Advertisements

Hindi Name Of BRA : ब्रा को हिंदी में क्या कहते है 99% लोग नहीं जानते है

Hindi Name Of BRA, Full Form Of BRA अगर आप भी ब्रा का फुल फॉर्म और उसके हिंदी नाम को नहीं जानते हैं, तो हमारे इस  Article में आप सभी को संपूर्ण जानकारी देंगे और ब्रा के इतिहास के बारे में भी हम जानकारी देने वाले हैं। इसके लिए आप सभी हमारे इस Article को अंत तक जरूर पढ़ें, ताकि आप सभी को संपूर्ण जानकारी मिल सके। साथ ही, आप सभी को बताते चलें कि इसके बारे में नीचे दी गई जानकारी हैं. साथ ही आपको यहाँ ब्रा के बारे में कुछ रोचक जानकारी भी मिलेगी जैसे की history of bra burning, relief from wearing a bra, underwire bra-meaning 2023 इन सभी की सभी जानकारी मिलेंगे !

Advertisements

 

ब्रा का हिंदी में क्या नाम है?

आप सभी को बताते चलें कि ब्रा एक शॉर्ट फॉर्म में प्रयोग किया जाता है। इसके फुल फॉर्म और हिंदी नाम (Full Form Of BRA) के बारे में भारत में बहुत ही कम लोग जानते हैं। ब्रा शब्द बड़ा फ्रेंड्स शब्द है, क्योंकि इसका उत्पत्ति Brassiere से हुआ था। आप सभी को यह जानना चाहिए कि इसका प्रयोग साल 1893 में न्यूयॉर्क में इवनिंग हेराल्ड पेपर में किया गया था।

ब्रा का इतिहास?

history of bra burning, जैसा कि आप सभी को पता होता है कि महिलाओं द्वारा पहने जाने वाले ब्रा का इतिहास प्राचीन काल से ही है। यह बड़ी दुनिया भर में कई महिलाओं के लिए एक लोकप्रिय और अभिन्न अंग है। आप सभी को बताते चलें कि इसकी शुरुआती दौर में ब्रा का डिजाइन स्तनों के लिए दो जेबों से 71 कॉल कवर और छाती के चारों ओर एक अलग बैंड शामिल था। लेकिन 19वीं शताब्दी में इसमें कुछ विकास और परिवर्तन देखने को मिले, जिसके बाद बीसवीं सदी की शुरुआत में ब्रा व्यापारिक रूप से अधिक उपलब्ध और लोकप्रिय हो गया है।

ब्रा पहनने से मिलने वाला राहत 

underwire bra-meaning 2023 ब्रा स्तनों को समर्थन प्रदान करती है और तनाव को कम करने में मदद करती है। यह अच्छी तरह से फिट होने वाली और स्थायी सहायता प्रदान करने वाली होती है। ब्रा पहनने से गंध को रोकती है और पीठ को सीधा रखने में मदद करती है जो शरीर में सुधार करने में मददगार होती है। साथ ही, यह जलन को रोकने की क्षमता भी रखती है।

इसलिए, लोग ब्रा को जरूर पहनते हैं और इसे एक आवश्यकता मानते हैं। यह शरीर पर एक चिकनी छाया प्रदान करती है। इसका फुल फॉर्म (Full Form Of BRA) अलग-अलग होता है और आपकी आधार पर इसे चुनने की सलाह दी जाती है। आपको एक ब्रा चुननी चाहिए जो आपके शरीर पर अच्छी तरह से फिट होती है और आपके शरीर के प्रकाश और आत्मविश्वास के लिए आवश्यक सहायता प्रदान करती है।

ब्रा के बारे में भयानक बाते 

relief from wearing a bra आप सभी को जानकारी के तौर पर बताते चले कि बड़ा के इस इतिहास को आप सभी नहीं जानते होंगे हाथ से धोए या कपड़े धोने के बैग का उपयोग करके बड़ा को ठंडे पानी में शो में डिजिटल डिजिटल से अच्छी तरह से धो लें क्योंकि इसे ठंडे पानी में अच्छी तरह से बोल ले Full Form Of BRA पानी को निकाल कर इस बड़ा को आप सभी दोहे जिससे आप सभी को इससे नुकसान ही नहीं हो।

Full Form of BRA 

जानकारी के लिए लोगों को पता होना चाहिए कि (Full Form Of BRA) ब्रा का फुल फॉर्म “Brest Resting Area” होता है और इसका हिंदी में अर्थ होता है “अच्छा वृत्ति हुआ छुपा वस्त्र कुछ वस्त्र और उच्च गिरी नेवी”। यह भी कहा जाता है। इस जवाब में आप सभी को बताता हूँ कि लगभग 99% लोग भारत में इसके गलत जवाब देते हैं। इसलिए हम इस आर्टिकल में आप सभी को यह जानकारी देने का प्रयास किया है।

Advertisements

FAQS? ब्रा को हिंदी में क्या कहते है

Hindi Name Of BRA history of bra burning  relief from wearing a bra underwire bra-meaning 2023

✅ब्रा का फुल फॉर्म क्या है?

Ans, ब्रा एक शार्ट फॉर्म ही है। यह एक फ्रेंच शब्द Brassiere (brassiere) से लिया गया है। इस शब्द का मतलब बच्चे की अंडर सेट होता है जिसे बाद में फीमेल अंडर गारमेंट का रूप दे दिया गया।

✅ब्रा कितने प्रकार के होते हैं?

Ans, मगर साधारणत ब्रा के 15 प्रकार होते हैं। जिन्हें आप अपने डेली रूटीन या किसी ओकेजन के हिसाब से या अपने आउटफिट के हिसाब से चुन सकती हैं

✅ब्रा का दूसरा नाम क्या है?

Ans, उन्होंने कहा- “वैसे तो ब्रा शब्द अब हिन्दी में भी रूढ़ हो गया है और यह बिलकुल हिन्दी के शब्द जैसा ही व्यवहार करता है, पर हिन्दी में इसे वक्षावृत, वक्षोपवस्त्र, कुच वस्त्र, और कुचाग्रनीवी भी कहते हैं.” वहीं रमेश चंद्र वार्ष्णेय ने कहा- “चोली, कुचबंधन, कंचुकी.” कई लोगों ने सीनाबंद शब्द का भी प्रयोग किया है history of bra burning .

✅हम ब्रा क्यों पहनते हैं?

Ans, ये समाज की बनाई गई वो मिसाल है जो सदियों से चलती आ रही है और सदियों तक चलेगी। Shape बनाने के लिए और निखारने के लिए ब्रा पहनना बहुत जरूरी है relief from wearing a bra बिना ब्रा पहने शरीर की सुंदरता कम हो जाएगी। वैसे medically देखा जाए तो उन औरतों के breast ज्यादा आकर्षक और सुडोल होते है जो औरतें ब्रा कम पहनती है या नही पहनती है (underwire bra-meaning 2023)।

Advertisements

Amar Kumar is a graduate of Journalism, Psychology, and English. Passionate about communication - with words spoken and unspoken, written and unwritten - he looks forward to learning and growing at every opportunity. Pursuing a Post-graduate Diploma in Translation Studies, he aims to do his part in saving the 'lost…

This is a new paragraph added to the author box.

Leave a Comment