ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2023 ग्रुप डी रिजल्ट घोषित यहां देखें कट ऑफ लिस्ट!

रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट, नमस्कार मित्रों आप सभी लोगों का स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में आज हम अपने इस पेज की सहायता से आप सभी लोगों को रेलवे ग्रुप डी के बारे में जानकारी देने वाले हैं जितने भी अभ्यर्थी रेलवे ग्रुप डी के लिए एग्जाम दिए थे वह सभी अपने रिजल्ट को लेकर काफी चिंतित थे उनका रिजल्ट कब आएगा यह सभी जानना चाहते हैं उन सभी तमाम उम्मीदवारों का इंतजार की घड़ी अब समाप्त हो चुकी है क्योंकि रेलवे की तरफ से एक नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें आप लोग अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं किस प्रकार आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं इससे संबंधित जानकारी हम आपको नीचे देंगे. railway group d result railway group d update group d results group d result news group d syllabus 2022 check 

रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2019 की परीक्षा 2023 में हुआ आप लोग भी 2019 में आए रेलवे में ग्रुप डी भर्ती का फार्म भरे थे जिसका एग्जाम 2022 में 17 अगस्त से लेकर 11 अक्टूबर तक चला और यदि आप लोग ने यह एग्जाम दिया है और आप कर रहे हैं अपने रिजल्ट का इंतजार तो समझ जाइए कि आपका इंतजार की घड़ी अब समाप्त हो चुकी है रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट जो है वह आज जारी किया जाएगा उसी के बारे में आपको इस पोस्ट में जानकारी देंगे इस पोस्ट को आप शुरू से लेकर लास्ट तक ध्यानपूर्वक पढ़ें और अपना रिजल्ट की प्रक्रिया अवश्य देखें.

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2023!

इस बार रेलवे के द्वारा लिए गए कंप्यूटर बेस्ड रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में लगभग 1.8 करोड एस्टूडेंट परीक्षा में शामिल हुए थे और उन सभी को अपना रिजल्ट का इंतजार है आपको बता दें कि यह परीक्षा 5 फेज में हुई थी रेलवे के द्वारा ग्रुप डी के लिए पहली बार कंप्यूटर बेस परीक्षा जो कि 17 अगस्त से शुरू की गई थी और यह पांच भेजो मैं 11 अक्टूबर तक हुआ था रेलवे बोर्ड के द्वारा सभी पेजों का अलग-अलग एडमिट कार्ड भी जारी किया गया रिजल्ट के बारे में बताएंगे तो रिजल्ट की जानकारी नीचे दी गई है.

रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2019 में लगभग 103000 से ऊपर के सीटों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हुई थी और कोरोनावायरस काल के कारण परीक्षा 2022 में हुई आपको बता दें कि यह प्रक्रिया जो पहली बार इसमें कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम जो है देने का फैसला लिया गया था जिसका काफी ज्यादा विरोध भी हुआ और इस तरह से यह एग्जाम ऑफ 2022 को 17 अगस्त से 11 अक्टूबर के बीच अलग-अलग 5 पेजों में लिया गया है.

आपकी जानकारी के लिए यह भी बताते चले कि रेलवे ग्रुप डी के परीक्षा के दौरान इसमें लगभग 1.8 करोड परीक्षार्थियों ने भाग लिया जितने भी अभ्यर्थी ने एग्जाम में भाग लिया है वह सभी अपने रिजल्ट के बारे में उन सभी का रिजल्ट जल्दी जारी होने वाला है अनुमान लगाया जा रहा है कि इनका रिजल्ट आज से कल तक में जारी हो सकता है.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Railway Group D Highlights View 2023!

Post Name Result
Name Of Board RRB
Exam Date 17 August To 11 October 2022
Name Of Exam Railway Group D 2019
Year  2023
Result  Available Today Now

रेलवे ग्रुप डी लेटेस्ट अपडेट 2023!

अगर हम रेलवे ग्रुप डी परीक्षा की आंसर की बात करें तो रेलवे बोर्ड के द्वारा ग्रुप डी परीक्षा का आंसर की 14 अक्टूबर को जारी कर दिया गया है कैंडीडेट 14 अक्टूबर से लेकर आंसर 19 अक्टूबर तक देख सकते हैं उस पर आपत्ति जता सकते हैं यदि आपके आंसर शीट में किसी भी प्रकार की त्रुटि होती है तो आंसर की पीडीएफ के रूप में डाउनलोड करने के लिए आपको यहां या सुविधा भी प्रदान कराई जाती है.

सभी उम्मीदवार यहां ध्यान दें अगर आपके आंसर शीट में किसी भी प्रकार की त्रुटि होती है तो आप अपना यह आंसर शीट की समस्या जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर हेल्पलाइन नंबर की सहायता से शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं और अपनी त्रुटि को दूर कर सकते हैं और अपना आंसर सीट को दोबारा चेक भी कर सकते हैं हम आप सभी को नीचे यह जानकारी देंगे कि आप लोग किस प्रकार अपना रिजल्ट स्वयं से चेक कर सकते हैं.

रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट कैसे चेक करें ऑनलाइन रिजल्ट!

जो भी उम्मीदवार साल 2019 रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में शामिल होने वाले थे उनका एग्जाम साल 2023 में हुआ ऐसे जो भी उम्मीदवार है जिन्होंने साल 2022 में एग्जाम दिया है वह किस प्रकार अपना रिजल्ट ऑनलाइन की सहायता से चेक कर सकते हैं इससे संबंधित जानकारी आप नीचे से प्राप्त कर सकते हैं रिजल्ट ऑनलाइन चेक करने की स्टेप बाय स्टेप जानकारी हम आपको नीचे देखने जा रहे हैं.

