UIDAI मैं नौकरी का सुनहरा मौका, बिना परीक्षा के बहाली जल्द करें आवेदन!

UIDAI uidai recruitment apply online uidai jobs apply online www.uidai.gov.in recruitment uidai.gov.in status

UIDAI मैं नौकरी का सुनहरा मौका, नमस्कार मित्रों आप सभी लोगों का स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में आज हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी लोगों को यूआईडीएआई से संबंधित एक ऐसी जानकारी देने वाले हैं जिसे जानने के बाद आप सभी लोग भी बहुत ही खुश होंगे अगर आप भी बहुत दिनों से आधार बनाने वाली कंपनी में काम करना चाहते थे लेकिन आपके पास ऐसा कोई भी अवसर नहीं आया जिससे आप इसे प्राप्त कर सकते थे लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लाए हैं जिसके माध्यम से आप सभी लोग यूआईडीएआई में नौकरी पा सकते हैं वह भी बिना किसी परीक्षा के चलिए सभी जानकारी को विस्तार पूर्वक जानते हैं.

यूआइडीएआइ की तरफ से नौकरी के लिए अधिसूचना जारी की गई है यूआईडीएआई भारत में आधार कार्ड बनाने वाली संस्था है हाल ही में यूआईडीआई ने इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में वैकेंसी निकाली है अगर आप अभी हाल ही मैं एक अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको यूआईडीआई में काम करने का अवसर प्राप्त हो रहा है यूआईडीएआई या भर्ती दिल्ली लोकेशन पर कर रही है अगर आप का चयन यूटीआई के अनुसार दिए गए मान को से हो जाता है तो आपका जॉब लोकेशन दिल्ली होगा.

 

UIDAI 2023!

यूआईडीएआई ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा है कि यूआईडीआई अपनी दिल्ली टीम को मजबूत करने जा रहा है सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवार को यह आधार कार्ड भर्ती 2023 के लिए पात्र है उम्मीदवार आखिरी तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं यूआईडीएआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले अक्सर उम्मीदवार की आयु सीमा एवं योगिता सैलरी ऑनलाइन फीस सहित अन्य सभी महत्वपूर्ण जानकारी हम आपको अपनी इस पोस्ट के माध्यम से नीचे देने जा रहे हैं.

अगर आप भी एक अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और अभी तक आपको रोजगार प्राप्त नहीं हुआ है तो आपके लिए एक बेहद ही खुशखबरी निकल कर आ रही है अगर आप भी है 10वीं तथा 12वीं पास तो आपको मिल सकता है यूआईडीएआई में नौकरी इसके लिए आप से किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं लिया जाएगा इस भर्ती के लिए आपके पास किस प्रकार की क्वालिफिकेशन होनी चाहिए तथा पात्रता है किस प्रकार की होनी चाहिए इन सभी महत्वपूर्ण खबर की जानकारी आप हमारी इस पोस्ट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं.

गैर-सरकारी कर्मचारी व अभ्यर्थी पात्र नहीं?

अधिसूचना विज्ञापन में कहा गया है कि सभी तरह से पूर्ण आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 23 मार्च, 2023 है। चूंकि यह रिक्तियां प्रतिनियुक्ति के आधार पर भरी जानी है, अत: गैर-सरकारी कर्मचारी व अभ्यर्थी पात्र नहीं हैं। यानी कि इस भर्ती में सिर्फ केंद्र सरकार के कर्मचारी, राज्य सरकारों के अधीन विभागों के कर्मचारी या फिर सार्वजनिक क्षेत्र में सेवाएं दे रहे सरकारी कर्मचारी ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि के बाद मिलने वाले या अधूरे पाए गए आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए यूआईडीएआई की वेबसाइट www.uidai.gov.in का करियर सेक्शन देख सकते हैं.

UIDAI New Bharti 2023!

