TVS Insurance, Bike & CAR, Renew Insurance 2022

tvs insurance, bike insurance, car insurance, Renew Two Wheeler Insurance, newindia insurance 2022

TVS Motor कंपनी को वर्ष 1911 में शामिल किया गया था और इसका मुख्यालय चेन्नई, भारत में है। यह भारत में तीसरा सबसे बड़ा motorcycle ब्रांड है और इसने रुपये से अधिक का राजस्व दर्ज किया है। वित्तीय वर्ष 2018-19 में 20,000 करोड़। टर्नओवर और मजबूती के मामले में TVS Motors को TVS Group की सबसे बड़ी कंपनी कहा जाता है। दोपहिया उद्योग में, कंपनी motorcycle, स्कूटर, मोपेड और रेसिंग bike सहित सबसे बड़ी दोपहिया रेंज के निर्माण के लिए जानी जाती है।

tvs insurance,  Renew Two Wheeler Insurance

WHAT'S IN THIS POST ?

TVS bike insurance के प्रकार

बजाज आलियांज निम्नलिखित दो प्रकार के TVS bike insurance प्रदान करता है:

थर्ड पार्टी लायबिलिटी ओनली insurance : भारत में, थर्ड पार्टी insurance खरीदना अनिवार्य है, जो आपकी TVS bike से जुड़े तीसरे पक्ष (लोगों / संपत्ति) को हुए किसी भी नुकसान / क्षति के खिलाफ आपको कवरेज प्रदान करता है। यह insurance योजना आपको तीसरे पक्ष के प्रति किसी भी कानूनी दायित्व के लिए कवर करती है।
लॉन्ग टर्म टू व्हीलर insurance : यह एक व्यापक TVS bike insurance प्लान है, जो किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मामले में न केवल तीसरे पक्ष को बल्कि आपको और आपकी TVS bike को भी कवर करता है। बजाज आलियांज के TVS bike insurance योजना को 1, 2 या 3 साल की अवधि के लिए चुना जा सकता है।

TVS bike insurance के लाभ, tvs insurance in hindi

बजाज आलियांज के TVS bike insurance के कुछ लाभ निम्नलिखित हैं:

  • बजाज आलियांज की लंबी अवधि की TVS bike insurance policy आपको सीधे 3 साल के लिए policy खरीदने और लंबी अवधि के लिए चिंता मुक्त कवरेज प्राप्त करने की सुविधा प्रदान करती है।
  • यह insurance policy आपको पूरे भारत में 4000 नेटवर्क गैरेज में कैशलेस दावा निपटान सुविधा का लाभ उठाने की अनुमति देती है।
  • आप अपनी मूल policy के कवरेज को बढ़ाने के लिए निम्नलिखित ऐड-ऑन में से विकल्प चुन सकते हैं:
  • एक्सेसरीज़ कवर का नुकसान
  • शून्य या शून्य मूल्यह्रास कवर
  • पीछे बैठने वालों के लिए व्यक्तिगत दुर्घटना कवर
  • TVS bike insurance ऑनलाइन खरीदने के लिए त्वरित और आसान कदम खरीदारी की यात्रा को आकर्षक बनाते हैं।
  • आपकी TVS bike insurance policy दावों के समर्थन के लिए 24*7 कॉल सहायता की सुविधा प्रदान करती है।
  • यदि आप अपनी लंबी अवधि की TVS bike insurance policy का उपयोग करके दावा दर्ज करते हैं, तो आपका एनसीबी कम हो जाता है, लेकिन शून्य नहीं होता है।
  • आप अपने NCB का 50% तक किसी अन्य insurance प्रदाता से बजाज आलियांज की TVS bike insurance policy में स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • बजाज आलियांज के साथ आपकी TVS bike insurance policy का एक अतिरिक्त लाभ policy को बिना किसी परेशानी के नवीनीकृत करने का अनुभव है।

Car Insurance, Buy & Renew Car 2022

क्या मैं अपनी TVS bike के लिए bike insurance policy ऑनलाइन खरीद सकता हूं?

