ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2022 नया नोटिफिकेशन जारी! 24 December को आयेगा नतीजा यहाँ से चेक करे !

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा railway group d notification railway groupd notification download railway group d cut off railway groupd name list

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2022, नमस्कार मित्रों आप सभी लोगों का स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में आज हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी लोगों को रेलवे ग्रुप डी परीक्षा से संबंधित जानकारी प्रदान करने वाले हैं आप में से जितने भी अभ्यर्थी ने रेलवे ग्रुप डी का परीक्षा के लिए काफी लंबे समय से इंतजार किया था लेकिन जैसे आप सभी को यह पता ही होगा कि आप सभी लोगों का परीक्षा को रद्द कर दिया गया है जिसके कारण काफी उम्मीदवारों को परेशानियों का सामना करना पड़ा ऐसे में आप सभी का परीक्षा दोबारा होने जा रहा है आप सभी का परीक्षा कब होगा इससे संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे साथ बनाए बने रहे.

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Related Links:

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2022 जिसकी शुरुआत हुई 17 अगस्त 2022 से 11 अक्टूबर 2022 तक परीक्षा को विभिन्न भेज अनुसार आयोजित कराया गया था वही आप जैसा कि इस परीक्षा को खत्म हुए लगभग 2 महीने से ज्यादा समय बीत गया है और अभ्यार्थी के अपने परिणामों की बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है खबरों के माध्यम से तो यह भी पता चल रहा है कि रेलवे ग्रुप डी की रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थी आंदोलन तक करने पर उतर आए हैं और मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द उनका परिणाम को घोषित कर दिया जाए चलिए जानते हैं कि किस दिन होगा जारी.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2022!

RRC -01/2019 (Level 1) की चयन प्रक्रिया के संबंध में उम्मीदवारों की शिकायतों को सुनने के बादद, उच्च स्तरीय समिति ने योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए केवल एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है. RRB Group D Recruitment 2022 के माध्यम से 1,03,769 रिक्तियों की भर्ती करेगा. RRB Group D Exam Date 2022 के अनुसार, RRB Group D Phase 1 परीक्षा 17 अगस्त से 25 अगस्त 2022 तक, चरण 2 परीक्षा 26 अगस्त 2022 से 08 सितंबर 2022 और चरण 3 परीक्षा 08 सितंबर 2022 से 19 सितंबर 2022 और चरण 4 परीक्षा 19 सितम्बर 2022 से 7 अक्टूबर 2022 तक निर्धारित है.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

RRB Group D result 2022 to release by December 24 on rrbcdg.gov.in, check  details here - Times of India

RRB Group D Phase 3 देश भर के विभिन्न शहरों में चार (4) RRC के समूह RRC के लिए आयोजित किया जाएगा: पूर्व तट रेलवे (भुवनेश्वर), पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (गुवाहाटी), उत्तर रेलवे (नई दिल्ली), दक्षिण रेलवे (चेन्नई). RRB Group D Phase 4 RRCs के एक समूह : RRC सेंट्रल रेलवे (मुंबई), RRC ईस्टर्न रेलवे (कोलकाता) और RRC नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे (गोरखपुर) के लिए देश भर के विभिन्न शहरों में आयोजित किया जाएगा।RRB Group D Phase 3 सिटी इंटिमेशन लिंक 12 सितम्बर 2022 से शुरू होगा, उम्मीदवार इस लिंक का उपयोग करके अपने परीक्षा शहर और तारीख की जांच कर सकते हैं. RRB Group D Exam Date 2022 के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस लेख को देखें.

रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2022!