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने भर्ती निकाली है। यूआईडीएआई की ओर से असिस्टेंट डायरेक्टर, जेटीओ यानी जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि बुधवार, 23 मार्च, 2023 है। यूआईडीएआई की यह भर्ती दिल्ली स्थित मुख्यालय के लिए है। भर्ती बाह्य सेवा शर्तों यानी प्रतिनियुक्ति के आधार पर की जाएगी।

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ने अपनी एक अधिसूचना में कहा कि यूआईडीएआई (UIDAI) अपने मुख्यालय, नई दिल्ली में सहायक निदेशक- राजभाषा, कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी एवं सहायक अनुभाग अधिकारी के पदों को प्रतिनियुक्ति के आधार पर भरने का इच्छुक है। उपरोक्त भर्ती में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार अधिसूचना विज्ञापन में दिए गए निर्धारित प्रपत्र को भरकर अपना फॉर्म “सहायक महानिदेशक (एचआर), भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई), चतुर्थ तल, बंगला साहिब मार्ग, काली मंदिर के पीछे, गोल मार्केट, नई दिल्ली- 110001” के पते पर जमा कर सकते हैं।

Important Date?

UIDAI की आधार कार्ड भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 17 नवम्बर 2023 तक ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते है आवेदन फॉर्म की पीडीएफ़ फाइल और ऑफिसियल विज्ञापन डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट के अंत में उपलब्ध करवाया गया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाति है की ऑफलाइन आवेदन फॉर्म भरने के इच्छुक एवं योग्य विद्यार्थियों को अपना आवेदन फॉर्म पूरी तरह से भरने के पश्चात अंतिम तिथि से पूर्व निर्धारित पते पर भेज देवें। अंतिम तिथि के बाद किसी भी प्रकार के आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Aadhar Card Bharti 2023 Age Limit

आधार कार्ड भर्ती 2023 के लिए अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि 17 नवंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित वर्गों को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। अधिकतम आयु सीमा में छूट से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व ऑफिसियल विज्ञापन को अवश्य देखें। उम्मीदवारों को आयु सीमा से संबंधित वेरिफिकेशन के लिए अपना जन्म प्रमाण पत्र या अपनी दसवीं कक्षा की मार्कशीट आवेदन फॉर्म के साथ में भेजनी होगी.

यहां हमने कुछ कॉमन डॉक्यूमेंट्स लिस्ट दी हैं, जिन्हें गवर्नमेंट जॉब्स के लिए अप्लाई करना है :

  • 12वीं / ग्रेजुएट / बीटेक / बीकॉम
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • निवास प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • रोजगार पंजीयन
  • जन्म तिथि प्रमाण पत्र
  • पहचान पत्र
  • हस्ताक्षर
  • अन्य दस्तावेज

How to Apply Online Aadhar Card Bharti 2023

इस भर्ती के लिए ऑफिसियल विज्ञापन UIDAI की ऑफिसियल वेबसाईट पर जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन माध्यम से किए जा सकते है। आवेदन का प्रारूप की पीडीएफ़ फाइल इस पोस्ट के अंत में उपलब्ध करवाया गया है। आवेदन की सम्पूर्ण प्रोसेस स्टेप बाइ स्टेप नीचे बताई गई है, आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए गए लिंक से आवेदन का प्रारूप डाउनलोड करके उस आवेदन को एक सफेद कागज पर प्रिन्ट करके आवेदन फॉर्म भरना है।
आवेदन में मांगी गई सम्पूर्ण जानकारी सही से भरकर आवश्यक दस्तावेज संलग्न करके निर्धारित पत्ते पर अंतिम तिथि से पूर्व भेजें। अंतिम तिथि के पश्चयत प्राप्त आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा।

Related Links:

How to prepare for Unique Identification Authority of India Vacancies 2023:

Getting a job in Unique Identification Authority of India is not an easy one. But anything is possible with proper practice and planning. Having said that Jobs Cloud helps aspirants achieve their goal by providing them with proper guidance. Candidates can visit Jobs Cloud regularly where we post all UIDAI Job related notifications in a prompt way. Aspirants can make use of our posts related to UIDAI Syllabus, Exam Pattern.