जी हाँ, आप अपनी TVS bike के लिएस bike insurance policy ऑनलाइन खरीद सकते हैं।tपोर्टल आपको अपनी TVS bike के लिए विभिन्न insurance कंपनियों द्वारा दिए गए policy प्रीमियम कोट्स की तुलना करने और सबसे उपयुक्त प्लान चुनने की अनुमति देता है।

TVS Motor कंपनी, एक घरेलू ब्रांड जो अब एक वैश्विक दिग्गज है, का नाम इसके संस्थापक पिता टीवी सुंदरम अयंगर के नाम पर रखा गया है। हालाँकि कंपनी की स्थापना 1911 में हुई थी, लेकिन इसकी Motor कंपनी 1970 के दशक के अंत में अस्तित्व में आई जब इसने TVS 50 मोपेड का निर्माण शुरू किया। आज, यह भारत में तीसरा सबसे बड़ा दोपहिया निर्माता है और अन्य क्षेत्रों में मध्य पूर्व, अफ्रीका और मध्य अमेरिका में इसकी व्यापक उपस्थिति है।

मोपेड से लेकर स्कूटर, कम्यूटर motorcycle तक, स्पोर्टी bike तक, TVS दोपहिया वाहनों की एक विस्तृत श्रृंखला बनाती है। ब्रांड के 44 मिलियन से अधिक ग्राहक और चार विनिर्माण संयंत्र हैं – तमिलनाडु में होसुर, कर्नाटक में मैसूर, हिमाचल प्रदेश में नालागढ़ और इंडोनेशिया में करावांग।

tvs insurance,  Renew Two Wheeler Insurance

TVS टू व्हीलर insurance ऑफर के प्रकार

एचडीएफसी एर्गो 4 प्रकार के दोपहिया insurance प्रदान करता है जो व्यापक तृतीय-पक्ष insurance, तृतीय पक्ष insurance, और स्टैंडअलोन स्वयं की क्षति car, और एक नई bike के लिए कवर प्रदान करता है। आप अपने व्यापक bike insurance में ऐड-ऑन कवर जोड़कर अपनी bike की सुरक्षा को और बढ़ा सकते हैं।

TVS insurance का नवीनीकरण कैसे करें ? How to Renew Two Wheeler Insurance? 

आपके TVS bike insurance नवीनीकरण में कुछ ही मिनट लगेंगे। इसे आपके अपने घर के आराम से कुछ ही क्लिक में पूरा किया जा सकता है। नीचे दी गई चार-चरणीय प्रक्रिया का पालन करें और तुरंत अपने आप को कवर करें!

how does it work

There are many benefits you can avail under this add on cover. For example if you are driving your car and damage occurs. So the car needs to be taken to the garage.

With this add on cover you can call the insurer. And they will take your vehicle to the nearest garage 100km from your declared registered address.

How is the renewal process, tvs insurance

Renewing your bike insurance is easy and convenient. Visit TVS’s web site and enter your policy number. Go to the next page to check the details of the new policy. Pay online and complete this hassle free process.

Buying a TVS Bike insurance plan from HDFC ERGO is simple and easy. So get the best for your esteemed bike and enjoy all the added benefits as you shelter it with HDFC ERGO.

tvs insurance contact number

97910 97911

car insurance

car insurance क्या है? What is car insurance?

car insurance, जिसे ऑटो या Motor insurance के रूप में भी जाना जाता है, एक insurance policy है जो आपकी car को दुर्घटना, चोरी, प्राकृतिक या मानव निर्मित आपदा जैसी अप्रत्याशित घटनाओं से क्षतिग्रस्त होने पर होने वाले नुकसान से बचाती है। किसी तीसरे पक्ष के व्यक्ति या संपत्ति को कोई नुकसान होने की स्थिति में car insurance आपको एक वित्तीय ढाल भी प्रदान करता है।

car-insurance

car insurance policy की विशेषताएं क्या हैं? features of a car insurance policy?

