ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

SSC MTS Recruitment 2023, एसएससी एमटीएस मैं 11409 पदों पर बंपर बहाली!

SSC MTS Recruitment 2023 ssc mts online apply ssc mts bharti form ssc mts notification 2023 ssc mts 2023 salary

SSC MTS Recruitment 2023, नमस्कार मित्रों आप सभी लोगों का स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में आज हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी लोगों को एक बेहद ही महत्वपूर्ण खबर की जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं अगर आप लोग भी काफी लंबे समय से ssc.mts रिक्वायरमेंट के लिए इंतजार कर रहे थे तो अब आप सभी लोगों का इंतजार की घड़ी समाप्त होने जा रही है क्योंकि इसके ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है जिसमें कुल 11409 पदों पर बंपर बाहरी निकाली गई है.

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

एसएससी एमटीएस रिक्वायरमेंट 2023 के लिए जितने भी छात्र एवं छात्राएं काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, अब उन लोगों की इंतजार की घड़ी अब समाप्त होने जा रही है कर्मचारी चयन आयोग द्वारा मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती का वैकेंसी जारी कर दिया गया है जिसके माध्यम से भारत के तमाम युवा एवं युवती स्किन के लिए अपना आवेदन कर सकती हैं इसके लिए क्या प्रोसेस होने वाली है आवेदन की प्रक्रिया का एवं लाभार्थी का चयन किस प्रकार किया जाएगा जिसकी जानकारी हम आपको नीचे विस्तारपूर्वक देने जा रहे हैं इसीलिए आप सभी लोग हमारे साथ इस पोस्ट के अंत तक जुड़े रहे.

 ssc mts bharti form

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

SSC MTS Recruitment 2023

कर्मचारी चयन आयोग (SSC द्वारा मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती 2024 का ऑफिशियल नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। एसएससी एमटीएस भर्ती 2023 में. योग्यता रखने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित समय तिथि से पहले आनलाइन आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकत है। एसएससी एमटीएस रिक्रूटमेंट 2023 के आनलाइन आवेदन 18 जनवरी 2023 से शुरू होगे तथा आवेदन की अंतिम तिथि 17 फरवरी 2025 तक रखी गई है। एसएससी एमटीएस भर्ती 2024 की परीक्षा का आयोजन अप्रैल 2023 में किया जाएगा

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी एमटीएस भर्ती 202 के तहत 1409 पद रखे जाने की संभावना है। लेकिन अभी तक पदों की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। SSC MTS Recruitment 2024 से जुड़ी हुई अधिक जानकारिया जैसे आयु सीमा शैक्षणिक योग्यता आवेदन शुल्क आदि के लेख में मौजूद है जिसकते। एसएससी एमटीएस वेकसी 2022 में आवेदन करने से पहले अधिकारी नोटिफिकेशन की जांच पड़ताल अवश्य कर ले ताकि आपको समस्याएं की सामना ना करना पड़े.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

एसएससी एमटीएस नोटिफिकेशन!

SSC MTS Notification 2023: यदि आप हाई स्कूल (कक्षा 10) उत्तीर्ण हैं और 10वीं पास सरकारी नौकरी की बंपर भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो यह खुशखबरी आपके लिए है। केंद्र सरकार के विभागों, संवैधानिक निकायों, कार्यालयों में ग्रुप सी के 11,000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जारी कर दी है। आयोग द्वारा यह भर्ती प्रक्रिया हर साल आयोजित की जाने वाली एसएससी मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा के माध्यम से की जाएगी। एसएससी ने वर्ष 2022 की एमटीएस परीक्षा के लिए अधिसूचना पूर्व निर्धारित तिथि 17 जनवरी की बजाय एक दिन बाद यानि बुधवार, 18 जनवरी 2023 को जारी की.

