Advertisements

Paytm Personal Loan: Paytm ग्राहकों को दे रहा है ₹20000 तक का लोन!

Paytm Personal Loan paytm personal loan process paytm personal loan apply paytm loan interest rate paytm loan emi calculator

पेटीएम पर्सनल लोन: अब आप पेटीएम से अपने लोन की मंजूरी पा सकते हैं। पेटीएम अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन की सुविधा दे रहा है। आपको यहां आवेदन करने के लिए पात्रता और प्रक्रिया की जानकारी दी जाएगी।

Advertisements

अगर आप कई सालों से Paytm का उपयोग करते हैं और आप Paytm का उपयोग सभी जगह करते हैं और सबसे अधिक लेनदेन Paytm के साथ करते हैं तो आप आसानी से Paytm लोन प्राप्त कर सकते हैं। आप Paytm से लोन कैसे प्राप्त कर सकते हैं, इसकी पूरी प्रक्रिया नीचे वर्णित है। पर्सनल लोन के लिए ATM से लोन प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए जानकारी को ध्यान से पढ़ें।

 

पेटीएम इंस्टेंट लोन क्या है , How To Get Paytm Postpaid Loan

पेटीएम ने हाल ही में आईसीआईसीआई बैंक के साथ PAYTMPOSTPAD नामक समझौता किया है। इस समझौते के अनुसार, पेटीएम अपने ग्राहकों को 20,000 तक का क्रेडिट बैलेंस दे सकता है। पेटीएम के ग्राहक इस राशि को अपने वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं और इस राशि का उपयोग कहीं भी भुगतान के लिए कर सकते हैं।

 

paytm personal loan process

Paytm Personal Loan Highlights 2023

आर्टिकल का नाम Paytm Personal Loan
कैटेगरी Loan
लोन एप का नाम Paytm
बेनेफिशरी Paytm App User
सेवा प्रदाता One97 Communications Limited
अधिकारिक वेबसाइट https://paytm.com/

Paytm Cash Loan क्या है ?

Paytm और ICICI बैंक ने सहमति की है कि अब वे अपने ग्राहकों को ₹20,000 तक का तुरंत क्रेडिट प्रदान करेंगे। हालांकि, इस ऑफर का लाभ केवल उन ग्राहकों को ही मिलेगा जो Paytm और ICICI बैंक दोनों के ग्राहक हैं। यदि आप Paytm उपयोगकर्ता हैं, लेकिन आपका खाता ICICI बैंक में नहीं है, तो आप इस ऑफर का लाभ नहीं उठा सकते हैं।

कौन कर सकता है पेटीएम से लोन के लिए आवेदन , Eligibility To Get Paytm Instant Loan

 

पेटीएम ने ऐसे ग्राहकों के लिए एक सुविधा शुरू की है जोने पेटीएम के साथ अच्छे संबंध बनाए रखे हैं। अर्थात, यह सुविधा उन ग्राहकों को प्रदान की जाएगी जो पेटीएम में अच्छी तरह से लेन-देन करते हैं और उनके द्वारा किए गए ट्रांजैक्शनों को ध्यान में रखा गया है। इस सुविधा को शुरू करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण बिंदु दर्शाया गया है।

Paytm ध्यान में रखता है कि यूजर्स ने Paytm वॉलेट के साथ कितनी ट्रांजैक्शन की है, और यह भी देखता है कि आपके वॉलेट का मेंटेनेंस कैसा है। अर्थात्, आपके वॉलेट में कितना पैसा होता है, यह हमेशा देखा जाता है। अगर आपके वॉलेट में औसत रूप से ₹3 से ₹4,000 रुपये रखे होते हैं तो आप पेटीएम पोस्टपेड के लिए पात्र हो सकते हैं।

Advertisements

अपने कारोबार को बढ़ाते हुए Paytm वॉलेट के अतिरिक्त पेटीएम पेमेंट बैंक की स्थापना की

पेटीएम पेमेंट बैंक ने हाल ही में ICICI बैंक के साथ सहमति के अनुसार, यूजर्स को ₹20000 तक के पर्सनल लोन की सुविधा भी प्रदान करने का एलान किया है। पेटीएम यूजर्स अब बिजली-पानी के बिल, ग्रोसरी, इलेक्ट्रॉनिक आदि के भुगतान के लिए ₹20000 तक लोन का उपयोग कर सकते हैं। पेटीएम और ICICI बैंक ने डिजिटल क्रेडिट कार्ड अकाउंट के रूप में इस सुविधा को पेश किया है। इसे Paytm ICICI Bank पोस्टपेड के नाम से जाना जाता है, जो उपयोगकर्ताओं को तुरंत उपलब्ध होता है। जब आपको पैसों की आवश्यकता होती है, तो आप उन्हें अपने खाते में ट्रांसफर करवा सकते हैं। यह एक डिजिटल क्रेडिट के रूप में उपयोगकर्ताओं को प्रदान किया जाता है।

पेटीएम पोस्टपेड लोन के फायदे ,Benefit Of Paytm Postpaid Loan

  • सबसे पहले Paytm के द्वारा दी जाने वाली है लोन 0% ब्याज दर पर दी जाती है।
  • Paytm Postpad लोन लेने के लिए आपको कोई डॉक्यूमेंट देना अनिवार्य नहीं है इसके लिए आपको किसी प्रकार की
  • डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं होगी।
  • जैसे ही आप पेटीएम पोस्टपेड के साथ जुड़ते हैं आपको ₹50 बोनस के तौर पर दिया जाता है।
  • पेटीएम पोस्टपेड लेना काफी आसान और काफी ज्यादा सरल है या डिजिटल रूप में कार्य करता है।

