या है आज हम आप सभी लोगों को अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे ताकि आप लोग भी कल्याण मटका का इतिहास जान सके और इस गेम को खेल सके.कल्याण मटका की शुरुआत कल्याणजी ने की थी इसीलिए इसका नाम कल्याण मटका रखा गया है कल्याण मटका को मूल रूप से न्यूयॉर्क काटन एक्सचेंज से मुंबई का कॉटन एक्सचेंज को प्रेषित कपास के उद्घाटन और समापन दरों पर सट्टेबाजी में शामिल करने के लिए शुरू की गई थी.जिसकी शुरुआत कल्याण जी के द्वारा की गई हम आप सभी लोगों को बताते चलें कि कल्याण जी के द्वारा इस खेल को सन 1960 में मुंबई में की गई थी इसमें यह अनुमान लगाया जाता है कि यह किस रेट में ओपन होगा और किस रेट में बंद होगा सन 1961 में न्यू कॉटन एक्सचेंज के द्वारा बंद कर दिया गया है.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

कल्याण जी मटका के द्वारा इसे किया गया प्रस्तुत!

ल्याण मटका के अंतर्गत हम आप सभी लोगों को यह बताना चाहते हैं कि यह खेल को जैसा कि हमने आपको बताया है कल्याण जी के द्वारा आरंभ किया गया था हमारे इस पेज के माध्यम से आप लोगों को कल्याण मटका से जुड़ी सभी खबरों की जानकारी प्राप्त होगी.वर्ष 1962 में कल्याणजी भगत ने के द्वारा कल्याण मटका प्रस्तुत किया, 1964 में दो साल बाद रतन खत्री ने न्यू वर्ली मटका प्रस्तुत किया, जिसमें खेल के दिशानिर्देशों में मामूली बदलाव किए गए, जो बहुमत के लिए अधिक अनुकूल थे दोनों द्वारा खेला जाने वाला मटका खेल बहुत प्रसिद्ध हुआ और आज भी कल्याण मटका बड़ी संख्या में व्यक्तियों द्वारा खेला जाता है। इस खेल पर सार्वजनिक प्राधिकरण ने रोक लगा दी है, लेकिन इसके बावजूद लोग कानून की नजरों से दूर रहकर इसे खेलते हैं। हम आपको किसी भी तरह से ऐसे खेल खेलने की सलाह नहीं देते हैं।कल्याण मटका भारत का एक पारंपरिक दौर है जो 90 के दशक के दौरान लोगों के बीच असाधारण रूप से प्रसिद्ध हुआ। सबसे पहले इसे सभी लोगों द्वारा डिस्कनेक्ट किया गया था। जो भी हो, इन दिनों इसकी प्रसिद्धि निम्नलिखित कारणों से धीरे-धीरे कम हो गई है:

व्यक्तियों के पास इस खेल के कई अलग-अलग विकल्प हैं।

मटका खेल की तुलना में विभिन्न स्थानों पर लगने वाला समय कम होता है।
इस खेल को भारतीय संस्कृति के व्यक्तियों द्वारा एक दुर्भाग्यपूर्ण व्यवहार पैटर्न के रूप में देखा गया था।
इस खेल को भारत के सार्वजनिक प्राधिकरण द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया है।

ताश के पत्तों से खेलने का सबसे प्रभावी तरीका!

आज यह खेल हमारे भारत देश में बहुत प्रसिद्ध हो रहा है, आज भारत में इस खेल को खेलने वालों की संख्या करोड़ों में है, हालांकि पहले के समय में भी यह खेल भारत में खेला जाता था फिर भी पुराने जमाने के लोग खेलते थे यह खेल। बहुत ध्यान नहीं दिया और वह इस खेल को अपने डायवर्जन के लिए खेलते थे फिर भी वर्तमान समय में लोग इस खेल को खेलने पर निर्भर हैं और कई लोग इस खेल से ग्रस्त हैं या खेल केवल एक तरह का दांव है।

कोई भी व्यक्ति इस खेल को कई तरह से खेल सकता है लेकिन इस खेल को खेलने का सबसे प्रसिद्ध तरीका लाखों लोगों के अस्तित्व पर दांव लगाना है, अधिकांश लोग कल्याण मटका खेलने के लिए सट्टेबाजी की तकनीक को अपनाते हैं। कुछ मानक हैं, जिनका आपको पालन करना चाहिए, वास्तव में उस समय आप वास्तव में इस खेल का अच्छी तरह से सामना करना चाहेंगे।

कल्याण मटका आपको पता होना चाहिए कि इस खेल को खेलते समय आपको 10 स्थानों का कार्ड दिया जाता है, वर्तमान में आपके पास 1 से 10 स्थान हैं और प्रत्येक नंबर आपके तीन लेता है, इसलिए जिस खिलाड़ी के पास यह है वह खिलाड़ी इस कल्याण मटका सट्टा को जीतता है गेम और कुछ भी नंबर लिया जाता है, वह कल्याण मटका का विजेता होगा, इसी तरह अगर आपको सब कुछ याद रहता है, तो आप इस गेम में भी विजेता बन जाएंगे।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