ऐसे अभ्यर्थी को मिलेगा यह लाभ

एसएससी द्वारा इस बार की मल्टीटास्किंग परीक्षा के माध्यम से केंद्रीय विभागों में ग्रुप सी के अंतर्गत मल्टीटास्किंग स्टाफ के 10880 और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड व केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो में ग्रुप सी के अंतर्गत कुल 529 हवलदार के पदों पर भर्ती की जानी है यानी एसएससी एमटीएस परीक्षा 2022 के माध्यम से कुल 11409 पदों पर बहाली जारी की जाएगी इस परीक्षा में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल दसवीं की परीक्षा में उत्तीर्ण और 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से 25 वर्ष तक की आयु वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं हालांकि कुछ प्रदेश के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष और सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा आरक्षित वर्गो जैसे कि एससी ,एसटी और ओबीसी के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट प्रदान की जाएगी.

स्थिति तक होगा आवेदन?

ऐसे में एसएससी एमटीएस परीक्षा 2022-23 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, के होम पेज पर दिए गए लॉग-इन सेक्शन में पंजीकरण करें और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट करें। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। एससी, एसटी वर्गों के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी श्रेणियों की महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है। आवेदन प्रक्रिया एसएससी एमटीएस 2022-23 अधिसूचना जारी होने के साथ ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 17 फरवरी तक अप्लाई कर सकते हैं.

SSC MTS Recruitment 2023 Application Fee

एसएससी एमटीएस भर्ती 2023 में आवेदन करने वाले सामान्य ओबीसी तथा ई डब्ल्यू सी श्रेणी के आवेदकों हेतु ₹100 आवेदन शुल्क लिया जाएगा तथा इस भर्ती में शामिल होने वाले एससी एवं एसटी तथा पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों तथा महिलाएं उम्मीदवारों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं चार्ज किया जाएगा.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

SSC MTS requirement age limit

आप सभी उम्मीदवार इस योजना के अंतर्गत आवेदन करने के लिए इच्छुक है तो अब आप यह जानना चाहते होंगे कि इस स्कीम के तहत हम आवेदन किस उम्र तक कर सकते हैं तथा कितने उम्र के उम्मीदवार इस योजना में आवेदन कर इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं तो इसकी जानकारी हम आपको नीचे विस्तारपूर्वक देने जा रहे हैं तो आप लोग हमारे साथ इस पोस्ट के अंत तक अवश्य जुड़े रहे और सभी जानकारियों को प्राप्त करें.

ssc mts bharti form, ssc mts bharti form ssc mts bharti form, ssc mts bharti form, ssc mts notification 2023, ssc mts notification 2023, ssc mts 2023 salary, ssc mts 2023 salary ssc mts 2023 salary ssc mts 2023 salary, ssc mts online apply , ssc mts online apply , ssc mts online apply , ssc mts online apply 

एसएससी एमटीएस भर्ती 2023 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तक रखी गई है तथा अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष वह 27 वर्ष तक रखी गई है। एसएससी एमटीएस वैकेंसी 2023 में आवेदन करने वाले आरक्षित श्रेणी के आवेदकों को सरकारी नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी प्रदान की गई है.

MTS Recruitment 2023 Selection Process

चलिए जानते हैं कि किस प्रकार सिलेक्शन प्रोसेस की प्रक्रिया को पूरी किया जाएगा एवं किस प्रकार लाभार्थी चयनित को अभ्यर्थियों को इस योजना के अंतर्गत चयनित प्रक्रिया में पात्र माना जाएगा और उन्हें इस योजना के अंतर्गत पात्र माना जाएगा.

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

एसएससी एमटीएस भर्ती 2023 में उम्मीदवारों का चयन दो चरण टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. लिखित परीक्षा में कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. प्रत्येक प्रश्न 1 नंबर का होगा। इस भर्ती में उम्मीदवारों से जनरल इंटेलीजेंस एंड रीजनिंग से 25 अंकके 25 प्रश्न, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड से 25 अंक के 25 प्रश्न, जनरल इंग्लिश से 25 अंक के 25 प्रश्न और जनरल अवेयरनेस से 25 अंक के 25 प्रश्न पूछे जाएंगे।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को डिस्क्रिप्टिव टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा तथा 50 अंकों के साथ इस पेपर को हल करने के लिए 30 मिनट का समय दिया जाएगा। चयन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को अवश्य देखें.

