Sahara India Pariwar Refund Payment 2023: Apply Online for Sahara India Refund Form 2023 and Receive Your Money within 2 Days!

नमस्ते दोस्तों, सहारा इंडिया परिवार निवेशकों के लिए एक बड़ी खबर है। Sahara India Pariwar Refund Payment 2023 न्यूज़ के अंतर्गत सभी निवेशक परिवार के लिए एक अच्छी खबर है। सहारा इंडिया रियल स्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने कुल 19000 करोड़ रुपये वसूले थे, लेकिन सहारा इंडिया मनी रिफंड Documents 2023 न्यूज़ के अंतर्गत सुप्रीम कोर्ट के फैसले में अब तक 15506.81 करोड़ रुपये ही आए हैं। सुप्रीम कोर्ट और सहारा इंडिया परिवार निवेशकों के अनुसार, अभी भी 400 करोड़ रुपये का फैसला बाकी है। online apply

लेकिन अब तक की सबसे अच्छी खबर यह है कि सहारा इंडिया परिवार निदेशकों के लिए कोर्ट के आदेश पर Sahara India Pariwar Refund Payment 2023 की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें एक खबर काफी सुर्खियों में है, खबर यह है कि India Payment Refund 2023 के लिए सहारा इंडिया परिवार निवेशकों को ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा। यदि आप भी ऐसी खबर से रूबरू हैं तो हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें, यहां पर आपको शत प्रतिशत संतुष्टि मिलेगी। न्यूज़ लेख में आपको जानने को मिलेगा – सहारा इंडिया परिवार रिफंड नीति क्या है? सहारा इंडिया परिवार पेमेंट कब होगा / सहारा इंडिया रिफंड फॉर्म 2023 कहाँ से डाउनलोड करें / सहारा इंडिया परिवार रिफंड स्थिति कैसे चेक करें / सहारा इंडिया रिफंड प्रक्रिया क्या है / सहारा इंडिया पेमेंट कब तक होगा। तो आपके मन के सभी सवालों के जवाब इस लेख में आपको मिल जाएंगे, इसलिए अब तक जरूर पढ़ें।

Sahara India Pariwar Refund ,online apply ,Payment ,2023 ,Documents ,Sahara India Pariwar Refund Payment online apply 2023

Sahara India Pariwar Refund Payment

अगर हम बात करे सहारा इंडिया में पैसा जितने भी किसान भाइयों का फंसा हुआ है। वह सभी किसान भाई अपना पैसा निकालने का सोच रहे हैं । लेकिन आप लोगों को इसके बारे में पता होना चाहिए । क्योंकि अगर आप का भी पैसा सहारा इंडिया में है, तो आपको इस खबर को जानना अति आवश्यक है । क्योंकि बताया जा रहा है कि सहारा इंडिया का पैसा बहुत ही जल्द किसान भाइयों के खाते में देखने को मिल सकता है, क्योंकि आप लोगों को इसके बारे में पता होना चाहिए कि सहारा इंडिया पर अभी केस चल रहा है । जिसके कारण सभी किसान भाइयों को सहारा इंडिया की तरफ से पैसा नहीं दिया जा रहा है।

Sahara India Pariwar News Highlights

Article Name Sahara India Pariwar 
Company Name Sahara India
Category Finance
Article Post Name Sahara India Latest News Today
Scam Online Money Fraud
Sahara Chief Name Subrata Roy
Money Return In Same Account Number (Given By Investor)
Official Website https://www.sahara.in/

Sahara India Pariwar Money Refund

सहारा इंडिया में निवेश करने वाले सभी निवेशकों के लिए निवेश की हुई राशि को रिफंड प्राप्त करने हेतु एक उम्मीद की किरण नजर आ रही है क्योंकि सहारा इंडिया के द्वारा रिफंड प्रक्रिया को प्रारंभ कर दिया गया है आप सभी उम्मीदवारों के लिए बता दे सहारा इंडिया के द्वारा संचालित दो कंपनियों के द्वारा हाल ही में अभी 138 करोड़ों रुपए की राशि का रिफंड किया गया है जो कि यह राशि सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों के खाते में ट्रांसफर की जा रही है जिन्होंने सहारा इंडिया में 1 करोड़ रुपए से अधिक की राशि का निवेश किया हुआ था ऐसे में आप भी यह राशि प्राप्त करने के लिए अपने नजदीकी जिला पदाधिकारी की सहायता ले सकते हैं |

Sahara India Pariwar Refund Payment 2023

सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉर्पोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के अनुसार, अभी तक निवेशकों को Sahara India Pariwar Refund Payment 2023 रिपोर्ट के अनुसार 138.07 करोड़ रुपए का भुगतान किया जा चुका है। वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सबसे बड़ी मुद्दा निवेशकों के दस्तावेज और रसीद को लेकर उठाई गई है। सहारा इंडिया (SEBI) ने निवेशकों की दस्तावेजों के मामले में बड़ी बात कही है, उन्होंने बताया कि कुछ निदेशकों के दस्तावेज और बैंक रिकॉर्ड की अभावता के कारण पैसा भुगतान नहीं किया जा सका है।