We also post Model Question Papers, Mock Tests and Admit Cards etc. So You can keep track of the UIDAI Admit cards posted here and also candidates can make use of the UIDAI interview tips and other aspirant’s success stories with UIDAI which we post in JobsCloud to boost their confidence. Thus aspirants can appear for the exams and interviews with great confidence. This will help them to secure a position in Unique Identification Authority of India easily.

uidai recruitment apply online, uidai recruitment apply online, uidai recruitment apply online, uidai recruitment apply online, uidai jobs apply online , muidai jobs apply online , uidai jobs apply online , uidai jobs apply online , uidai jobs apply online, www.uidai.gov.in recruitment , www.uidai.gov.in recruitment , www.uidai.gov.in recruitment , www.uidai.gov.in recruitment , www.uidai.gov.in recruitment , www.uidai.gov.in recruitment , www.uidai.gov.in recruitment, muidai.gov.in status, uidai.gov.in status uidai.gov.in status, uidai.gov.in status, uidai.gov.in status, uidai.gov.in status, uidai.gov.in status 

नोटिस!

अगर आप लोग बिहार बोर्ड से जुड़ी सभी खबरों की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं जैसे कि सरकारी रिजल्ट, स्कॉलरशिप, रजिस्ट्रेशन कार्ड एडमिट कार्ड, डमी कार्ड तथा केंद्र सरकार की ओर से चलाई जाने वाली सभी योजनाओं का जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को फॉलो अवश्य करें.

सारांश!

अगर हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप लोगों को पसंद आया हो तो हमारे इस पेज को अपने सभी मित्रों के साथ शेयर अवश्य करें और ऐसे ही खबरों को जानने के लिए हमारे साथ इस आर्टिकल से जुड़े रहे ताकि आपके काम की कोई भी खबर आप से ना छूटे चाहे वह रोजगार से जुड़ी खबर या किसी अन्य योजना से हम सभी खबरों का अपडेट अब तक लाएंगे.

इसको लेकर आपके मन में किसी भी प्रकार का डाउट हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में अपनी राय कमेंट अवश्य करें ताकि हम भी आपकी समस्याओं को जान सके धन्यवाद.

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट Liveyojana.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…!!

Posted By-Govinda Rauniyar

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow Me For Latest Information🔥🔥

🔥 Follow US On Google News Click Here
🔥 Whatsapp Group Join Now Click Here
🔥 Facebook Page Click Here
🔥 Instagram Click Here
🔥 Telegram Channel Techgupta Click Here
🔥 Telegram Channel Sarkari Yojana Click Here
🔥 Twitter Click Here
🔥 Website  Click Here

uidai recruitment apply online uidai.gov.in status

FAQS UIDAI मैं नौकरी का सुनहरा मौका,2023

✅आधार कार्ड सेंटर ऑपरेटर बनने के लिए क्या करना पड़ेगा?

Ans. व्यक्ति की आयु अट्ठारह वर्ष और उससे अधिक होना चाहिए। व्यक्ति बारहवीं पास और अधिमानतः स्नातक होना चाहिए व्यक्ति आधार के लिए नामांकित होना चाहिए, और उसकी आधार संख्या बन चुकी होनी चाहिए। व्यक्ति को कंप्यूटर संचालन की बुनियादी समझ होनी चाहिए और स्थानीय भाषा कुंजीपटल तथा लिप्यंतरण कार्य में सहज होना चाहिए।

✅आधार अपॉइंटमेंट क्या है?

Ans. इस सेवा के तहत आधार सेवा केंद्र पर अपनी बारी का ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट लेने के लिए सबसे पहले आप यूआईडीएआई की वेबसाइट https://uidai.gov.in/ पर विजिट करें। यहां होम पेज खुलेगा। इसमें पहला सेक्शन है My Aadhaar पर mouse cursor रखें और नीचे दूसरे नंबर पर Book an Appointment ऑप्शन मिलेगा, इस पर क्लिक करें।

✅आधार ऑपरेटर और सुपरवाइजर में क्या अंतर है?

