ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Kalyan Satta Matka Result 06 February | मटका 2023 यहाँ देखे !

कल्याणसटका मटका 2023, नमस्कार मित्रों आप सभी लोगों का स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में आज हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी लोगों को कल्याण सट्टा मटका के संबंधित जानकारी देने वाले हैं अगर आपने भी सट्टा मटका में इन्वेस्ट किया है या आपने अपना लकी नंबर को चयनित किया है और आप भी जानना चाहते हैं कि आपका रिजल्ट कब जारी होने वाला है जिससे कि आपको पता लग सके कि आपने जिस नंबर पर भी अपना लॉटरी चयनित किया था वह उसमें आया है या नहीं तो सट्टा मटका से संबंधित सभी जानकारी जानने के लिए आप हमारे साथ इस आर्टिकल के अंत तक बने रहे.Satta Matka 06 january सट्टा मटका Result Satta Matka 06 januarySatta Matka live chart Satta Matka today result open matka satta result

WHAT'S IN THIS POST ?

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

सट्टा किंग क्या है?

आपने सट्टा मटका के राजा, सट्टा किंग के बारे में कई बार सुना होगा। वह भारत में बहुत लोकप्रिय है। किसी विशेष त्योहार के समय इस जुए की मात्रा बहुत बढ़ जाती है। सट्टा किंग को ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन भी खेला जाता है। सट्टा किंग एक प्रकार का जुआ है, लॉटरी गेम या गेम लक बाय चांस, जो भारत में शुरू हुआ था । सट्टा किंग को सट्टा मटका भी कहा जाता है। कुछ लोग जो जल्दी अमीर बनना चाहते हैं, वे इस खेल को खेल रहे हैं। Satta King की भारत में लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। हम आपको SATTA JODI पर सट्टा किंग से संबंधित सभी प्रकार और लाभों के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

 

सट्टा क्या है?

सट्टा दो या दो से अधिक व्यक्तियों के बीच खेला जाने वाला खेल है। अगर आपने रम्मी को मनोरंजन के लिए खेला है, तो इसे सट्टा नहीं कहा जाता है। लेकिन अगर आप पैसे के साथ रमी में खेल रहे हैं तो इसे एक तरह की सट्टेबाजी कहा जाता है। अगर हम सरल भाषा में बात करें तो सट्टा को पैसो का खेल कहा जाता है।

नोट: – भारत में सट्टेबाजी पूरी तरह से अवैध है, हम आपको इस ब्लॉग के माध्यम से सही जानकारी देना चाहते है । सट्टे को प्रोत्साहित करने का हमारा कोई मकसद नहीं है। नीचे दी गई जानकारी केवल ज्ञान के उद्देश्य के लिए है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

सट्टा किंग कैसे खेलें?

इस गेम में नंबर 1 से 100 तक की पर्ची एक पॉट में डाली जाती है। उसके बाद किसी भी नंबर की एक पर्ची बर्तन से (1 से 100 तक) निकाली जाती है। फिर जो नंबर सामने आता है, उस नंबर के व्यक्ति द्वारा इस गेम का विजेता घोषित किया जाता है। यह बिल्कुल लॉटरी जैसा है, लेकिन इसकी पुरस्कार राशि इस बात पर निर्भर करती है कि कितने लोग खेल में हिस्सा ले रहे हैं। दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु,पुणे,इंदौर,अहमदाबाद,गांधीनगर, जयपुर, मैसूरु, भोपाल, हैदराबाद, कोल्हापुर, रायपुर, भुबनेश्वर, जबलपुर, नागपुर, उदयपुर, लखनऊ, भिलाई, अमरावती, चेन्नई, कोलकत्ता, दिसपुर, पटना, पणजी, चंडीगढ़, शिमला , रांची, थिरुवनंतपुरम,जयपुर जैसे बड़े शहरों में 1 करोड़ रुपये तक के दांव लगाए जाते हैं।

लोग सट्टा किंग ऑनलाइन क्यों खेलते हैं और कैसे?