कल्याण मटका की सच्चाई

ऐसा माना जाता है कि कल्याण मटका एक किस्मत का खेल है लेकिन लोगों के अनुसार किस्मत भी नंबर चुनने वाले पर निर्भर करता है कई लोगों के अनुसार कल्याण मटका में लोगों को पैसा तभी मिलेगा जब सट्टा किंग अर्थात पैसे बांटने वाले को भी फायदा हो जब तक पैसे बांटने वाले को पैसा नहीं मिलता है तब तक इस गेम में आप जीत नहीं सकते हो अपनी जेब में से कोई भी पैसा बाटेंगे तो नहीं इसलिए ऐसा कहा जाता है कि उस नंबर को ही निकाला जाता है जिस नंबर पर कम लोगों ने पैसा लगाया हो.

हालांकि ऐसा करने से ज्यादा लोग हार जाते हैं और उन्हें इसे फायदा हो जाता है और जीते हुए लोगों को वे पैसे बांट देते हैं इसीलिए इस तरह देखा जाए तो आप उस नंबर पर ही पैसा लगाने की कोशिश करे जो बहुत कम लोग चुने.

यह खेल साइड इफेक्ट करता है!

यह मानते हुए कि आप कल्याण सट्टा मटका खेल खेलते हैं, आपको इसे अपने दायित्व पर खेलना चाहिए क्योंकि यह खेल किशोरों पर निर्भर है, इसलिए वे इस खेल में अपनी सारी संपत्ति भी बेचते हैं, इसलिए खेल को खेलने की आवश्यकता हो सकती है। कोशिश करें कि आप किसी पर निर्भर न हों, क्योंकि अगर कोई सट्टेबाजी पर निर्भर हो जाता है, तो वह उसे किसी अस्वीकार्य रास्ते पर ले जाता है, किसी अस्वीकार्य तरीके से आने पर उसकी सारी पारिवारिक संपत्ति बिखर जाती है।

हालांकि यह बात अलग है कि इस खेल के दौरान व्यक्ति भी इस खेल के विजेता होते हैं, जिससे व्यक्ति बेहतर महसूस करता है और इस खेल को फिर से खेलता है, यदि कोई व्यक्ति 1 दिन में 4 से कई बार विजेता बनता है। , उसे लगता है कि मुझे फिर से खेलना चाहिए मैं इसमें जीत जाऊंगा फिर भी यह मानते हुए कि वह बुरी आदत के खेल में हार जाता है, उसे बहुत भयानक लगता है इसलिए वह इस खेल को फिर से खेलता है जिसके दौरान वह इस खेल पर निर्भर हो जाता है।

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

यही कारण है कि हमने आपको यहां इस गेम के बारे में डेटा दिया है, हमने आपको किसी भी क्षमता में इस गेम को खेलने के लिए प्रेरित नहीं किया है, बल्कि हमने आपको इसके बारे में डेटा दिया है। Satta Matka Kalyan, Satta Matka Kalyan, Satta Matka Kalyan, Satta Matka Kalyan, matka tips and tricks , matka tips and tricks , matka tips and tricks , matka tips and tricks , matka tips and tricks, satta matka formula book, satta matka formula book, satta matka formula book, satta matka formula book, satta matka today result, satta matka today result, satta matka today result, satta matka today result, satta matka calculation tricks, satta matka calculation tricks, satta matka calculation tricks, satta matka calculation tricks

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

सारांश!

अगर हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप लोगों को पसंद आया हो तो हमारे इस पेज को अपने सभी मित्रों के साथ शेयर अवश्य करें ऐसे ही खबरों को जाने के लिए हमारे साथ इस आर्टिकल से जुड़े हैं ताकि आपके काम की कोई भी खबर आप से ना छूटे चाहे वह रोजगार से जुड़ी खबरें या किसान योजना से हम सभी खबरों का अपडेट आप तक लाएंगे!!

अगर इसको लेकर आपके मन में किसी भी प्रकार का डाउट हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में अपनी राय कमेंट अवश्य करें ताकि हम भी अब की समस्याओं को जान सके धन्यवाद!!

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट liveyojana.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…!!

Posted By-Govinda Rauniyar

Satta Matka Kalyan

FAQ About Satta Matka Kalyan?

✔️How is Satta number calculated?

You can pick 3 numbers from 0 – 9. For example, if you chose 5, 3, 6 they would be your first pick at random. To add more substance to the game the numbers are then added up (5 + 3 + 6) and a final number is given which is the total of the sum all the 3 i.e. 14

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
✔️Who is the owner of Matka?

Ratan Khatri is known as the founder and the king of Satta Matka

✔️How can I learn Matka?

The game starts with the player picking their first set of three numbers between 0 and 9, for example: 1, 4, 7. These three numbers are then added up – 1+4+7= 12. The first digit of that total number is dropped, leaving ‘2’. The final selection then looks like 1, 4, 7*2

1 thought on “Satta Matka Kalyan 2023, 26 जनवरी 2023 रिजल्ट हुआ जारी?”

Leave a Comment