लेकिन Sahara India Pariwar Refund Payment 2023 ताजगी सर्वे के अनुसार संसद में सरकार ने कहा, “SEBI को 81.70 करोड़ रुपये की कुल मूल राशि के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े कुल 19,644 आवेदन प्राप्त हुए हैं। SEBI ने 138.07 करोड़ रुपये (मूलधन के रूप में 70.09 करोड़ रुपये और ब्याज के रूप में 67.98 करोड़ रुपये) की कुल राशि को 48,326 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पासबुक वाले 17,526 योग्य बॉन्डधारकों को रिफंड किया है।

Sahara India Pariwar Refund Payment 2023 / sahara india refund process

अगर आपका भी सहारा इंडिया रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट में पैसा फंसा हुआ है, तो यहां बताया जाता है कि sahara india refund process तैयार की गई है। Sahara India Pariwar Refund Payment 2023 के अनुसार, अब निवेशकों को sahara india refund form 2023 भरना होगा, उसके बाद ही पैसा आपके बैंक खाते में भेजा जाएगा। अगर आप sahara india refund form 2023 को भरकर आवेदन दे दिए हैं, तो आपका पैसा 10 से 15 दिनों के अंदर ही आपके खाते में भुगतान कर दिया जाएगा। चलिए जानते हैं sahara india refund form 2023 को कैसे भरें। sahara india refund के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज क्या लगेंगे, इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त करते हैं। india refund online apply india refund online apply india refund online apply

sahara india refund Important Document

  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • बैंक पासबुक
  • पासपोर्ट साइज फोटो sahara india refund Documents sahara india refund Documents sahara india refund Documents
  • मूल निवास प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • आचरण प्रमाण पत्र

सहारा इंडिया में फसा पैसा कितने दिन में आता है?

अगर आप सभी अपने पैसे को लेकर इंतजार कर रहे थे तो आप सभी के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि आप सभी का जो पैसा हुआ डिजिटल माध्यम से आप सभी के खाते में आने शुरू हो चुके हैं जो कि आप सभी के बैंक खाते में 10 से 15 दिनों के भीतर भेज दिए जाते हैं इसके लिए आप सभी को एक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होता है Sahara India Pariwar Refund Payment 2023 जिससे नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक के माध्यम से और महत्वपूर्ण निर्देश के माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

सहारा इंडिया में फसा पैसा निकालने को लेकर क्या प्रक्रिया है।

अगर आप भी सहारा इंडिया में फंसे पैसे निकालने को लेकर परेशान हैं Sahara India Pariwar Refund Payment 2023 तो आप सभी के लिए बहुत ही अच्छी खुशखबरी है क्योंकि सहारा इंडिया में फसा पैसा आप सभी को मिलना शुरू हो चुका है जिसे आप सभी बड़े ही आसानी तरीके से घर बैठे सहारा इंडिया में फसा पैसा को निकाल पाएंगे जिसके लिए महत्वपूर्ण लेकर महत्वपूर्ण निर्देश यहां दिए गए हैं जिस निर्देश के माध्यम से आप सभी घर बैठे सहारा इंडिया में फंसे पैसे को निकाल सकेंगे।

How to Apply Sahara India Pariwar Refund Payment 2023

  • सहरा इंडिया में फसा पैसा निकालने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • जिसके बाद sahara india refund ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • फिर आप सभी के सामने एक नया पेज देखने को मिलेगा
  • उसमें अपने sahara india refund form 2023 पर क्लिक करें।
  • फिर आप सभी को अपने दस्तावेजों को अपलोड करते हुए समिति बटन पर क्लिक करें।
  • जिसके बाद आप सभी के सामने आपका डिसिविंग देखने को मिल जाएगा
  • जिसे आप सभी डाउनलोड तथा प्रिंट या सेव करके रख सकते हैं।

FAQ’S Sahara India Pariwar Refund Payment 2023

सहारा इंडिया का पैसा कैसे मिलेगा?

अगर आप सहारा इंडिया रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट में पैसा लगाए थे और आपका पैसा फस गया है इसके लिए सबसे पहले आपको form भरना होगा उसके बाद आपका पैसा आपको मिल जाएगा/

✅सहारा इंडिया का पैसा कब तक आएगा?

ताजा सर्वे के अनुसार अगर आप Sahara india paisa refound के लिए आज आवेदन करते हैं तो आप सभी का फसा हुआ पैसा 10 से 15 दिन के अंदर भुगतान किया जा सकता है। कभी-कभी इस प्रक्रिया में महीनों का भी समय लग सकता है ।

✅सहारा इंडिया के निवेशकों को उनका पैसा कब वापस मिलेगा 

सहारा इंडिया के निवेशकों को उनका पैसा कब वापस मिलेगा के सवाल के जवाब में वित्त मंत्रालय में राज्य मंत्री भागवत कराड ने कहा कि सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉर्पोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड नाम की दो विशेष सहारा कंपनियों से संबंधित आदेश जारी किए हैं।

Amar Kumar is a graduate of Journalism, Psychology, and English. Passionate about communication - with words spoken and unspoken, written and unwritten - he looks forward to learning and growing at every opportunity. Pursuing a Post-graduate Diploma in Translation Studies, he aims to do his part in saving the 'lost…

This is a new paragraph added to the author box.

Leave a Comment