अगर हम इस बारे में बात करते हैं, तो इसका जवाब होगा सट्टा किंग का ऑनलाइन खेलना, क्योंकि इंटरनेट की दुनिया में सट्टा किंग का किरदार निभाना आसान है, खासकर SATTA JODI पर। गूगल प्ले स्टोर या वेबसाइट पर, आपको हमारा ऐप मिलेगा, जहाँ आप ऑनलाइन पैसा लगाकर सट्टेबाजी कर सकते है और जीत हासिल कर सकते हैं। लेकिन हमारा ऐप भारत में सबसे अच्छा है।

बहुत लोग सट्टा किंग गेम पर दांव लगा रहे हैं।

अनेक बाज़ारो पर डाव लगाय। सट्टा मटका के बहुत सरे बाजार है, उदाहरण के तौर पर हम आपको बताते हैं: – मुंबई मटका, इंडियन मटका, गाली मटका, जनता, मेट्रो ,गली गोल्ड ,कल्याण गोल्ड,दिसावर गोल्ड,राजधानीगोल्ड ,कुबेर ,धनलक्मी ,मुंबई ,दिसावर,गली किंग जोड़ी,सट्टामटका ,ग़ज़िआबाद, फरीदाबाद, बालाजी किंगजोड़ी कल्याण मटका और कुबेर मटका। हमारी वेबसाइट पर असीमित गेम हैं।

लोग सट्टा किंग क्यों खेलते हैं?

इसका सरल उत्तर यह है कि जब लोग अपने जीवन में कठिन परिश्रम नहीं करना चाहते हैं या कम समय में अधिक धन प्राप्त करना चाहते हैं, या प्रगति करना चाहते हैं तब वे सट्टे की ओर बढ़ते हैं। वह व्यक्ति, जो बिना परिश्रम के धन प्राप्त करना चाहता है, वह सट्टा खेलता है । तो यही कारण है कि लोग सट्टा किंग का किरदार निभाने का शौक रखते हैं।

सट्टा किंग गेम खेलने के फायदे।

सट्टा किंग एक लॉटरी गेम है। बहुत लोग इसमें रुचि रखते हैं। एक व्यक्ति को 1 से 100 नंबरों के बीच कोई एक नंबर गेस करना होता है और सभी 100 नंबरों को इसके लिए एक पॉट में रखा जाता है। किसी भी नंबर की एक पर्ची खींच कर किसी को विजेता के रूप में चुना जाता है । विजेता वही होगा जिसके पास कार्ड पर वही नंबर है। विजेता बनने के लिए हमारे अनुमानित मंचों, जोड़ी और पैनल चार्ट का पालन करें।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

सट्टा किंग गेम की वास्तविकता क्या है?

भारत में `सट्टा` आमतौर पर` जुआ` शब्द का हिंदी रूपांतरण है। `मटका` (मटका किंग या सट्टा मटका) शब्द एक ऐसे बर्तन को संदर्भित करता है जिसका उपयोग संख्याओं को चुनने के लिए किया जाता है। प्रारंभ में, यह खेल मुंबई में शुरू किया गया था। अब यह पूरे देश में फैल गया है। सट्टा मटका जुआ है और सट्टा किंग विशेषज्ञ है जो सभी सट्टा मटका खेल चलाता है। सट्टा किंग लॉटरी आधारित गेम है, लेकिन अब इसे जुए में वर्गीकृत किया जाता है, और सट्टा किंग अब बहुत प्रसिद्ध है और ज्यादातर दुनिया भर के लोग यह गेम खेल रहा है। लोग इस खेल के दीवाने हैं। टेक्नोलॉजी से सट्टा किंग गेम का विस्तार हुआ है । SATTA JODI वेबसाइट पर लोग बिना किसी जोखिम के सट्टा किंग गेम खेल सकते हैं।

ज्यादातर लोग सट्टा किंग गेम को सिर्फ इसलिए खेलते हैं क्योंकि यह गेम सरल गेम है और इससे बहुत पैसा कमाया जा सकता है|

कल्याण मटका क्या है और कैसे खेलें?

कल्याण मटका भारत का सबसे लोकप्रिय सट्टा मटका खेल है। सट्टा मटका के सबसे बड़े बाजार कल्याण मटका के बारे में आपने सुना ही होगा। कल्याण मटका कल्याणजी भगत के नाम से शुरू हुआ है । कल्याण मटका एक प्रकार का जुआ या लॉटरी गेम या गेम है जो भारत में बहुत खेला जाता है । कल्याण मटका की भारत में लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। हम आपको सट्टा न्यूज़ पर कल्याण मटका से संबंधित सभी प्रकार और लाभों के बारे में पूरी जानकारी देंगे। इस खेल में एक मटके में १ से १०० नंबर की पर्चियां बनाकर डाली जाती है। बर्तन या मटके के पर्चियों में से कोई एक पर्ची (१ से १०० में se) निकली जाती है। फिर जो नंबर सामने आता है, उस नंबर के व्यक्ति द्वारा इस गेम का विजेता घोषित किया जाता है। बहुत लोग कल्याण मटका गेम पर दांव लगा रहे हैं। सट्टा मटका के बहुत सरे बाजार है: – मधुर मटका, गाली मटका, इंडियन मटका, वरली मटका, कल्याण मटका, कुबेर मटका, मायापुरी और मुंबई मटका।

कल्याण मटका गेम्स के विभिन्न प्रकार के फायदे?