पेटीएम से लोन प्राप्त करने की प्रक्रिया और इसके लिए कुछ शर्तें

अगर आप Paytm से लोन लेना चाहते हैं तो सबसे पहले इसके लिए आपके अकाउंट को पूरी तरह से Verified होना चाहिए, अर्थात् आपके पेटीएम अकाउंट में पूरी काईसी होनी चाहिए। यदि आपका काईसी पूरा नहीं होता है, तो आप इस सेवा का लाभ नहीं उठा सकते हैं।आपके Paytm खाते के साथ आपका बैंक अकाउंट जुड़ा होना चाहिए 

यदि आप इन सभी शर्तों को पूरा करते हैं तो आप इसकी प्रक्रिया को संपन्न कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने Paytm एप्लिकेशन को अपडेट करना होगा। आप अपने यूजर आईडी और पासवर्ड की सहायता से लॉगिन कर सकते हैं।

रकम मिलने के बाद भुगतान का क्या प्रोसेस रहेगा

आपको बताया जाता है कि अगर आप पेटीएम पोस्टपेड के माध्यम से लोन लेते हैं तो आपको महीने के पहले तारीख को चुकाना होगा। इसका मतलब है कि Paytm आपको पहले तारीख को बिल भेजेगा जिसका भुगतान आपको 7 दिनों के भीतर कर देना होगा।

Advertisements
 

Online Paytm Loan Apply online process?

  • Paytm Personal Loan प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपका पेटीएम अकाउंट फुली वेरीफाई होना चाहिए और केवाईसी कंपलीट होनी चाहिए।
  • अगर आपकी हाफ केवाईसी है तो आपको पेटीएम लोन सेवा का लाभ नहीं दिया जाएगा इसके लिए आप की फुल केवाईसी कंपलीट होनी चाहिए।
  • आपके पेटीएम खाते के साथ आपका बैंक अकाउंट जुड़ा होना चाहिए।
  • अगर आपकी यह सभी प्रक्रियाएं संपन्न है तो आप सबसे पहले पेटीएम का नया अपडेट वर्जन अपने मोबाइल में इंस्टॉल करें और अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड से इसे लॉगइन करें।
  • इसके बाद आप अपने प्रोफाइल के ऑप्शन पर जाएं जहां पर आपको पेटीएम पोस्टपेड लिखा नजर आएगा।
  • आप इस पर क्लिक करें जैसा कि नीचे स्क्रीन में दिखाया गया है।
  • पेटीएम पोस्टपेड पर क्लिक करते ही आपके सामने एक और नया Page खुल जाएगा जिसमें आपको पेटीएम पोस्टपेड के बारे में कुछ जानकारी दिखाई जाएगी इसके बाद आपको यहां पर “NEXT” करना है नेक्स्ट करने के बाद आपके सामने एक फॉर्म खुल जाएगा जिसमें आपको अपनी बेसिक जानकारी भरनी है।
  • जैसे अपना नाम मध्य नाम अंतिम नाम जेंडर डेट ऑफ बर्थ इत्यादि उसके बाद आपको ओटीपी से वेरिफिकेशन कंप्लीट कर आना है और आवेदन की सभी नियम और शर्तों को पढ़कर और एग्री करके फॉर्म को आई एक्सेप्ट सबमिट कर दें उसके बाद नीचे आपका एप्लीकेशन सबमिट लिखा नजर आएगा।
  • इसके बाद आपका एप्लीकेशन पेटीएम के पास जांच प्रक्रिया के लिए चला जाएगा अगर आपने सही तरीके से पेटीएम के साथ लेनिन किया है तो लोन की राशि आपके पेटीएम पोस्टपेड वॉलेट में जोड़ दी जाएगी।

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी यह Paytm Personal Loan कि जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट liveyojana.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…!!

Posted By-Govinda Rauniyar

paytm personal loan process paytm personal loan process  paytm personal loan process paytm personal loan apply  paytm personal loan apply  paytm personal loan apply paytm loan interest rate  paytm loan interest rate  paytm loan interest rate paytm loan interest rate   paytm loan emi calculator paytm loan emi calculator paytm loan emi calculator paytm loan emi calculator paytm loan emi calculator 

FAQ’S Paytm Personal Loan 

✅पेटीएम पर्सनल लोन के लिए पात्रता मानदंड क्या है?

 आयु 23-60 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

✅क्या पेटीएम लोन ब्याज मुक्त है?

पेटीएम ऋण की ब्याज दर 1.66% प्रति माह से शुरू होती है 

✅क्या पेटीएम से लोन लेना सुरक्षित है?

पेटीएम लोन ऋण प्राप्त करने के सबसे तेज़ और आसान तरीकों में से एक है 

Amar Kumar is a graduate of Journalism, Psychology, and English. Passionate about communication - with words spoken and unspoken, written and unwritten - he looks forward to learning and growing at every opportunity. Pursuing a Post-graduate Diploma in Translation Studies, he aims to do his part in saving the 'lost…

This is a new paragraph added to the author box.

Leave a Comment