  • car insurance का अधिकतम लाभ उठाने के लिए car चालकों के लिए car insurance की विशेषताओं को जानना और समझना महत्वपूर्ण है।
    तीसरे पक्ष की देयता:
    यह policy किसी भी तीसरे पक्ष की किसी भी शारीरिक चोट या मृत्यु या संपत्ति के नुकसान को कवर करती है जो आपकी बीमित car के साथ दुर्घटना से उत्पन्न हो सकती है। Motor वाहन अधिनियम प्रत्येक car मालिक के लिए इस car insurance policy को अनिवार्य करता है, और इसके अभाव में, ट्रैफिक पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर आपको जुर्माना देना होगा। policy आपके वाहन को हुए किसी भी नुकसान को कवर नहीं करती है।

भारत में car insurance क्यों महत्वपूर्ण है?

car insurance पॉलिसियां ​​सचमुच आपकी सोच से कहीं अधिक आपकी सेवा कर सकती हैं। भारत में car insurance का महत्व सीधे तौर पर भारत सरcar द्वारा लगाए गए कानून से जुड़ा है। Motor वाहन अधिनियम, 1988 के अनुसार, सभी Motor चालकों के लिए कम से कम तीसरा Motor insurance होना अनिवार्य है। भारत में car insurance होना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह वाहन के क्षतिग्रस्त होने या आपके वाहन से जुड़े अन्य चालक, पैदल यात्रियों या यात्री को हुई चोटों की ऐसी घटनाओं से होने वाली सभी लागतों को कवर करता है। ऑनलाइन car insurance पॉलिसियां ​​चोरी, दुर्घटना, आग या विस्फोट, बिजली, स्वयं प्रज्वलन, हड़ताल, दंगे, आपदा, आतंकवाद के अधिनियम, रेल, सड़क द्वारा पारगमन के परिणामस्वरूप आपके वाहन को विभिन्न नुकसान या क्षति के खिलाफ कवरेज प्रदान करके एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। , वायु आदि आपके द्वारा चुनी गई ऑनलाइन car insurance योजना के प्रकार पर निर्भर करता है।भारत में एक ऑटो insurance कवरेज के लाभों का आनंद लेने के लिए किसी को अपनी car insurance policy पर प्रीमियम का भुगतान करना होगा।
Motor insurance

car insurance के लाभ / benefits of car insurance

car insurance ऑनलाइन में निश्चित रूप से पेशकश करने के लिए बहुत सारे लाभ हैं। car insurance के लाभों की सूची में निम्नलिखित शामिल हैं।

  • आपके वाहन से जुड़े तीसरे पक्ष के नुकसान को कवर करता है।
  • दुर्घटना से हुए नुकसान के कारण वाहन की मरम्मत की लागत की भरपाई करता है।
  • बर्बरता, चोरी, आग, आदि से होने वाले नुकसान के खिलाफ कवरेज
  • कैशलेस भुगतान प्रणाली प्रदान करता है। आप अपने वाहन की मरम्मत अपने insuranceकर्ता के नेटवर्क गैरेज से कर सकते हैं
  • और कैशलेस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
  • मल्टी car या मल्टी policy छूट, दुर्घटना मुक्त छूट आदि के रूप में प्रीमियम पर अतिरिक्त छूट प्रदान करता है।
  • नो क्लेम बोनस जो ऑटो insurance प्रदाताओं द्वारा policyधारकों द्वारा बनाए गए प्रत्येक दावा मुक्त वर्षों के लिए प्रीमियम की लागत को कम करने के लिए दिया जाता है।

व्यापक car insurance policy या पैकेज policy

व्यापक car insurance policy तृतीय-पक्ष देनदारियों के साथ-साथ आपको और आपके वाहन को कई जोखिमों से बचाती है। दुर्घटना, चोरी, प्राकृतिक आपदा या मानव निर्मित आपदा के कारण वाहन को हुए किसी भी नुकसान को कवर किया जाता है। इसी तरह, दुर्घटना की स्थिति में वाहन के अंदर चालक और/या यात्रियों की मृत्यु को कवर किया जाता है। हालांकि अनिवार्य policy नहीं है, यह सलाह दी जाती है कि आपके वाहन के लिए व्यापक car insurance कवरेज हो।