सट्टा मटका खेल में आपको अनेक प्रकार के बाजार या मार्किट खेलने के लिए मिलेंगे। बोहोत से लोग कल्याण मटका बाजार पर ही बाज़ी या दांव लगते है। हमारी सलाह माने तो आप और भी कई बाज़ारो पे सट्टा लगा सकते है जैसे : – दिल्ली किंग, मुंबई मॉर्निंग, मधुर मटका, मायापुरी, मुंबई मटका, इंडियन मटका, गाली मटका, , वरली मटका, कल्याण मटका मिलण डे, कल्याण गोल्ड, मिलन नाईट, राजधानी गोल्ड नाईट, मेन रतन बॉम्बे, सिंडिकेट मॉर्निंग, बालाजी डे, कुबेर बालाजी, कामधेनु, सिंडिकेट नाईट, बालाजी नाईट, जनता डे, MAIN KUBER, राजधानी डे, धनलक्मी डे, टाइम सिंडिकेट. भूतनाथ नाईट, माधुरी डे, माधुरी नाईट, मेन रतन डे, माधुरी, धनलक्मी नाईट, मेन श्रीदेवी, मेन श्रीदेवी नाईट, मॉर्निंग सिंडिकेट नाईट, Time Kalyan, भूतनाथ मॉर्निंग, मेन रतन, और कुबेर मटका । हमारी वेबसाइट पर असीमित गेम हैं।

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

इस प्रकार खेल के ज्यादा मुनाफा ले सकते हैं?

कि जब लोग अपने जीवन में कठिन परिश्रम नहीं करना चाहते हैं या कम समय में अधिक धन प्राप्त करना चाहते हैं, या प्रगति करना चाहते हैं तब वे सट्टे की ओर बढ़ते हैं। वह व्यक्ति, जो बिना परिश्रम के धन प्राप्त करना चाहता है, वह सट्टा खेलता है । सट्टा न्यूज़ पर, कल्याण मटका के हमारे विशेषज्ञ सुझावों के साथ, आप निश्चित रूप से जीत सकते हैं।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

किन तरीकों को फॉलो कर खेल सकते हैं कल्याण सटका मटका!

कल्याण मटका खेल ऑनलाइन खेलना बहुत आसान है। SATTA NEWS वेबसाइट पर आपको हमारा ऐप मिलेगा, जहाँ आप ऑनलाइन पैसा लगाकर कल्याण मटका खेल सकते है और पैसा कमा सकते है।

आखिर ये सट्टा मटका है क्या?

प्रारंभ में, यह खेल मुंबई में शुरू किया गया था। अब यह पूरे देश में फैल गया है। भारत में `सट्टा` आमतौर पर` जुआ` शब्द का हिंदी रूपांतरण है। `मटका` (मटका किंग या सट्टा मटका) शब्द एक ऐसे बर्तन को संदर्भित करता है जिसका उपयोग संख्याओं को चुनने के लिए किया जाता है। सट्टा मटका जुआ है और कल्याण मटका विशेषज्ञ है जो सभी सट्टा मटका खेल चलाता SATTA NEWS वेबसाइट पर लोग बिना किसी जोखिम के कल्याण मटका गेम खेल सकते हैं। ज्यादातर लोग कल्याण मटका गेम को सिर्फ इसलिए खेलते हैं क्योंकि यह गेम सरल गेम है और इससे बहुत पैसा कमाया जा सकता है ।

क्या मै कल्याण मटका खेलकर जीत सकता हु?

कल्याण मटका में बहुत लोग रुचि रखते हैं। किसी भी नंबर की एक पर्ची खींच कर किसी को विजेता के रूप में चुना जाता है । विजेता वही होगा जिसके पास कार्ड पर वही नंबर है। अगर आप हमारे टिप्स और ब्लोग्स पढ़ेनेगे तोह आप कल्याण मटका के किंग बन जाएंगे

बोनस पावर पॉट टिप्स!