  • सबसे पहले आपको भारतीय रेल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा
  • उसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा
  • इसमें मांगी गई जानकारी जैसे कि रोल नंबर रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें
  • फिर आप लोग को कैप्चा कोड को फील करना होगा
  • तथा आप अपनी सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपलोड करें
  • सभी नियम एवं शर्तों को लागू करते हुए अब आप सर्च वाले ऑप्शन पर क्लिक करें
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट ओपन हो जाएगा
  • आप अपने रिजल्ट का स्क्रीनशॉट या पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं.

हमने आप सभी को यह बताया है कि रेलवे ग्रुप डी के दौरान जिन छात्रों ने भी एग्जाम दिया है वह किस प्रकार अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं अगर यह हमारा पेज अभी तक आपको पसंद आ रहा हो तो इसे लाइक फॉलो कमेंट अवश्य करें और अपने सभी मित्रों के साथ ही से शेयर अवश्य करें ताकि कोई भी उम्मीदवारी से वंचित ना रहे.

railway group d update, railway group d update railway group d update, group d results , group d results , group d results , group d results, group d result news , group d result news  group d result news, group d syllabus, group d syllabus, group d syllabus, group d syllabus

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

न्यूनतम पासिंग मार्क?

लिखित परीक्षा सीबीटी के पास होने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 40% ईडब्ल्यूएस को 40% ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर को 30% एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 30 से 30% न्यूनतम अंक लाने होंगे.

महिला उम्मीदवारों के लिए?

घर में 20 किलोग्राम वजन के साथ 100 मीटर की दूरी 2 मिनट में कवर करनी होगी 5 मिनट 40 सेकंड में 1000 मीटर की दौड़ पूरी करनी होगी

रेलवे में ग्रुप डी की एक लाख 3769 भर्ती में से 20 फ़ीसदी अपरेंटिस युवाओं के लिए आरक्षित रखे हैं.

नोटिस!

अगर आप लोग बिहार बोर्ड से जुड़ी सभी खबरों की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं जैसे कि सरकारी रिजल्ट, स्कॉलरशिप, रजिस्ट्रेशन कार्ड एडमिट कार्ड, डमी कार्ड तथा केंद्र सरकार की ओर से चलाई जाने वाली सभी योजनाओं का जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को फॉलो अवश्य करें.

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

सारांश!

अगर हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप लोगों को पसंद आया हो तो हमारे इस पेज को अपने सभी मित्रों के साथ शेयर अवश्य करें और ऐसे ही खबरों को जानने के लिए हमारे साथ इस आर्टिकल से जुड़े रहे ताकि आपके काम की कोई भी खबर आप से ना छूटे चाहे वह रोजगार से जुड़ी खबर या किसी अन्य योजना से हम सभी खबरों का अपडेट अब तक लाएंगे.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

इसको लेकर आपके मन में किसी भी प्रकार का डाउट हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में अपनी राय कमेंट अवश्य करें ताकि हम भी आपकी समस्याओं को जान सके धन्यवाद.

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट liveyojana.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…!!

Posted By-Govinda Rauniyar

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow Me For Latest Information🔥🔥

🔥 Follow US On Google News Click Here
🔥 Whatsapp Group Join Now Click Here
🔥 Facebook Page Click Here
🔥 Instagram Click Here
🔥 Telegram Channel Techgupta Click Here
🔥 Telegram Channel Sarkari Yojana Click Here
🔥 Twitter Click Here
🔥 Website  Click Here

 railway group d update

(FAQS) रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2023

✅ क्या होगी क्वालिफिकेशन?

Ans. जो भी उम्मीदवार अपना आवेदन करना चाहते हैं उनके पास दसवीं पास का क्वालिफिकेशन होना चाहिए

✅ कैसे चेक करें रिजल्ट?

Ans. भारतीय रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जी से संबंधित सभी जानकारी हमने आपको ऊपर दिया है.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
✅ किन चरणों में होगी परीक्षा?

Ans. हम आप सभी उम्मीदवारों को यह बता दे कि भारतीय रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा 5 चरणों में संपन्न हुई थी यह पांच परीक्षा पांचों दिन अलग-अलग तरीके से लिया गया था और यह नई तकनीकी के अनुसार हुआ था.

✅ कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम?

Ans. जैसा की आप सभी को पता होगा कि साल 2022 में रेलवे ग्रुप डी के तहत कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम हुआ था जिससे सभी अभ्यर्थी काफी परेशान हो गए थे और इसकी जमकर नारेबाजी भी की.

✅ कब होगा रेलवे ग्रुप डी का एग्जाम ?

Ans. रेलवे ग्रुप डी का एग्जाम साल 2019 में होनी थी लेकिन coronavirus के कारन एग्जाम रद्द हो गए थी , हलाकि यह एग्जाम साल 2022 में हुई जिसका रिजल्ट भी आज या कल जारी होने वाला है.

3 thoughts on “रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2023 ग्रुप डी रिजल्ट घोषित यहां देखें कट ऑफ लिस्ट!”

  1. Namasthe sir /madam mera name md fathima 7675933881

    Mujhe 36%hua hai
    Mujhe job bahuth zaroori hai
    Please 🙏 mera number pet exam me
    Mujhe bhi result hoga tho acha hai

    Reply
  2. Mujhe koi nahi husband nahi my our beti dono hi hai bachi ko padhana hai
    Mujhe bahuth zaroori hai nokri ni isiliye group d ka exam likhi thi
    Waiting 3years se karke exam hua hai
    Please send results dubara.

    Reply

Leave a Comment