how to apply SSC MTS requirement in 2023

एसएससी एमटीएस भर्ती 2023 में आवेदन सिर्फ कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल नोटिफिकेशन के माध्यम से होगा उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन फॉर्म अपने नजदीकी मित्र सहायता केंद्र पर जाकर करवा सकते हैं याद रखें एसएससी एमटीएस रिक्वायरमेंट 2023 के की प्रक्रिया को जारी कर दिया गया है एवं आप लोग जल्द से जल्द अपना आवेदन कर ले आवेदन की प्रक्रिया से जूरी जानकारी हम आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप विस्तारपूर्वक देने जा रहे हैं.

  • एसएससी एमटीएस भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम कर्मचारी चयन आयोग की अधिकारिक वेबसाइट को विजिट करें।
  • अधिकारिक वेबसाइट विजिट करने के बाद सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करें।
  • उसके बाद अपनी पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करें तथा अपने अकाउंट में लॉगिन करें।
  • अब आपके सामने मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा 2023 का आवेदन लिख दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • इसके पश्चात आवेदन फॉर्म में कुछ गई जानकारियों को सही सही भरें।
  • आवेदन फॉर्म में पासपोर्ट साइज फोटो हस्ताक्षर, महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट आदि स्कैन करके अपलोड करें।
  • इसमें उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या ई चालान के माध्यम से कर सकते हैं।
  • संपूर्ण आवेदन फॉर्म जमा होने के बाद आवेदन फॉर्म का एक प्रिंट आउट अवश्य ले लें.

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी यह SSC MTS Recruitment 2023कि जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

Disclaimer: दोस्तों, हमारी वेबसाइट (Liveyojana.com) सरकार द्वारा चलाई जाने वाली वेबसाइट नहीं है,ना ही किसी सरकारी मंत्रालय से इसका कुछ लेना देना है | यह ब्लॉग किसी व्यक्ति विशेष द्वारा द्वारा चलाया गया है। हमारी पूरी कोशिश रहती की एकदम सटीक जानकारी अपने पाठकों तक पहुँचाया जाए।

लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी गलती की सम्भावना को नकारा नहीं जा सकता। इस ब्लॉग के हर आर्टिकल में आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी जाती है। हमारा सुझाव है कि हमारा लेख पढ़ने के साथ-साथ आप आधिकारिक वेबसाइट से भी  जानकारी जरूर लीजिये । अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…!!

Posted By-Govinda Rauniyar

FAQS? SSC MTS Recruitment 2023

✅SSC MTS Recruitment 2023 के आवेदन की अंतिम तिथि क्या है ?

Ans, एसएससी एमटीएस भर्ती 2023 के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 17 फरवरी 2023 तक रखी गई है।

✅SSC MTS Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

Ans,एसएससी एमटीएस भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन उम्मीदवार ऊपर दिए गए महत्वपूर्ण स्टेप्स को फॉलो करने के साथ ऊपर दिए गए ऑनलाइन आवेदन के लिंक से आसानी से कर सकते हैं।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
✅SSC MTS Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

Ans, एसएससी एमटीएस भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस व डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है।

✅Can 12th pass apply for SSC MTS?

Ans, SSC MTS Eligibility Criteria 2023 The Staff Selection Commission (SSC) will release the SSC MTS 2023 eligibility criteria in the official notification which will be released on January 17, 2023. Candidates who have passed the class 10th or equivalent exam can register for the SSC MTS 2023 exam .

✅What is SSC MTS job salary?

Ans, The take-home SSC MTS salary is approximately between 18,000 – 22,000/. However, the salary of SSC MTS varies depending on various factors such as location, allowances, etc.

MTS Recruitment 2023 Selection Process

Ans,एसएससी एमटीएस भर्ती 2023 में उम्मीदवारों का चयन दो चरण टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा.

Leave a Comment