अंत में आपसे यही कहना चाहता हूं। हो सके तो इस गेम को बिल्कुल न खेलें। नहीं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। वास्तव में, यह एक व्यसनी खेल है। जहां तक मैंने Satta Matta Matka खेलने वालों को देखा है, उनके जीवन में शांति नहीं है। वह हमेशा परेशान रहता है। यह एक ऐसा खेल है जहाँ जाने का रास्ता है लेकिन जाने का एकमात्र रास्ता तब है जब आप पूरी तरह से बर्बाद हो चुके हों। मैंने इस खेल के कारण कई घरों को बर्बाद होते देखा है।

सट्टा मटका ट्रिक!

Satta matka trick Table में बताया है कि यहां T मतलब Total Number तथा OTC को समझाने के लिए सप्ताह में एक-एक दिन का उदाहरण लिया जा रहा है, ताकि आपको अच्छे से समझ में आ जाए कि इसे कैसे प्ले (How to play satta matka) करनी है और यह किया जा रहा है.

क्या कहते हैं आंकड़े

मंगलवार की जोड़ी को देखते हुए अगले दिन यानी कि मंगलवार जोड़ी बनती है 62. यहां ओपन खुला है 6 तथा क्लोज खुला है 2. अब सोमवार की जोड़ी ट्रिक से समझे कि क्या 6,1,2,7 मौजूद है या नहीं. यदी आप देखेंगे तो टेबल में वो मौजूद हैं. इस प्रकार आप मंगलवार को 6,1,2,7 नंबरों पर आराम से खेल सकते हैं.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

इन जोड़ियों के अंकों को ध्यान से देखें?

बुधवार की नंबरों को देखें तो इसके लिए हमें पिछले दिन यानी मंगलवार की जोड़ी की सहायता लेनी होगी. मंगलवार की जोड़ी 62 है और बुधवार की जोड़ी 05 है. अब इसे चेक करें तो मंगलवार की जोड़ी का कुल अंक 6+2 = 8 है. अब ट्रिक चार्ट में आपको 8 के सामने चार अंक दिए गए है. ये अंक 4,9,5,0 सामने है. अब इन अंको को बुधवार के खेल में उपयोग कर सकते हैं.

इस ट्रिक से आएगा 101% OTC

अब हम इसे चेक करते हैं कि क्या बुधवार की जोड़ी में यह सब अंक शामिल है. आप देखेंगे कि बुधवार की जोड़ी (05) में यह अंक (4,9,5,0) दिए गए हैं. इस ट्रिक से करेंगे तो आपका 101% OTC आएगा और आप यहां अपनी किस्मत आजमा सकते हैं. इस ट्रिक से आप किसी भी खेल जीत हासिल कर सकते हैं. ऐसे में अगर आप इसे चेक करना चाहते हैं तो किसी भी रिजल्ट (Satta matka Result) का मिलान कर इसे चेक कर सकते हैं. जानकारी है कि अब dream11 की तरह सट्टा मटका जैसे सट्टा गेम ऑनलाइन खेला जा रहा है.

कब शुरू हुआ सट्टा मटका?

भारत में सट्टा मटका की शुरुआत आजादी से पहले से मानी जाती है। उस जमाने में सट्टा मटका पारंपारिक तरीके से खेला जाता था। आज टेक्नोलॉजी के बढ़ते प्रभाव के कारण के समय सट्टा मटका को ऑनलाइन खेला जा सकता है लेकिन पहले सट्टा मटका ऑनलाइन नहीं खेला जाता था। उस समय मटके के अंदर पर्चियां डाली जाती थी और उसमें नंबर निकाला जाता था। शुरुआती समय में मटके के प्रयोग के कारण इस खेल को आज भी सट्टा मटका कहा जाता है। शुरुआत में कॉटन के दाम पर सट्टा खेला जाता था जो न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से टेलीप्रिंटर के जरिए बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज भेजा जाता था। उस समय कॉटन के शुरु होने और बंद होने के दाम पर सट्टा खेला जाता था।

सटका मटका का कई तरह के वेबसाइट ऐसा ऐप है जिससे आप जानकारी ले सकते हैं!

सट्टा मटका के लिए टिप्स और जानकारी देने के लिए कई ऐप और वेबसाइट हैं इन वेबसाइट्स पर सट्टा मटका के रिजल्ट लाइव दिखाए जाते हैं। इसके अलावा कई ऐप भी हैं जो सट्टा मटका के नतीजों का पहले से आंकलन करते हैं। इन ऐप और वेबसाइट में सट्टा मटका से जुड़े नंबर्स बताए जाते हैं। जो जीतने के लिए जरूरी होते हैं। Satta Matka Website पर सट्टा मटका के रिजल्ट (Satta Matka Result) लाइव पेश किए जाते हैं। इसके अलावा Satta Matka Game खेलने के लिए ऐप के लिंक भी दिए गए हैं। इन वेबसाइट पर प्रत्येक सट्टा मटका की टाइमिंग लिखी होती है जैसे वो कब से कब तक खुलेगा और क्या नतीजा आ सकता है आदि। इसके अलावा एक्सपर्ट और नतीजों का अनुमान लगाने का भी इंतजाम होता है। 06 january,06 january