Insured Declared Value

आपकी car का आईडीवी या बीमित घोषित मूल्य वह राशि है जिसका दावा आप अपनी car के कुल नुकसान या क्षति के मामले में कर सकते हैं। आईडीवी की गणना उसके मूल्यह्रास दर के आधार पर की जाती है। वाहन की उम्र के अनुसार मूल्यह्रास की कटौती के बाद परिकलित आधार निर्माता की सूचीबद्ध बिक्री मूल्य।

Premium

यह वह राशि है जो आप car insurance के लिए भुगतान करते हैं। यह कई carकों पर निर्भर करता है जैसे car का मॉडल और उम्र, उसके ईंधन का प्रकार, वह शहर जहां आप रहते हैं, आपकी उम्र, पेशा, आदि। आप अपने प्रीमियम में कटौती करने के लिए अपने एनसीबी अंक और अन्य छूट का उपयोग कर सकते हैं।

cashless claim

अगर आप हमारे नेटवर्क गैरेज में अपनी car की मरम्मत करवाते हैं, तो आपको इसके लिए भुगतान नहीं करना होगा। मरम्मत बिल का ध्यान हम रखेंगे। इस सुविधा को कैशलेस क्लेम कहा जाता है। मैं
मैं

Car Insurance, Buy & Renew Car 2022

car insurance policy में क्या शामिल है? What is included in a car insurance policy?

किसी दुर्घटना के कारण आपकी car को हुए किसी भी नुकसान की मरम्मत या बदलने के लिए किए गए किसी भी खर्च के खिलाफ कवर किया जाता है। आप हमारे कैशलेस नेटवर्क गैरेज में से किसी एक पर इसकी मरम्मत करवा सकते हैं, जबकि कुल क्षति के मामले में, आपको प्रतिपूर्ति के रूप में अपनी car का आईडीवी प्राप्त होगा।

प्राकृतिक आपदाओं के कारण हानि या क्षति:

किसी भी प्राकृतिक आपदा जैसे बाढ़, आंधी, तूफान, सुनामी, बिजली, भूकंप, भूस्खलन आदि के कारण आपकी car को हुए नुकसान को कवर किया जाता है।

मानव निर्मित आपदाओं के कारण हानि या क्षति:

किसी भी दंगे, तोड़फोड़ या किसी दुर्भावनापूर्ण कृत्य के कारण आपकी car को हुए नुकसान को कवर किया जाता है। सड़क, रेल, हवाई या लिफ्ट द्वारा पारगमन में होने वाली कोई भी क्षति भी car insurance policy के कवरेज का हिस्सा है।

चोरी होना:
अगर आपकी car चोरी हो जाती है तो car insurance policy आपके नुकसान को कवर करती है।

व्यक्तिगत दुर्घटना कवर:
यह policy उन मामलों में मालिक-चालकों के खर्चों को कवर करती है जहां वे बीमित car चलाते समय घायल (या मृत्यु) हो जाते हैं। car के सह-यात्रियों के लिए एक समान कवर उपलब्ध है और अतिरिक्त प्रीमियम का भुगतान करके policy में जोड़ा जा सकता है।

तृतीय-पक्ष कानूनी दायित्व:

यदि आपकी car के साथ किसी दुर्घटना के कारण कोई व्यक्ति, वाहन या संपत्ति चोटिल या क्षतिग्रस्त हो जाती है, तो आप

Car insurance overview

car insurance, जिसे वैकल्पिक रूप से Motor insurance या ऑटो insurance के रूप में जाना जाता है, एक विशिष्ट policy है जिसे आप अपरिहार्य या दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के कारण किसी भी प्रकार के नुकसान से अपने वाहन की सुरक्षा के लिए खरीदते हैं। चूंकि भारत मुख्य रूप से अपनी विशाल आबादी के लिए जाना जाने वाला देश है, इसलिए यहां car दुर्घटनाएं एक दैनिक नाटक बन गई हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपनी car कितनी सुरक्षित रूप से चलाते हैं या आप कितनी जिम्मेदारी से अपने वाहन का प्रबंधन करते हैं, दुर्घटनाएं उतनी ही तेजी से हो सकती हैं जितनी तेजी से हम पलक झपकाते हैं, है न? कल्पना कीजिए: आपने अपनी car एक शॉपिंग मॉल के बाहर खड़ी की है और जब आप कुछ घंटों के बाद खरीदारी से वापस आते हैं, तो नीले रंग के बोल्ट के साथ आपको अपनी car के पिछले हिस्से में एक बड़ा सेंध लगता है। आप ऐसी स्थिति से कैसे निपटते हैं? खैर, सौभाग्य से, जब आपकी ऑनलाइन car insurance policy इसकी भूमिका में आती है।