Ans. पर्यवेक्षक को दिन के अंत (ईओडी) में सभी नामांकनों की समीक्षा करनी चाहिए, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रत्येक निवासी के लिए आधार क्लाइंट में दर्ज किया गया डेटा सही है। पर्यवेक्षक दिन के अंत में समीक्षा के लिए मशीन पर सवार एक साथी ऑपरेटर को भी तैनात कर सकता है। हालाँकि, जिस ऑपरेटर ने नामांकन किया था, वह अपने स्वयं के पैकेटों की समीक्षा नहीं कर सकता है ।

✅Aadhar एग्जाम पास करने के बाद क्या करे?

Ans. अगर आप एग्जाम में पास हो जाते हैं तो फिर आपको आधार एनरॉलमेंट और बायोमीट्रिक का सत्यापन कराना होता है. इसके बाद अगर आप चाहते हैं कि आपको जो फ्रेंचाइजी लेनी है तो आप उसको केंद्र द्वारा मान्यता प्राप्त सेंटर में भी बदल सकते हैं. आपको कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. नया आधार कार्ड बनाना.

✅आधार ऑपरेटर की सैलरी कितनी होती है?

Ans. UIDAI Jobs : प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले लोग इन जॉब्स के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं. इन सभी जॉब्स में 9,300 रुपये से 34,800 रुपये सैलरी होगी

✅बैंक में यदि फिंगर में नहीं हो तो क्या करना होगा?

Ans. दरअसल, आधार कार्ड बनवाने के लिए फिंगर प्रिंट की आवश्यकता होती है. मगर ऐसे व्यक्ति फिंगर प्रिंट नहीं दे सकते हैं, इसलिए उनके लिए यूआईडीएआई की ओर से खास व्यवस्था की गई है. ऐसी स्थिति में एक विशेष प्रावधान है और एक फॉर्म भरना होता है, इसके बाद फोटो के आधार पर ही पहचान कर ली जाती है.

✅बायोमैट्रिक अपडेट का मतलब क्या होता है?

Ans. बॉयोमीट्रिक उपकरणों से ऐसे उपकरण अभिप्रेत हैं जो बायोमेट्रिक डेटा इनपुट अर्थात फ़िंगरप्रिंट/आईरिस/आधार संख्या धारकों से दोनों जानकारी को कैप्चर करने के लिए उपयोग किए जाते हैं। इन बॉयोमीट्रिक उपकरणों की दो श्रेणियां हैं अर्थात डिस्क्रे ट उपकरण, इन्टीपग्रेटिड उपकरण।

✅आधार अपडेट फॉर्म का क्या करें?

Ans. आधार डेटा अद्यतन/ परिवर्तन फॉर्म” uidai.gov.in पर “अपडेट रिक्वेस्ट बाई पोस्ट” पर क्लिक करें। स्थायी नामांकन केंद्र जाकर: . uidai.gov.in. ऑनलाइन सेल्फ सर्विस अपडेट पोर्टल (एसएसयूपी) के उपयोग सेuidai.gov.in पर “अपडेट आधार डिटेल (ऑनलाइन)” पर क्लिक करें।

✅How to prepare for Unique Identification Authority of India Vacancies 2022:

Ans. Getting a job in Unique Identification Authority of India is not an easy one. But anything is possible with proper practice and planning. Having said that JobsCloud helps aspirants achieve their goal by providing them with proper guidance. Candidates can visit JobsCloud regularly where we post all UIDAI Job related notifications in a prompt way. Aspirants can make use of our posts related to UIDAI Syllabus, Exam Pattern.

Amar Kumar is a graduate of Journalism, Psychology, and English. Passionate about communication - with words spoken and unspoken, written and unwritten - he looks forward to learning and growing at every opportunity. Pursuing a Post-graduate Diploma in Translation Studies, he aims to do his part in saving the 'lost…

This is a new paragraph added to the author box.

Leave a Comment