Satta Matka 09 december, Satta Matka 06 january, Satta Matka 06 january, Satta Matka 06 january, Satta Matka 06 january, Satta Matka 06 january, Satta Matka 06 january, Satta Matka live chart , Satta Matka live chart , Satta Matka live chart , Satta Matka live chart  Satta Matka live chart , Satta Matka live chart ,Satta Matka live chart,Satta Matka today result , Satta Matka today result , Satta Matka today result , Satta Matka today result, open matka satta result, open matka satta result, open matka satta result, open matka satta result, open matka satta result, open matka satta result, open matka satta result

नोटिस!

अगर आप लोग बिहार बोर्ड से जुड़ी सभी खबरों की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं जैसे कि सरकारी रिजल्ट, स्कॉलरशिप, रजिस्ट्रेशन कार्ड एडमिट कार्ड, डमी कार्ड तथा केंद्र सरकार की ओर से चलाई जाने वाली सभी योजनाओं का जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को फॉलो अवश्य करें.

सारांश!

अगर हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप लोगों को पसंद आया हो तो हमारे इस पेज को अपने सभी मित्रों के साथ शेयर अवश्य करें और ऐसे ही खबरों को जानने के लिए हमारे साथ इस आर्टिकल से जुड़े रहे ताकि आपके काम की कोई भी खबर आप से ना छूटे चाहे वह रोजगार से जुड़ी खबर या किसी अन्य योजना से हम सभी खबरों का अपडेट अब तक लाएंगे.

इसको लेकर आपके मन में किसी भी प्रकार का डाउट हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में अपनी राय कमेंट अवश्य करें ताकि हम भी आपकी समस्याओं को जान सके धन्यवाद.

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट liveyojana.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…!!

Posted By-Govinda Rauniyar

Satta Matka 09 december

FAQ About सट्टा मटका Result

✅सट्टे में ₹ 10 के कितने पैसे मिलते हैं?

Ans. सट्टे में ₹10 के कितने पैसे मिलते हैं? Ans: आम तौर पर, सट्टेबाजी में ₹10 से प्राप्त होने वाली राशि इस बात पर निर्भर करती है कि वह किस प्रकार का दांव लगा रहा है। अगर इसमें अपने 10 रुपये लगाए हैं, तो आपको इसका 10× मिलेगा। जैसे 10×10 यानी आपको 100 मिलेगा है।

✅सट्टे के देवता कौन है?

Ans. भगवान श्रीकृष्ण का रूप माने जाने वाले सांवरिया जी के बारे में ऐसी मान्यता है कि कई लोग भगवान को अपने सट्टे में हिस्सेदार बनाकर बाजी लगाते हैं। सट्टेबाज उनके दरबार में पहुंचकर मन्नत करते हैं कि हे भगवान यदि सट्टा में जीत मिली तो मैं आपको हिस्सा दूंगा।

✅कल्याण में ओपन कितने बजे आती है?

Ans. Kalyan Matka Open होने का समय दोपहर 4.05 बजे है जबकि बंद होने का समय शाम 6.05 है। Kalyan Open होने के साथ ही सट्टे की शुरूआत हो जाती है इस समय के अनुशार आप भी अपना लक को अजमा सकते है .

✅कल्याण का नंबर कैसे निकाला जाता है?

Ans. सट्टा का नंबर निकलने के लिए Kalyan Chart बहुत काम की चीज हैं. आप किसी भी सट्टे का सही नंबर निकलना चाहते है तो आपको कल्याण चार्ट और कल्याण जोड़ी को समझना होगा. जब आप पिछले कल्याण चार्ट को समझ लेते है तो आप एक कंफर्म सट्टा नंबर निकाल सकते हैं .

✅सट्टे का नंबर कौन देता है?

Ans. सट्टे का नंबर दिल्ली से खुलता है। खिलाने वाले सभी नंबरों पर रकम लगने के बाद यह देखते हैं कि किस नंबर पर सबसे कम रकम लगी है। जोड़ जुगाड़ करके उस नंबर को ही खुलवा दिया जाता है। इसमें जिनका नंबर लग जाता है उनका लालच बरकरार रहता है।

Leave a Comment