विभिन्न प्रकार की car insurance योजनाएं

सामान्य तौर पर, आपको car insurance कंपनी द्वारा अपनी car insurance योजनाओं के अंतर्गत दो प्रकार के Motor insurance कवर की पेशकश की जाएगी। दो प्रकार की Motor insurance योजनाएँ हैं तृतीय पक्ष देयता car insurance कवरेज और व्यापक कार insurance कवरेज।

तृतीय पक्ष देयता car insurance, Third Party Liability Car Insurance

पहला पक्ष जो चार पहिया वाहन का मालिक है, दूसरे पक्ष से एक Motor insurance policy खरीदता है जो कि car insurance कंपनी है, जो तीसरे पक्ष के दावों से सुरक्षा के लिए है जो किसी अन्य वाहन, यात्रियों या पैदल चलने वालों का चालक हो सकता है। थर्ड पार्टी कार insurance policy विशेष रूप से आपके वाहन के कारण किसी तीसरे पक्ष को किसी भी संपत्ति के नुकसान या शारीरिक चोटों को कवर करने के लिए डिज़ाइन की गई है। भारत में सड़क पर जमा होने वाले सभी Motor वाहनों के लिए थर्ड पार्टी car insurance होना अनिवार्य है।

व्यापक car insurance, comprehensive car insurance

व्यापक car insurance एक वैकल्पिक car insurance policy है जो आपके वाहन के लिए उच्च स्तर की सुरक्षा के साथ आती है। भारत में व्यापक कार insurance खरीदने का सबसे अच्छा लाभ यह है कि यह आपके वाहन को दुर्घटना, आग, तोड़फोड़ या चोरी से होने वाले विभिन्न नुकसानों से बचाता है और साथ ही यह तीसरे पक्ष के देयता दावों का भी ध्यान रखता है। भारत में सर्वश्रेष्ठ car insurance कंपनी द्वारा व्यापक कार insurance योजना के साथ कुछ अतिरिक्त सुविधाएं और लाभ प्रदान किए जाते हैं।

उम्र के साथ कार की आईडीवी कैसे कम होती है?

वाहन के पुराने होने पर कार का मूल्यह्रास बढ़ता है:

Age of the car Percentage of depreciation
Less than 6 months 5%
Between 6 months and 1 year 15%
Between 1 and 2 years 20%
Between 2 and 3 years 30%
Between 3 and 4 years 40%
Between 4 and 5 years 50%

Car Insurance, Buy & Renew Car 2022

चौपहिया insurance के लिए ऐड ऑन कवर्स / Add on Covers for Four Wheeler Insurance

जैसा कि नाम से पता चलता है, अतिरिक्त कवरेज के लिए Motor insurance स्टैंड पर ऐड ऑन कवर जो एक व्यापक ऑटो insurance योजना के साथ शामिल नहीं हैं। अपने वाहन के लिए ऐड ऑन कवर खरीदने के लिए, आपको अपनी car insurance प्रीमियम के साथ कुछ अतिरिक्त भुगतान करना होगा। भारत में सर्वश्रेष्ठ कार insurance कंपनियां ऑटो insurance policy खरीदारों को प्रभावी ऐड ऑन कवर और आकर्षक छूट की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती हैं। car insurance कंपनी विभिन्न ऐड ऑन कवर प्रदान करती है, जिसमें से आप अपने चार पहिया insurance के लिए अपनी आवश्यकताओं के अनुसार चुन सकते हैं। आप अपने ऑटो insurance के लिए एक या एक से अधिक ऐड ऑन कवर चुन सकते हैं। आपकी Motor insurance policy में एड ऑन कवर शामिल करना आपकी कार insurance प्रीमियम के अधीन है। कार insurance पॉलिसियों के लिए कुछ बेहतरीन ऐड ऑन कवर निम्नलिखित हैं।आकस्मिक क्षति के कारण दायित्व से सुरक्षित रहते हैं। Renew Two Wheeler Insurance, Renew Two Wheeler Insurance

