Government New Announcement : इतने दिन स्कूल रहेंगे वर्षों के कारण बंद

Government New Announcement, अभी-अभी सभी बच्चों के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है क्योंकि अगले कुछ दिनों तक स्कूल और कॉलेज दोनों बंद किया जाएगा। आप सभी लोगों को पता होगा कि सभी राज्यों में मॉनसून चुनाव आ गया है, जिसके कारण तेज वर्षा और(Warning heavy rain)  तूफान के दृश्य देखने को मिल रहे हैं। यही कारण है कि कई सरकारी स्कूलों में पानी भर गया है और उन्हें अभी तक खोला नहीं जा रहा है। इसी कारण कई राज्यों ने स्कूलों और कॉलेजों को 16 जुलाई तक बंद करने का आदेश दिया है। News School College  आपको बताया जाएगा कि स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे साथ ही हम आपको यहाँ इन Red alert for rain,  high alert for rain 2023 सभी खबरों की जानकारी भी देंगे !

 Government New Announcementपरंतु अभी-अभी दे में सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि मौसम की हालत काफी बिगड़ती जा रही है, इसलिए स्कूल और कॉलेजों को बंद किया जाना चाहिए। नहीं तो बच्चे स्कूल और कॉलेज जाने के बाद खतरे में आ सकते हैं और उनकी स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। इसलिए सभी स्कूल और कॉलेजों को अगले कुछ दिनों तक बंद करना चाहिए। जब स्कूल और कॉलेज खुलने का निर्धारित समय होगा, high alert for rain 2023 तब हम आपको सूचित करेंगे।

भयंकर चेतावनी वर्षों को लेकर ! Red alert for rain

यहां हम आप सभी लोगों को जय बता देना चाहते हैं कि बारिश के कारण सरकार के द्वारा यह आदेश जारी कर दिया है कि सभी स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया जाए जैसा की आप सभी ने देखा होगा कि पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश का मौसम बना हुआ है और हर क्षेत्र में बारिश की संभावना बन रही है कई जिलों में बाढ़ की समस्या बन चुकी है ऐसे में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है जिसके तहत सभी को सरकार के द्वारा घरों में ही रहने की अनुमति जारी कर दी गई है इसलिए बच्चों के कॉलेज स्कूल भी बंद कर दिए गए,

सभी छात्र एवं छात्राओं के स्कूल एवं कॉलेज जल्द से जल्द बंद करने के आदेश जारी हो चुका है और आपका भी स्कूल बंद होने जा रहा है इसलिए अब आप सभी लोगों को अपने घर में ही अपने परीक्षा की तैयारी करनी होगी, और हम आपको यह भी बता दें कि आपका स्कूल और कॉलेज ज्यादा दिनों के लिए बंद नहीं होगी बल्कि कुछ दिनों के लिए ही बंद होने वाली है फिर से आपका स्कूल कॉलेज उसी टाइम में खुल जाएगा जिस टाइम में आप इतना स्कूल जाया करते थे

बिहार के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Warning heavy rain, राज्य में मानसून की सक्रियता बने रहने के कारण राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में मौसम का मिजाज सुहाना बना हुआ है। बीते चार दिनों से रुक-रुक कर हो रही वर्षा से अधिकतम तापमान सामान्य बना हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, राजधानी समेत अन्य हिस्सों में तीन दिनों तक वर्षा की गतिविधियां बनी रहेगी। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है high alert for rain 2023 कि गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, जमुई जिले में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश में 11 जुलाई तक छुट्टी

Warning heavy rain ,हिमाचल प्रदेश में 11 जुलाई तक स्कूल और कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है। इस बाबत सुक्खू सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। बीते 24 घंटों से प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश जारी है। कुल्लू जैसे जिलों में हालात काफी ज्‍यादा खराब हैं। सड़क मार्ग बंद हो गए हैं। मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।

