ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Old Coin Sell : 1 रुपए का सिक्का दिला सकता है आपको करोड़ों रुपए ?

आज के दौर में पुराने नोट तथा सिक्कों की कीमत बहुत ही अधिक है जिसके बदले लोग कमा रहे हैं करोड़ों रुपए आप भी पुराने एक रुपए के सिक्के से कमा सकते हैं करोड़ों रुपए अगर आप भी बनना चाहते हैं रातों रात करोड़पति तो हमारे साथ इस आर्टिकल से बने रहिए क्योंकि इससे जुड़ी तमाम खबरों की जानकारी हम आपको नीचे देने जा रहे हैं. sell old 1rs coin 1 rupee coin value 1 rupee value 2003 1 rupee 2003 price 1 rupee selling note 

Sell Old Coin 1 rupee coin value

ऐसे तो पूरे विश्व में बहुत से लोग रहते हैं और सभी लोगों को अंदर कुछ न कुछ खूबी होती है कुछ लोगों का आदत होता है पुराने चीजों को संभाल कर रखना और कुछ लोगों का आदत रहता है कि पुराने चीजों को हमेशा इग्नोर करते रहते हैं उन्हीं में से कुछ व्यक्ति ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने सिक्के से बड़ा लगाव होता है पर कुछ व्यक्ति ऐसे भी होते हैं जो हमेशा पुराने सिक्के तथा नोटों को बेकार कहते हैं तो जितने भी ऐसे व्यक्ति हैं जो पुराने सिक्के तथा नोटों को हमेशा इग्नोर करते हैं वह हमारे इस खबर को जानने के बाद हैरान हो जाएंगे की भले पुराने सिक्के तथा नोटों से भी आदमी करोड़पति हो सकता है हां यह बात बिल्कुल सच है आप भी पुराने सिक्के तथा नोट की मदद से बन सकते हैं लखपति करोड़पति.

किस प्रकार हुए इसमें बदलाव जानकर आपके होश उड़ जाएंगे!

आपको पता होगा कि बदलते समय के साथ साथ लोग भी बदल गए हैं इसके साथ ही पूरा सिस्टम भी बदल गया है हम इसे इस प्रकार समझते हैं कि जो सामान हमें पहले 50 से 100 रुपए में मिलता है वही सामान आज के दौर में हमें हजार से दो हजार रुपए के बीच में मिलता है क्योंकि इसका सबसे मुख्य कारण बेरोजगारी के साथ-साथ बढ़ती महंगाई है बदलते जमाने के साथ साथ लोग भी बदल गए हैं इसी प्रकार सब कुछ बदल गया.

किस प्रकार बेचे पुराने सिक्के तथा नोट!

अगर आप उन व्यक्तियों में से हैं, जो पुराने सिक्के तथा नोट का कलेक्शन करते हैं और आपको यह नहीं पता है कि आपके पास जो पुराने सिक्के तथा नोट हैं उसे किस तरह बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं तो यही जानकारी हम आपको नीचे देने जा रहे हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें.
अगर आप अपना पुराना सिक्का तथा नोट को बेचना चाहते हैं इसके लिए आपको ऑनलाइन का माध्यम अपनाना होगा जिसके अंतर्गत आपको किसी वेबसाइट के जरिए या किसी ऐप के जरिए जो कॉइन को बेचता है ऐसा वेबसाइट या एप पर आपको जाना होगा हम आपके जानकारी के लिए यहां बता दें जैसे कि आप कॉइन बाजार पर जाएं वहां पर अपना नाम रजिस्ट्रेशन करवा ले उसके बाद आप अपना जो भी कॉइन को बेचना चाहते हैं उसकी एक अच्छी फोटो लेकर उस वेबसाइट या ऐप पर अपलोड कर दें.

जब आप अपना फोटो अपलोड कर देते हैं तब उस वेबसाइट के जरिए आपके द्वारा अपलोड की गई कॉइन की फोटो को यह ऐप उन सभी लोगों के पास पहुंचा देता है जो व्यक्ति पुराने सिक्के तथा नोट को खरीदने में इंटरेस्ट रखते हैं अगर जो भी व्यक्ति आपके सिक्के तथा नोट को लेने के लिए इच्छुक होंगे वह इस वेबसाइट के जरिए सीधे आपसे कांटेक्ट करेंगे तब आप अपने सिक्के तथा नोटों की कीमत अपने हिसाब से ले सकते हैं हालांकि यह बात आप पर और खरीदार पर निर्भर करता है कि आप कितने दामों में अपने नोट या सिक्कों को भेजते हैं और खरीदारी से कितने दामों में खड़ीदता है, आप इस बात का ध्यान रखें और अपने हिसाब से बेचे.