रेलवे ग्रुप डी एग्जाम का आयोजन 17 अगस्त से 11 अक्टूबर 2022 तक आयोजित किया गया था परीक्षा समाप्त होने के 3 महीने बाद भी प्रोविजनल आंसर की जारी को रद्द कर दी गई जिस पर आपत्ति दर्ज करने का समय 19 नवंबर तक रखा गया था जिसे लेकर बहुत छात्रों ने आपत्ति दर्ज किए हैं उसके बाद फाइनल आंसर की जारी किया जाएगा उसी समय से सभी छात्र रिजल्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं तो आपको मैं बता दूं कि रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट 24 दिसंबर 2022 को जारी किया जाएगा जो भी छात्र आवेदन किए थे और परीक्षा दिए हैं उन सभी को 24 दिसंबर का उनका रिजल्ट प्राप्त होगा.

रेलवे ग्रुप डी एग्जाम रद्द क्यों हुआ?

अब आप में से बहुत से ऐसे उम्मीदवार यह जानना चाहते होंगे कि आखिरकार किस वजह से रेलवे ग्रुप डी का एग्जाम को रद्द कर दिया गया है रेलवे ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन 17 अगस्त से 11 अक्टूबर 2022 तक आयोजित किया गया है रिजल्ट में थोड़ी सी देरी होने के बाद छात्रों को ऐसा लगने लगा कि परीक्षा फिर से आयोजित किया जा रहा है और इस परीक्षा को रद्द कर दिया जाएगा जो कि अभी तक ऐसा कुछ भी विभाग की तरफ से जारी नहीं किया गया है और रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट 24 दिसंबर को जारी किया जाएगा ऐसा नोटिफिकेशन को जारी कर दिया गया है.

Related Links:

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

रेलवे भर्ती का इंतजार का रहे छात्रों के लिए के बड़ी खुशखबरी भी सामने आ रही है, और खबरों के माधाम से ऐसा कहा जा रहा है कि रेलवे में जल्द ही नयी भर्तियाँ भी जारी होने वाली हैं जो की लगभग 1.5 लाख से ज्यादा पदों के लिए निकलने की सम्भावना है. इसी के साथ ही नॉर्थ सेंट्रल रेलवे, रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी) , प्रयागराज ने स्काउंट्स एंड गाइड कोटा और कल्चरल कोटा के तहत भी नयी भर्ती का नोटीफिकेसन जारी किया है, जिसके लिए अभ्यर्थी 01 जनवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं.

railway group d notification, railway group d notification, railway groupd notification download , railway groupd notification download , railway groupd notification download , railway group d cut off , railway group d cut off  railway group d cut off, railway groupd name list, railway groupd name list, railway groupd name list 

नोटिस!

अगर आप लोग बिहार बोर्ड से जुड़ी सभी खबरों की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं जैसे कि सरकारी रिजल्ट, स्कॉलरशिप, रजिस्ट्रेशन कार्ड एडमिट कार्ड, डमी कार्ड तथा केंद्र सरकार की ओर से चलाई जाने वाली सभी योजनाओं का जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को फॉलो अवश्य करें.

सारांश!

अगर हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप लोगों को पसंद आया हो तो हमारे इस पेज को अपने सभी मित्रों के साथ शेयर अवश्य करें और ऐसे ही खबरों को जानने के लिए हमारे साथ इस आर्टिकल से जुड़े रहे ताकि आपके काम की कोई भी खबर आप से ना छूटे चाहे वह रोजगार से जुड़ी खबर या किसी अन्य योजना से हम सभी खबरों का अपडेट अब तक लाएंगे.

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

इसको लेकर आपके मन में किसी भी प्रकार का डाउट हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में अपनी राय कमेंट अवश्य करें ताकि हम भी आपकी समस्याओं को जान सके धन्यवाद

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट liveyojana.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…!!

Posted By-Govinda Rauniyar

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow Me For Latest Information🔥🔥

🔥 Follow US On Google News Click Here
🔥 Whatsapp Group Join Now Click Here
🔥 Facebook Page Click Here
🔥 Instagram Click Here
🔥 Telegram Channel Techgupta Click Here
🔥 Telegram Channel Sarkari Yojana Click Here
🔥 Twitter Click Here
🔥 Website  Click Here

railway group d notification

FAQS? रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2022,

✅ग्रुप D में कौन कौन से पद होते हैं?