Renew Two Wheeler Insurance, Renew Two Wheeler Insurance, Renew Two Wheeler Insurance, Renew Two Wheeler Insurance, Renew Two Wheeler Insurance, Renew Two Wheeler Insurance, newindia insurance, newindia insurance, newindia insurance, newindia insurance, newindia insurance, newindia insurance, newindia insurance, newindia insurance, newindia insurance, newindia insurance, newindia insurance, newindia insurance

Note: – We give similar information daily through our website liveyojana.com , then you can also follow this website and if you like this article, then share it too.

Thank you for reading this article till the end…

Posted by ROHIT KUMAR

 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information

 Whatsapp Group Join Now Click Here
 Facebook Page Click Here
 Instagram Click Here
 Telegram Channel Techgupta Click Here
 Telegram Channel Sarkari Yojana Click Here
 Twitter Click Here
 Website  Click Here

click-here gif

FAQ Renew Insurance, car & bike insurance

How is the renewal process, tvs insurance

Renewing your bike insurance is easy and convenient. Visit TVS’s web site and enter your policy number. Go to the next page to check the details of the new policy. Pay online and complete this hassle free process.
Buying a TVS Bike insurance plan from HDFC ERGO is simple and easy. So get the best for your esteemed bike and enjoy all the added benefits as you shelter it with HDFC ERGO.

TVS insurance का नवीनीकरण कैसे करें ? How to Renew Two Wheeler Insurance?

आपके TVS bike insurance नवीनीकरण में कुछ ही मिनट लगेंगे। इसे आपके अपने घर के आराम से कुछ ही क्लिक में पूरा किया जा सकता है। नीचे दी गई चार-चरणीय प्रक्रिया का पालन करें और तुरंत अपने आप को कवर करें!

car insurance क्या है? What is car insurance?

car insurance, जिसे ऑटो या Motor insurance के रूप में भी जाना जाता है, एक insurance policy है जो आपकी car को दुर्घटना, चोरी, प्राकृतिक या मानव निर्मित आपदा जैसी अप्रत्याशित घटनाओं से क्षतिग्रस्त होने पर होने वाले नुकसान से बचाती है। किसी तीसरे पक्ष के व्यक्ति या संपत्ति को कोई नुकसान होने की स्थिति में car insurance आपको एक वित्तीय ढाल भी प्रदान करता है।

car insurance के लाभ ? / benefits of car insurance ?

car insurance ऑनलाइन में निश्चित रूप से पेशकश करने के लिए बहुत सारे लाभ हैं। car insurance के लाभों की सूची में निम्नलिखित शामिल हैं।
आपके वाहन से जुड़े तीसरे पक्ष के नुकसान को कवर करता है।
दुर्घटना से हुए नुकसान के कारण वाहन की मरम्मत की लागत की भरपाई करता है।
बर्बरता, चोरी, आग, आदि से होने वाले नुकसान के खिलाफ कवरेज
कैशलेस भुगतान प्रणाली प्रदान करता है। आप अपने वाहन की मरम्मत अपने insuranceकर्ता के नेटवर्क गैरेज से कर सकते हैं
और कैशलेस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
मल्टी car या मल्टी policy छूट, दुर्घटना मुक्त छूट आदि के रूप में प्रीमियम पर अतिरिक्त छूट प्रदान करता है।
नो क्लेम बोनस जो ऑटो insurance प्रदाताओं द्वारा policyधारकों द्वारा बनाए गए प्रत्येक दावा मुक्त वर्षों के लिए प्रीमियम की लागत को कम करने के लिए दिया जाता है।

Leave a Comment