क्यों है इनकी इतनी कीमत चलिए जानते हैं!

आजकल आपको यह पता लग रहा होगा कि पुराने सिक्के तथा नोट की कीमत मार्केट में कितना ज्यादा है हालांकि अब तो यह चलता नहीं है लेकिन अगर किसी व्यक्ति के पास पुराने सिक्के तथा नोट है जो आज से लगभग 100 से लेकर 200 -300 साल पुराना है और इस पर विभिन्न प्रकार की अलग-अलग तथा विचित्र प्रकार की दुर्लभ आकृतियां बनी हुई है तथा जो चांदी की है या पीतल की तो ऐसे सिक्कों की कीमत आज के दौर में करोड़ों रुपए में है.

यह जानकारी दें कि हाल ही में एक सिक्का बिका था जो कि आज से लगभग 100 साल पहले का था और उस पर विचित्र प्रकार की आकृति बनी थी तथा वह चांदी की बनी हुई थी तो वह सिक्का आज के दौर में करोड़ों रुपए में बिका था या एक दम सच बात है तो अगर आपके पास भी है ऐसा सिक्का तो आपके पास भी आए एक सुनहरा अवसर जिसकी मदद से आप भी बन सकते हैं घर बैठे बैठे करोड़पति आप किस प्रकार इस पुराने सिक्के तथा नोट को बेच सकते हैं इसकी पूरी जानकारी हमने आपको ऊपर दे दी है इसीलिए आप सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें. Sell Old Coin,Sell Old Coin,Sell Old Coin,1 rupee coin value,1 rupee value 2003,1 rupee 2003 price ,1 rupee 2003 price,1 rupee selling note,1 rupee selling note

पुराने दो रुपए के नोट से बनिए लखपति!

अगर आपके पास भी कुछ ऐसे नोट है जो बहुत दिन पहले के हैं जिसका सीरियल नंबर 786 है तो मुबारक हो आप बन चुके हैं करोड़पति क्योंकि आपको बता दें जितने भी पुराने नोट है अगर उन पर 786 अंक का सीरियल नंबर है तो ऐसे सीरियल नंबर वाले नोटों की कीमत आज के दौर में करोड़ों रुपए में है अगर ऐसे में आपके पास भी कोई ऐसा नोट है तो आप भी करोड़पति बन सकते हैं क्योंकि इस्लामिक धर्म में 786 नंबर वाले अंक को बहुत ही पवित्र माना जाता है इसलिए इस्लामिक धर्म वाले लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं और ऐसे नोटों को नीलाम किया जाता है जिससे कि आप ज्यादा से ज्यादा मुनाफा भी कमा सकते हैं.

अगर हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई हो तो हमारे इस आर्टिकल को अपने सभी मित्रों के साथ शेयर अवश्य करें तथा ऐसे ही खबरों को जानने के लिए हमारे साथी इस आर्टिकल से बने रहें ताकि आपके काम की कोई भी खबर आप से ना छूटे और आप सभी योजनाओं का लाभ सफलता पूर्वक प्राप्त कर सकें.
अगर आपके मन में किसी भी प्रकार का डाउट हो तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट जरुर करें ताकि हम आपकी समस्याओं का समाधान निकाल सके धन्यवाद.

Posted By: Govinda Rauniyar

Also Read Our Related Posts:

click-here gif

FAQ About Old Notes And Cur  cy Buy And Sell:

✔️What is the value of 1 rupees coin 1985?

According to reports, Rs 1 coin with an ‘H’ mark and minted in 1985 can be sold for Rs 2.5 Lakh. One of these coins was auctioned at such a high price a few years ago. The Rs 1 1985 coin was released in all Indian coin mints also in some foreign mints.

✔️Which Indian rupee coin is of highest value?

The ₹20 coin is the highest-denomination circulation coin minted in India since its introduction in 2019.

✔️Can we sell 1 rupee coin?

You can sell your collectable Rs 1 coin online and get up to Rs 2.5 lakh instantly. The Rs 1 coin was minted in pure copper. The special coin is a trial Off Metal Strike (OMS) coin. One such coin was reportedly sold for Rs 2.5 lakh in an auction a few years ago.

1 thought on “Old Coin Sell : 1 रुपए का सिक्का दिला सकता है आपको करोड़ों रुपए ?”

Leave a Comment