Ans. बता दें कि ग्रुप डी में गैंग मैन, ट्रैक मैन, प्वॉइंट्स मैन, शंटर, की मैन, वेल्डर, फिटर, पोर्टर, ट्रैक मेनटेनर के अलावा भी कई अन्य पदों पर युवाओं को नियुक्त किया जाता है. आइये जानते हैं कैसे आप रेलवे ग्रुप डी में नौकरी पा सकते हैं. इस पद के लिए आपका एनसीवीटी / एससीवीटी या 10 वीं कक्षा या आईटीआई पास होना जरुरी है

✅ग्रुप डी में पास होने के लिए कितने नंबर चाहिए?

Ans. लिखित परीक्षा (सीबीटी) में पास होने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 40 प्रतिशत, ईडब्ल्यूएस को 40 प्रतिशत, ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) को 30 प्रतिशत, एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 30-30 प्रतिशत न्यूनतम अंक लाने होंगे।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
✅रेलवे ग्रुप डी के लिए क्या पढ़े?

Ans. किसी भी प्रतियोगी परीक्षा को पास करने के लिए उसके सिलेबस को अच्छे से समझना बहुत जरूरी है। क्योंकि परीक्षा में आपको उस सिलेबस के अंदर से ही प्रश्न पूछे जाते हैं। ग्रुप डी की बात करें तो इसमें मुख्यतः मैथमेटिक्स, रीजनिंग, जीके जीएस और करंट अफेयर्स से ही प्रश्न पूछे जाते हैं।

✅स्टेशन मास्टर की सबसे ज्यादा सैलरी कितनी है?

Ans. प्रशिक्षण के दौरान प्रारंभिक ग्रेड पे 2800 रुपये है और प्रशिक्षण पूरा होने के बाद यह 4200 रुपये हो जाता है। महंगाई भत्ता, यात्रा भत्ता, HRA इत्यादि जैसे भत्ते को जोड़कर कुल वेतन नीचे दिया गया है। नए स्टेशन मास्टर का कुल इन-हैण्ड सैलरी लगभग 55,776 रुपये होती है।

✅रेलवे ग्रुप डी में उम्र कितनी होनी चाहिए?

Ans. आरआरबी ग्रुप डी जॉब के लिए आयु सीमा क्या है? उत्तर: रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए अभ्यार्थी की आयु सीमा 18 से 35 वर्ष के बीच होना चाहिए.

✅ग्रुप डी में कितना दौड़ लेता है?

Ans. एक बार में 35 किलोग्राम वजन के साथ 100 मीटर की दूरी 2 मिनट में कवर करनी होगी। – 4 मिनट 15 सेकेंड में 1000 मीटर की दौड़ पूरी करनी होगी। – एक बार में 20 किलोग्राम वजन के साथ 100 मीटर की दूरी 2 मिनट में कवर करनी होगी। – 5 मिनट 40 सेकेंड में 1000 मीटर की दौड़ पूरी करनी होगी।

✅रेलवे में सबसे कम सैलरी कितनी है?

Ans. एक फ्रेशर के लिए भारतीय रेलवे का औसत वेतन लगभग ₹0.7 लाख प्रति वर्ष से लेकर मुख्य अभियंता के लिए ₹ 45.1 लाख प्रति वर्ष तक होता है। वेतन अनुमान भारतीय रेलवे के विभिन्न कर्मचारियों से प्राप्त 2.6k भारतीय रेलवे वेतन पर आधारित हैं।

✅रेलवे का मेडिकल टेस्ट कैसे होता है?

Ans. रेलवे का मेडिकल टेस्ट कैसे होता है? उम्मीदवारों से अपेक्षा की जाती है कि वे पीईटी से गुजरते समय पर्याप्त सावधानी बरतें ताकि खुद को या अपने आसपास के लोगों को कोई चोट न लगे। शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान हुई किसी भी चोट या क्षति के लिए रेलवे जिम्मेदार नहीं होगा।

Leave a Comment