Breaking News School College

News School College, हालांकि आप सभी को अपने बच्चों को लेकर एवं बच्चे इस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं तो उन सभी को आने वाली परीक्षा को लेकर काफी परेशानी हो रही होगी क्योंकि पिछले कई महीनों से लगातार स्कूल को बंद किया जा रहा है इसके कारण बच्चे स्कूल कॉलेज में उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं और उनके आने वाले परीक्षा की तैयारियां नहीं हो पा रही है News School College इसलिए सही बच्ची चिंतित हो रहे होंगे पर आप सभी को भी पता है कि अगर आप सभी लोग बीमार पड़ जाते हैं तो आप सभी लोग को काफी सारे मुद्दे को सामना करना पड़ेगा इसलिए भारी बारिश से 1 तूफान में अपने घर से ना निकले।।

News School College, स्कूल और कॉलेज पिछले 3 महीनों से लगातार बंद हो रहे हैं क्योंकि अप्रैल, मई और जून महीनों में तेजी से गर्मी की वजह से स्कूल और कॉलेजों को बंद रखा गया है। कई ऐसे बच्चे होते हैं जिन्हें स्कूल और कॉलेज जाने के दौरान गर्मी का असर पड़ता है और उनकी स्वास्थ्य प्रभावित हो जाती है। इसलिए सभी स्कूल और कॉलेजों को गर्मी के कारण पिछले 3 महीनों से बंद रखा गया है। हालांकि, आमतौर पर गर्मी की छुट्टी हर साल 1 से 2 महीने की होती थी, लेकिन इस वर्ष गर्मी का तापमान बहुत तेजी से बढ़ गया है, इसलिए स्कूल और कॉलेजों को 3 महीनों तक बंद रखा गया है।

स्कूल कॉलेज नई छुट्टियाँ

जैसा कि आप लोगों को पता होना चाहिए. कि सभी लड़के और लड़कियाँ सरकारी स्कूल और प्राइवेट स्कूल में पढ़ते हैं। उन सभी को पता चल गया होगा कि आपका स्कूल गर्मी के कारण बंद है. 30 जून को कई शहरों में स्कूलों की छुट्टी रखी गई, लेकिन आप लोगों को बताना चाहते हैं (high alert for rain 2023) कि आखिर स्कूल में फिर से गर्मी की छुट्टियां मिल सकती हैं. क्योंकि आप लोगों ने इसके बारे में बहुत सारी खबरें देखी होंगी, इसके लिए आप यहां लोगों को बताना चाहते हैं। इस तरह आप लोग पता लगा सकते हैं कि स्कूल में फिर से छुट्टियाँ हैं या नहीं।

Government New Announcement News School College Warning heavy rain Red alert for rain

FAQS? स्कूल कॉलेज बंद 2023

✅स्कूल कॉलेज नई छुट्टियाँ Government New Announcement

Ans, Government New Announcement, जैसा कि आप लोगों को पता होना चाहिए. कि सभी लड़के और लड़कियाँ सरकारी स्कूल और प्राइवेट स्कूल में पढ़ते हैं। उन सभी को पता चल गया होगा कि आपका स्कूल गर्मी के कारण बंद है. 30 जून को कई शहरों में स्कूलों की छुट्टी रखी गई,

✅हिमाचल प्रदेश में 11 जुलाई तक छुट्टी

Ans, Warning heavy rain, हिमाचल प्रदेश में 11 जुलाई तक स्कूल और कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है। इस बाबत सुक्खू सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। बीते 24 घंटों से प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश जारी है। कुल्लू जैसे जिलों में हालात काफी ज्‍यादा खराब हैं। सड़क मार्ग बंद हो गए हैं। मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।

✅बिहार के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Ans, Warning heavy rain, मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, राजधानी समेत अन्य हिस्सों में तीन दिनों तक वर्षा की गतिविधियां बनी रहेगी। (Government New Announcement) मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, जमुई जिले में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

✅Why is there rain in North India ! Red alert for rain

Ans, Red alert for rain, The heavy rainfall is due to an interaction between a western disturbance and the monsoon, said M Mohapatra, director general of the weather bureau. “The interaction is causing heavy to very heavy rainfall over Jammu and Kashmir, Himachal Pradesh, north Punjab and Haryana, Uttarakhand.

Amar Kumar is a graduate of Journalism, Psychology, and English. Passionate about communication - with words spoken and unspoken, written and unwritten - he looks forward to learning and growing at every opportunity. Pursuing a Post-graduate Diploma in Translation Studies, he aims to do his part in saving the 'lost…

This is a new paragraph added to the author box.

Leave a Comment